मनोज तिवारी के क्रिकेट और सोशल डिस्टेंसिंग मुद्दे ने पकड़ा तूल, आप हुई हमलावर तो दिल्ली सांसद देने पहुंचे सफाई

लॉकडाउन के दौरान दिल्ली से हरियाणा क्रिकेट खेलने पहुंचे दिल्ली सांसद, मैदान में उड़ी नियमों की धज्जियां, आप ने पोस्ट किया वीडियो तो टूटी प्रशासन की नींद, एकेडमी को नोटिस भेजा

Manoj Tiwari (मनोज तिवारी)
Manoj Tiwari (मनोज तिवारी)

पॉलिटॉक्स न्यूज/हरियाणा. राज्य के सोनीपत के मैदान पर क्रिकेट खेलने पहुंचे दिल्ली सांसद मनोज तिवारी पर सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन का मु्दा अब तूल पकड़ता जा रहा है. जिला प्रशासन ने क्रिकेट एकेडमी के एमडी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. साथ ही खेल के वक्त मैदान में मौजूद रहने वाले सभी 188 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी भी दी है. आम आदमी पार्टी भी सांसद महोदय को मैच के दौरान मास्क न लगाने और फिजिकल डिस्टेंस न रखने पर घेर चुकी है. अब इस मामले पर मनोज तिवारी ने सफाई देते हुए कहा कि मैदान में किसी भी तरह का सोशल डिस्टेन्सिंग का उल्लंघन नहीं हुआ है. लॉकडाउन के नियमों का मैं पूरा सम्मान करता हूं. लिहाजा इन्हें तोड़ने का कोई सवाल नहीं है और न ही इसकी कोई मंशा है.

दरअसल, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी लॉकडाउन के दौरान सोनीपत के शेखपुरा में क्रिकेट स्टेडियम में संचालकों के बुलावे पर क्रिकेट खेलने दिल्ली से हरियाणा के सोनीपत पहुंच गए. उन्होंने क्रिकेट मैच में हिस्सा लिया. आरोप है कि खेल के दौरान सांसद ने लॉकडाउन के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैच और उसके बाद के वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें साफ तौर पर दिख रहा है कि किस तरह से मैदान में सोशल डिस्टेन्सिंग और लॉकडाउन के अन्य नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: ‘दम है कितना दमन में तेरे, देख लिया है देखेंगे… जगह है कितनी जेल में तेरे, देख लिया है देखेंगे’

जैसे ही मामला सामने आया, तूल पकड़ने लगा और सोनीपत जिला प्रशासन के रवैये पर भी सवाल उठे. इधर आप पार्टी ने हंगामा मचाना शुरु किया तो उधर स्थानीय प्रशासन की भी नींद टूटी और अब सोनीपत जिला प्रशासन ने क्रिकेट एकेडमी के एमडी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. प्रशासन ने नोटिस के जरिए पूछा है कि किसकी अनुमति से क्रिकेट मैच का आयोजन कराया गया.

लॉकडाउन के दौरान बीजेपी सांसद के क्रिकेट खेलने को लेकर अब राजनीति भी गर्माती जा रही है. आम आदमी पार्टी ने इस मामले को लेकर मनोज तिवारी और हरियाणा सरकार पर निशाना साधा. AAP के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘दिल्ली से डॉक्टर्स और आम लोगों के सोनीपत आने-जाने पर हरियाणा सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है. लेकिन सत्ताधारी पार्टी के सांसद मनोज तिवारी सोनीपत के शेखपुरा गांव पहुंचकर वहां क्रिकेट खेलते हैं. और तो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं करते.’

यह भी पढ़ें: शिवसेना ने मोदी-शाह पर साधा निशाना तो योगी ने किया पलटवार

सुशील गुप्ता ने कहा कि अब देखते हैं हरियाणा के मुख्यमंत्री और अनिल विज क्या करते हैं. देखना है कि उन्हीं के पार्टी के लीडर पर कार्रवाई करते हैं या नहीं, क्योंकि अगर आम आदमी पार्टी का कोई नेता होता, तो अभी तक कार्रवाई हो गई रहती. पार्टी ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें सांसद महोदय बिना मास्क कुछ लोगों के बीच बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं और निश्चत तौर पर यहां सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन नहीं हो रहा है.

मामला सामने आया तो सांसद मनोज तिवारी ने सफाई देते हुए कहा, ‘यह सही है कि अब भी कई लोगों को लॉकडाउन में कंफ्यूजन है लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि लॉकडाउन 4 पर आई गृह मंत्रालय की गाइडलाइन में यह साफ है कि स्टेडियम बिना दर्शकों के खुल सकते हैं. ऐसे ही एक स्टेडियम के खुलने के मौके पर रविवार की मैं भी मौजूद था. हमने पूरे एहतियात के साथ क्रिकेट खेला. साथ ही मैं ज़िम्मीदारी लेता हूं कि वहां मौजूद सभी लोग कोरोना लक्षण रहित थे और थर्मल स्कैनिंग के बाद ही आए थे. मास्क भी हमने लगाया था. कुछ क्षण के लिए उतर गया हो सकता है क्योंकि खेलते समय ऑक्सीजन की ज़रूरत होती है. लॉकडाउन के नियमों का मैं पूरा सम्मान करता हूं. लिहाजा इन्हें तोड़ने का कोई सवाल नहीं है और न ही इसकी कोई मंशा है.’

दिल्ली सांसद मनोज तिवारी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर कर कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन-4 के तहत खेल के मैदान और क्रिकेट स्टेडियम खोले जा सकते हैं. मैंने सभी नियमों के तहत ही क्रिकेट खेला है.

क्या है पूरा मामला

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी लॉकडाउन के दौरान क्रिकेट खेलने दिल्ली से हरियाणा के सोनीपत पहुंच गए. हरियाणा सरकार के आदेशानुसार खिलाड़ी और आम आदमी स्टेडियम में खेलने जा सकते हैं लेकिन वहां भीड़ नहीं जुट सकती लेकिन मनोज तिवारी गांव शेखपुरा के क्रिकेट एकेडमी में भीड़ के बीच पहुंच गए. यहां पर उन्होंने बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे क्रिकेट खेला और गाना भी गुनगुनाया. दिखाई दे रही एक फोटो में वे बिना मास्क के एक अन्य व्यक्ति के काफी निकट बैठे साफ दिख रहे हैं.

Leave a Reply