ज्योति कुमारी के जज्बे को ट्वीटर की दुनिया का सलाम

सोशल मीडिया की आज की हलचल

ज्योति कुमारी
ज्योति कुमारी

पॉलिटॉक्स न्यूज. बिहार की रहने वाली ज्योति कुमारी इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रेेंडिंग में है. महज 15 साल की छोटी सी उम्र में ज्योति का ये जज्बा ऐसा है कि अच्छे अच्छे गच्चा खा जाऐं. सिर पर पड़ रही तपती गर्मी और पीछे साइकिल पर बैठा जख्मी पिता. इसके बावजूद ज्योति साइकिल से बिहार पहुंच गई. गुरुग्राम से शुरु हुआ ज्योति का सफर 1200 किमी. चलकर बिहार के दरभंगा जाकर खत्म हुआ. आठ दिनों में उसने यह दूरी तय की. उनके इस ​अड़िग साहस की तारीफ टवीटर पर हो रही है.

यह भी पढ़ें: ‘फालतू की नुख्ता चीनी करने की जगह किसी मजदूर का फॉर्म ही भर दो’

ट्विटर पर #JyotiKumari ट्रेंड कर रहा है. इतना ही नहीं, ज्योति की फैन तो खुद अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रम्प भी हो गई हैं. इवांका ने ट्वीट कर ज्योति के कारनामे का जिक्र किया.

https://twitter.com/IvankaTrump/status/1263828899575758849?s=20

ज्योति कुमारी की इस खबर ने सीएफआई का ध्यान भी अपनी तरफ खींचा. संस्थान ने ज्योति को राष्ट्रीय साइकिलिंग अकादमी में ट्रेनिंग के लिए बुलाया है, जहां उसका ट्रायल होगा. संस्थान के चेयरमैन ओंकार सिंह ने कहा कि 1200 किमी. साइकिल चलाना आसान नहीं है. उस लड़की में जरूर कोई बात होगी. हम उसे अपने सिस्टम में लाना चाहते हैं.

एक फीमेल यूजर ने ज्योति के बारे में लिखा, ‘उसके चेहरे को देखो, वह केवल 15 साल की है. वह कितनी मासूम दिखती है. क्या कोई सोच सकता है कि वह ऐसा कर सकती थी’.

एक यूजर ने लिखा, ‘हमें आप पर गर्व है ज्योति. असाधारण स्थितियों के लिए आपकी असाधारण प्रयास को बहुत बहुत शुभकामनाएं’.

https://twitter.com/Krohit08/status/1264058156986109952?s=20

एक अन्य यूजर ने कहा कि बिहार की एक लड़की ने अपने घायल पिता को घर पहुंचाने के लिए 1200 किमी तक साइकिल की सवारी की. सलाम है उसे.

Leave a Reply