politalks.news

आंध्रपद्रेश के नवनिर्वाचित युवा मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने पूर्ववर्ती नायडू सरकार के दौरान लगी सीबीआई-ईडी के राज्य में प्रवेश की रोक को हटा दिया है. आपको बता दें कि साल 2018 में टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू की पार्टी ने एनडीए से अलग होने के बाद प्रदेश में सीबीआई और ईडी के प्रवेश पर रोक लगा दी थी. उनकी तरफ से कहा गया था कि सरकार इन जांच ऐजेंसियों का प्रयोग विपक्षी दलों को डराने के लिए कर रही है. तो इनके प्रदेश में आने की कोई आवश्यकता नहीं है.

सोमवार को YSR कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता विजयसाईं रेड्डी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने सीबीआई पर रोक इसलिए लगाई थी क्योंकि उन्हें स्वयं पर आयकर विभाग के छापे पड़ने का डर था. हमारे ऊपर ऐसा कोई डर नहीं है, इसलिए हमने सरकार में आते ही सीबीआई-ईडी के राज्य में प्रवेश पर लगाई गई रोक हटाने का निर्णय लिया है. विजयसाईं रेड्डी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री जगन रेड्डी का सभी को साफ निर्देश है कि चोरों के लिए राज्य में कोई जगह नहीं है. इसके अलावा सीएम रेड्डी ने पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू से संभल कर रहने को भी कहा है.

बता दें कि आंध्रप्रदेश में लोकसभा के साथ विधानसभा के भी चुनाव हुए हैं. पार्टी अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व में YSR कांग्रेस ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है. उन्हें लोकसभा की 25 में से 22 और विधानसभा की 175 में से 151 सीटों पर जीत मिली है. जबकि एन चंद्रबाबू नायडू की सत्ताधारी टीडीपी का इन चुनावों में काफी पीछे रह गई और शासन खो दिया.

(लेटेस्ट अपडेट्स के लिए फ़ेसबुक, ट्वीटर और यूट्यूब पर पॉलिटॉक्स से जुड़ें)

Leave a Reply