नड्डा ने दिल्ली में प्रदेश भाजपा के दिग्गजों को दिया संगठन में बेहतर तालमेल और पार्टी में एकजुटता का संदेश

बैठक में माेदी सरकार की याेजनाओं का प्रचार-प्रसार आमजन तक पहुंचाने से लेकर काेराेनाकाल के दाैरान सेवा ही संगठन के तहत हुए कार्याें को लेकर हुई चर्चा, पूनियां ने प्रदेश संगठन की वर्किंग काे लेकर बैठक में अपना पक्ष रखा, भूपेंद्र यादव ने राजस्थान के सांसदाें काे विशेष रूप से डिनर भी दिया

जेपी नड्डा ने राजस्थान के सांसदों व पदाधिकारियों को किया सम्बोधित
जेपी नड्डा ने राजस्थान के सांसदों व पदाधिकारियों को किया सम्बोधित

Politalks.News/Rajasthan. बीजेपी केंद्रीय आलाकमान ने केंद्र की सत्ता व प्रदेश संगठन में तालमेल बढ़ाने और पार्टी में एकजुटता का संदेश देने के लिए गुरुवार को दिल्ली के वेस्टर्न कोर्ट में राजस्थान के सभी सांसदाें और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ली. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन सभी सांसदाें, प्रदेश संगठन के पदाधिकारियाें को प्रदेश से जुड़े राष्ट्रीय पदाधिकारियाें की माैजूदगी में पार्टी की आगामी रणनीति से अवगत कराया. दी दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां ने जेपी नड्डा का राजस्थानी साफा पहनाकर स्वागत किया.

दिल्ली में हुई पार्टी की इस बैठक में खासताैर से माेदी सरकार की याेजनाओं का प्रचार-प्रसार आमजन तक पहुंचाने से लेकर काेराेनाकाल के दाैरान सेवा ही संगठन के तहत हुए कार्याें को लेकर चर्चा हुई. पूनियां ने प्रदेश संगठन की वर्किंग काे लेकर बैठक में अपना पक्ष भी रखा. इसके बाद केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने राजस्थान के सांसदाें काे विशेष रूप से डिनर भी दिया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान को दिया जाए विशेष राज्य का दर्जा, कृषि को समर्पित होगा प्रदेश का अगला बजट- CM गहलोत

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने अपने संबोधन में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की योजनाओं को गांव, शहर और ढाणियों तक ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार, लाभार्थियों तक पहुंच, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से 80 करोड़ लोगों तक राशन का वितरण व्यवस्थित करने में विशेष सहयोग, केन्द्र की योजनाओं की लगातार समीक्षा व उनका बेहतर तरीके से प्रचार-प्रसार, कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर पार्टी के स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की प्रशिक्षण की तैयारी, जिससे वह लोगों की बेहतर सेवा कर सकें, इत्यादि विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तार से मार्गदर्शन दिया.

जेपी नड्‌डा ने प्रदेश में पार्टी की संगठनात्मक मजबूती के लिये सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ समितियों के गठन व पन्ना इकाइयों की मजबूती पर विशेष जोर दिया. इसके साथ ही नड्डा ने राज्य की गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में चल रहे धरने-प्रदर्शन और आंदोलनों को लगातार मुखर करने, राज्य में बढ़ते अपराध, बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था, सम्पूर्ण किसान कर्जमाफी, भ्रष्टाचार, लंबित भर्तियां, दलित-आदिवासी महिलाओं के उत्पीड़न इत्यादि मुद्दों को लेकर बूथ, मंडल और जिला स्तर पर आंदोलन की रणनीति बनाने, साथ ही भविष्य में बड़े आंदोलन की तैयारी की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिये.

यह भी पढ़ें: सुलह की राह में रोड़ा बना मानसून! टलता दिख रहा पुनर्गठन, बेचैनी बढ़ा रहा दिग्गजों का महामंथन

बैठक में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां व प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने मोदी सरकार की योजनाओं के प्रदेश में बेहतर प्रचार-प्रसार की रूपरेखा, सेवा ही संगठन के कार्यों, संगठनात्मक विषयों व आगामी कार्ययोजना पर विचार रखे.

दरअसल, सत्ता और संगठन के बीच में बेहतर तालमेल के उद्देश्य से केंद्रीय नेतृत्व इस बैठक का आयोजन किया था. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, राष्ट्रीय महामंत्री एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह-प्रभारी भारती बेन, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी, राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता राजेन्द्र राठौड़ सहित प्रदेश भाजपा के लोकसभा व राज्यसभा सांसद उपस्थित रहे.

Leave a Reply