नागौर एसपी को नहीं हटाया गया तो जल्द होगा बड़ा जन-आंदोलन- बेनीवाल ने की डीजीपी से मुलाकात

आरएलपी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट्स करके नागौर एसपी पर लगाये गम्भीर आरोप, पुलिस मुख्यालय में की डीजीपी से मुलाकात, मुख्य सचिव निरंजन आर्य व मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका से की दूरभाष पर बात

नागौर एसपी को नहीं हटाया गया तो जल्द होगा बड़ा जन-आंदोलन
नागौर एसपी को नहीं हटाया गया तो जल्द होगा बड़ा जन-आंदोलन

Politalks.News/Rajasthan. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने नागौर जिला पुलिस अधीक्षक की कार्यशैली पर गम्भीर सवाल खड़े किए हैं. सांसद बेनीवाल ने नागौर जिले में पनप रहे सट्टे के कारोबार में एसपी की भूमिका की जांच एडीजी रैंक के अधिकारी से कराने की मांग की है. हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट्स करते हुए वर्तमान एसपी के कार्यकाल में हुई आपराधिक घटनाओं के हवाले से एसपी पर आरोप लगाए. यही नहीं सांसद बेनीवाल ने हाल ही में सट्टा कारोबारियों के एक प्रकरण में नागौर कोतवाल व एक हैड कॉन्स्टेबल के निलंबन के मामले के बाद पूरे प्रकरण में नागौर जिला पुलिस अधीक्षक की भूमिका की जांच एडीजी या आईजी रैंक के अधिकारी से करवाने व तत्काल नागौर एसपी को हटाने सहित जिले में बढ़ते आपराधिक मामलों को लेकर राज्य के पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर से पुलिस मुख्यालय में मुलाकात की.

मुलाकात के दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने डीजीपी को बताया कि नागौर जिले में अवैध सट्टे का कारोबार पुलिस की मिलीभगत से पनप रहा है, साथ ही डीएसटी टीम के माध्यम से चौथ वसूली जमकर करवाई जा रही जिसका हिस्सा एसपी तक जाता है. सांसद बेनीवाल ने सट्टे के कारोबार में एसपी तक तार जुड़े हुए होने की बात कहते हुए अपने ट्वीट में नागौर एसपी ऑफिस में हुई चोरी, तरनाऊ में हुई बैंक डकैती का खुलासा नही होने व एसपी के कार्यकाल में महिला अपराधों में हुई बढ़ोतरी के लिए एसपी की लच्चर कार्येशैली को जिम्मेदार बताया.

यह भी पढ़ें: आप इतने बड़े जादूगर हैं कि वैक्सीन के साथ वायरस भी गायब कर देते हैं- गजेन्द्र सिंह का CM गहलोत पर तंज

यह भी कहा डीजीपी से- सांसद हनुमान बेनीवाल ने डीजीपी से हुई मुलाकात में जिले के कई पुलिस अफसरों की बजरी माफियाओं, मादक पदार्थो के तस्करों के साथ संलिप्तता सहित हरियाणा निर्मित अवैध शराब का परिवहन गुजरात बॉर्डर तक करवाने में नागौर पुलिस की भूमिका शामिल होने व नागौर जिले में हुए आधा दर्जन सामूहिक दुष्कर्म सहित कई प्रकरणों में डीजीपी के साथ विस्तृत चर्चा करते हुए कानून व्यवस्था में सुधार लाने की बात कही .

इनसे की दूरभाष पर वार्ता – सांसद बेनीवाल ने कहा कि नागौर जिला पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार में डूबी हुई है ऐसे में उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाया जाए साथ ही सट्टे कारोबार व मादक पदार्थो की तस्करी में उनकी भूमिका की जांच एडीजी या आईजी रैंक के अधिकारी से करवाने को लेकर राज्य के मुख्य सचिव निरंजन आर्य व मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका से भी दूरभाष पर वार्ता की .

यह भी कहा सांसद ने – सांसद बेनीवाल ने जारी प्रेस बयान में कहा कि नागौर एसपी को यदि नहीं हटाया गया तो उनके खिलाफ बड़ा जन आंदोलन किया जाएगा और वर्तमान में कोरोना के कारण सिर्फ जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ही आंदोलन नहीं किया जा रहा है और सरकार ने एसपी को यदि नही हटाया तो आंदोलन जल्द किया जाएगा .

Leave a Reply