मध्यप्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच कैलाश विजयवर्गीय के बयान ने मचाई खलबली

बंगाल हमारे लिए बंजर जमीन थी. जहां हमारी 3 सीट थीं वहां 77 सीट जीतना हार नहीं जीत होती है, दिग्विजय सिंह सिर्फ छपने के लिए बोलते हैं, इससे ज्यादा उनके पास बोलने के लिए कुछ मैं यह जानना चाहूंगा की सोनिया गांधी का इस मुद्दे पर क्या कहना है, वह स्पष्ट करें क्या वे दिग्विजय सिंह के बयान से सहमत हैं- कैलाश विजयवर्गीय

img 20210618 wa0045
img 20210618 wa0045

Politalks.News/Madhyapradesh: देश भर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर जैसे जैसे धीमी पड़ रही है वैसे वैसे देश के कई राज्यों में सियासी तपिश बढ़ती जा रही है. राजस्थान हो या महाराष्ट्र या बंगाल हो या उत्तरप्रदेश, या फिर पंजाब हो या बिहार सभी जगह सियासी पारा अपने चरम पर है. इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. वहीं बंगाल भाजपा प्रभारी एवं बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से इन अटकलों को लेकर सवाल किया गया तो उनकी और कुछ अलग ही जवाब सुनने को मिला जिसके कई राजनीतिक अर्थ निकाले जा सकते हैं. विजयवर्गीय ने एमपी में मुख्यमंत्री चेहरा बदले जाने के सवाल पर कहा कि वे अच्छा काम कर रहें हैं, 2024 तक रहेंगे और वैसे भी मैं कोई ज्योतिषाचार्य तो नहीं जो भविष्य बता दूँ.

गुरुवार को कैलाश विजगवर्गीय BJP के हिंदूवादी नेता जयभान सिंह पवैया के घर पहुँच उनके पिता के निधन पर शोक व्यक्त किया. वहां करीब 20 मिनट रुकने के बाद विजयवर्गीय वहां से निकलें और उन्होंने मीडिया के सामने अपनी बात रखी. कैलाश विजयवर्गीय से जब पूछा गया कि शिवराज सिंह चौहान 2023 तक मुख्यमंत्री रहेंगे? इस पर जवाब देते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान आज तो हमारे नेता हैं. वे अच्छा काम कर रहे हैं. 2023, 2024 तक रहेंगे, यह काल्पनिक प्रश्न है. मैं कोई ज्योतिषाचार्य नहीं हूं, जो बता दूं. जब कैलाश विजयवर्गीय से पूछा गया कि क्या आप चाहते हैं कि वे मुख्यमंत्री रहें? इस पर जवाब देते हुए कहा कि मैं क्या चाहता हूं, बिल्कुल चाहता हूं, और पार्टी भी यही चाहेगी.

यह भी पढ़े: पटोले के बयान पर भड़की शिवसेना ने पूछा- क्या मध्यावधि चुनाव कराने की है तैयारी में है कांग्रेस?

वहीं मोदी सरकार में होने वाले कैबिनेट विस्तार में खुद के और ज्योतिरादित्य सिंधिया को अहम् पद दिए जाने पर सवाल किया गया तो विजयवर्गीय ने कहा कि यह केंद्रीय आलाकमान और प्रधानमंत्री का फैसला है, मैं इस सिलिसिले में कुछ भी नहीं कह सकता. हाल ही में पश्चिम बंगाल में पार्टी को मिली हार को कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी किए जीत बताया. विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल हमारे लिए बंजर जमीन थी. जहां हमारी 3 सीट थीं वहां 77 सीट जीतना हार नहीं जीत होती है. पश्चिम बंगाल में हमने 25% बढ़त हासिल की है. आज तक के इतिहास में किसी भी प्रदेश में किसी भी पार्टी ने इतनी तेजी से बढ़त नहीं बनाई. इसके लिए हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा का अहम योगदान रहा.

वहीं प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह द्वारा केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने वाले बयान पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि वे सिर्फ छपने के लिए बोलते हैं, इससे ज्यादा उनके पास बोलने के लिए और कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कह रहे थे हमारी कांग्रेस की सरकार आई तो वह 370 को हटा देंगे. पहली बात तो ये तय है कि अगले 20 से 25 साल कांग्रेस की सरकार आने की संभावना नहीं है. लेकिन फिर भी मैं यह जानना चाहूंगा की सोनिया गांधी का इस मुद्दे पर क्या कहना है, वह स्पष्ट करें क्या वे दिग्विजय सिंह के बयान से सहमत हैं.

यह भी पढ़े: मुख्यमंत्री गहलोत के कुछ करीबी मंत्री-विधायक चला रहे हैं सरकार, नहीं हो रही हमारी सुनवाई- सोलंकी

वहीं राम मंदिर जमीन मामले को लेकर चल रहे विवाद को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस ब्रांड के साधु-संत इस मुद्दे को उठा रहे हैं कि जमीन खरीदी में घोटाला हुआ है, जबकि जमीन बेचने वाला मुस्लिम है, रामजन्म भूमि के कारण जो लाभ BJP को मिल रहा है उससे राजनैतिक दल परेशान हैं, इसलिए कांग्रेस और अन्य दल के लोग सवाल उठा रहे हैं.

Leave a Reply