bjp mla
bjp mla

आम तौर पर कहा जाता है कि कोई सरकार दूध की धुली नहीं है. बस उनके कार्यकाल में किए गए घोटाले तब तक सामने नहीं आ पाते हैं, जब तक कोई विभीषण उनका राज न खोल दे. ऐसा ही कुछ कर्नाटक बीजेपी में हो रहा है. बीजेपी के विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने अपनी ही पार्टी पर गबन का आरोप लगाते हुए उन्हें चोर बता दिया. साथ ही साथ ये भी कहा कि अगर पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखाती है तो वे येदियुरप्पा सरकार द्वारा किए गए 40 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का भांड फोड़ देंगे. अपनी ही पार्टी के खिलाफ बोलने पर कर्नाटक सरकार के मुखिया सीएम सिद्धारमैया ने विपक्ष के विधायक की तारीफ करते हुए कहा कि इससे हमारे आरोप पुख्ता हुए हैं.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोशल मीडिया पर कहा, ‘बीजेपी विधायक बसनगौड़ा का यह साहसिक आरोप कि येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली पिछली भाजपा की सरकार में कोविड के दौरान 40 हजार करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है, हमारे द्वारा लगाए आरोपों से संबंधित पहले से सबूतों को पुख्ता कर दिया है जिसमें हमने आरोप लगाया था कि बीजेपी सरकार 40 फीसदी कमीशन की सरकार थी.’

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट को केंद्रीय टीम में जगह देकर कहीं दूर तो नहीं किया जा रहा राजस्थान से?

सीएम सिद्धारमैया ने आगे कहा कि कोरोना के दौरान बीजेपी सरकार ने 45 रुपए के मास्क के लिए 485 रुपए तय किए. बैंगलुरू में 10 हजार बैड तैयार किए गए थे. इसके लिए 10 हजार बैड किराए पर लिए गए थे. अगर उन्होंने इस पैसे से बैड खरीदे थे, तो कितने हजार करोड़ रुपए हैं. सिद्धारमैया ने कहा, ‘जब मैं कोरोना पॉजिटिव हुआ था तो मणिपाल अस्पताल में उन्होंने 5.80 लाख रुपया लिया था. गरीब लोग इतना पैसा कहां से देते हैं? मैंने विधानसभा में बीएस येदियुरप्पा को यह बता बताई थी.’

पार्टी विधायक ने लगाया 40 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप

इससे पहले बीजेपी कर्नाटक में विजयपुर के पार्टी विधायक बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल ने येदियुरप्पा सरकार पर 40 हजार करोड़ रुपए के गबन का आरोप लगाया है. बीजेपी विधायक ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्हें भाजपा से निकाला गया तो वह उन लोगों के नाम सार्वजनिक कर देंगे जो कथित रूप से उस भ्रष्टाचार में शामिल थे. पाटिल ने ये भी कहा कि मैं उन लोगों के नाम बताउंगा जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान लूटपाट की और अकूत संपत्ति बनायी है.

बीजेपी नेता बसनगौड़ा ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि उस समय हमारी सरकार थी लेकिन इससे फर्क नहीं पड़ता कि सत्ता में किसकी सरकार थी. चोर तो चोर है. विधायक ने ये भी कहा कि कोरोना की पहली लहर में बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री थे. उस समय 40 हजार करोड़ रुपए का गबन हुआ था. उस समय प्रत्येक कोरोना मरीज के नाम पर 8 से 10 लाख रुपए का बिल बनाया गया था. बीजेपी विधायक ने यह भी आरोप लगाया कि येदियुरप्पा सरकार ने कोविड के समय 45 रुपए के मास्क के 485 रुपए अदा किए थे.

पीएम मोदी की वजह से बचा है देश

बीजेपी विधायक ने ये भी कहा कि सच कहा जाए तो सभी को डर में रखा जाना चाहिए. बसनगौड़ा ने अपनी ही पार्टी को धमकाते हुए कहा कि अगर वे मुझे नोटिस देंगे और मुझे पार्टी से निकालने की कोशिश करेंगे तो मैं उन सभी को बेनकाब कर दूंगा. बीजेपी नेता ने कहा कि अगर हर कोई चोर बन जाए तो राज्य और देश को कौन बचाएगा. वहीं पीएम मोदी की तारीफ करते हुए विधायक ने कहा कि देश प्रधानमंत्री मोदी की वजह से बचा हुआ है. हालांकि बीजेपी के पूर्व मंत्री मुरुगेश निरानी ने इस सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

Leave a Reply