‘दम है कितना दमन में तेरे, देख लिया है देखेंगे… जगह है कितनी जेल में तेरे, देख लिया है देखेंगे’

बग्गा ने राजीव गांधी को कहा 'मॉब लिचिंग का पिता' तो समर्थन में आए पात्रा, सोशल मीडिया पर समर्थकों में छिड़ी बहस, किसी ने किया ट्रोल तो कोई आया पक्ष में

Tajinder Pal Singh Bagga (बग्गा)
Tajinder Pal Singh Bagga (बग्गा)

पॉलिटॉक्स न्यूज. दिल्ली विधानसभा चुनाव में हरिनगर विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार रहे तजिंदर पाल सिंह बग्गा एक बार फिर सुर्खियों में हैं. बीजेपी के प्रवक्ता बग्गा दिल्ली चुनाव से पहले जेएनयू में चल रहे आंदोलन में एक्ट्रस दीपिका पादुकोण के पहुंचने और उस पर टिप्पणी को लेकर हाईलाइट हुए थे. उसकी सोशल मीडिया पर पॉपुलर्टी के चलते ही बीजेपी ने उन्हें चुनावी टिकट भी थमाया लेकिन वे हार गए. इस पर फिर वे सुर्खियों में हैं. इसकी वजह है पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर की गई विवादित टिप्पणी, जिसके बाद यू​थ कांग्रेस की ओर से बग्गा के खिलाफ छत्तीसगढ़ में एफआईआर दर्ज कराई गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्त संबित पात्रा भी बग्गा के समर्थन में उतरे हैं.

यह भी पढ़ें: ज्योति कुमारी के जज्बे को ट्वीटर की दुनिया का सलाम

दरअसल, बग्गा के नाम से दिल्ली की सड़कों पर कुछ होर्डिंग्स लटके हुए हैं जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री स्वं. राजीव गांधी को ‘मॉब लिचिंग का पिता’ बताया गया है. यही नहीं, इस पोस्टर को बग्गा ने अपनी प्रोफाइल पिक भी बना रखी है.

इसके बाद छत्तीसगढ़ के कांकेर में यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पंकज वाधवानी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी कर सामाजिक सौहाद्र् बिगाड़ने के प्रयास में मामला दर्ज कराया है. वाधवानी ने कहा कि नफरत के किसी वायरस को नही बख्शा जाएगा.

इस पर तजिंदर बग्गा ने कांग्रेस पर पलटवार किया और अपनी ट्वीटर हैंडल पर #RajivGandhiIsMurderer लिखकर पोस्ट किया’ दम है कितना दमन में तेरे, देख लिया है देखेंगे, जगह है कितनी जेल में तेरे देख लिया है देखेंगे’.

अपने खिलाफ एफआईआर होने के बाद बग्गा और भी एग्रेसिव मूड में आ गए हैं. उन्होंने फिर ट्वीटर पर गांधी परिवार और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए लिखा, ‘वे केंद्र में सत्ता में नहीं हैं, लेकिन फिर भी, वे हर उस व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर भरते रहे हैं, जो फैमिली को एक्सपोज कर रहे हैं. अब एक दूसरे के लिए सोचें कि आपातकाल के समय हिटलर ने कैसा व्यवहार किया था.

एक अन्य ट्वीट में बग्गा ने 1984 में निर्दोष सिक्खों की बेरहमी से हत्या करने का मुद्दा भी छेड़ा और राजीव गांधी को इसका जिम्मेदार बताया.

अब बग्गा के समर्थन में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा उतर गए हैं. इसके बाद पात्रा ने #ISupportTajinderBagga के साथ कांग्रेस पर हमला बोलते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए. अपने पहले ट्वीट में पात्रा ने लिखा, ‘अच्छा मुझे अभी मालूम पड़ा की तजिंदर बग्गा पर भी कांग्रेसियों ने एफआईआर किया है. ये कांग्रेसी राजीव गांधी को भरे कोर्ट में पूरा घसीट कर एक्सपोज कर के ही चैन लेंगे. चलो दोबारा केस हो जाए. राजीव गांधी का 84 के दंगो में हाथ था या नहीं? दोस्तों आप क्या मानते है ..?’

पात्रा ने कहा कि वैसे कांग्रेस की हालत ‘विनास काले विपरीत बुद्धि’ वाली हो गयी है. 1984 के सिख़ दंगो पे सच बोलने पर अब सिखों पर ही FIR करवा रही है.

इसके बाद पात्रा ने कहा कि कांग्रेसियों में हिम्मत है तो 1984 सिख़ नरसंहार के लिए सरदार तेजेंद्र सिंह बग्गा पर नहीं बल्कि गुनहगार जगदीश टाइटलर और कमलनाथ पर FIR कर के दिखाओ.

अब इस ट्वीट वॉर में कांग्रेस और बीजेपी समर्थक भी शामिल हो गए हैं. बीजेपी समर्थन बग्गा का पक्ष ले रहे हैं जबकि कांग्रेस समर्थक बग्गा को आड़े हाथ ले रहे हैं. बीजेपी ने पोस्ट लिखते हुए हुआ तो हुआ कहने वाले सोनिया, राहुल व प्रियंका के देश से माफी मांगने की बात कही है.

एक यूजर ने लिखा, ‘इतना खतरनाक तरीके से कौन उधेड़ता है भाई! इन साहब ने तो न सिर्फ “राजमाता” बल्कि पुरे “राजपरिवार” के चिथड़े चिथड़े कर दिए.

1

एक यूजर ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए लिखा कि…

2
2

 

Leave a Reply