योगी की फिल्म सिटी पर खत्म नहीं हुई रार, सामना के जरिए शिवसेना ने किया जबरदस्त वार

सामना में योगी को महाराष्ट्र से कुछ भी न लेने जाने की बात कही जिस पर यूपी सरकार में मंत्री एसपी सिंह और मोहसिन रजा ने महाराष्ट्र सरकार को लिया आड़े हाथ, अंडरवल्र्ड से बताए संपर्क, हेमा मालिनी और कंगना ने की योगी के प्रस्ताव की सराहना तो बोले सीएम ठाकरे- कॉम्पिटिशन से नहीं डरते लेकिन लेकर भी नहीं जाने देंगे

Politics On Film City In Maharashtra
Politics On Film City In Maharashtra

Politalks.News/Yogi/Maharashtra. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ​ड्रीम प्रोजेक्ट ग्रेटर नोएडा में नई फिल्म सिटी (New Film City) पर रार अभी तक खत्म नहीं हुई है. योगी ने बुधवार को ही अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पष्ट कर दिया था कि उनकी बॉलीवुड को कहीं ले जाने की मंशा नहीं है, बल्कि एक विकल्प तैयार करने और कुछ बेहतर देने की योजना है. इसके बाद भी महाराष्ट्र सरकार का गुस्सा अ​भी तक कम नहीं हुआ है. शिवसेना ने अब अपने मुखपत्र सामना के जरिए योगी आदित्यनाथ और नई फिल्म सिटी पर करारा वार किया है. मुखपत्र में धमकी भरे शब्दों में साफ तौर पर कहा गया है कि किसी के बाप की हिम्मत नहीं है वो फिल्म सिटी ले जाए. इसके बाद योगी के मंत्रियों ने शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार पर पलटवार किया है.

इसी सिलसिले में शिवसेना के मुखपत्र सामना में योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. सामना में लिखा गया है, ‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल से साधु-महात्मा हैं. इन साधु-महात्मा का मुंबई मायानगरी में आगमन हुआ और वे समुद्र तट पर स्थित ‘ओबेरॉय ट्राइडेंट’ मठ (होटल) में ठहरे हैं. साधु महाराज का मायानगरी में आने का मूल मकसद ऐसा है कि मुंबई की फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश ले जाया जाए लेकिन हम महाराष्ट्र से कुछ भी ले जाने नहीं देंगे. किसी के बाप की हिम्मत नहीं है वो फिल्म सिटी ले जाए.’

इस लेख के बाद यूपी सरकार के मंत्री एसपी सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री योगी की मुंबई यात्रा से उनकी नींद उड़ गई है. सिंह ने कहा कि उन्होंने सामना संपादकीय का उपयोग करते हुए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है, जिसकी हम निंदा करते हैं. यह उनकी पार्टी की संस्कृति हो सकती है जबकि बॉलीवुड के लोगों द्वारा खुले दिल से हमारा स्वागत किया गया है.

शिवसेना को नसीहत देते हुए सिंह ने कहा कि शिवसेना को दूसरों पर उंगली नहीं उठानी चाहिए. उन्हें पहले बॉलीवुड के साथ अपने रिश्तों को सुधारना चाहिए, साथ ही अपनी संस्कृति को भी सुधारना चाहिए. यदि वे कुछ (फिल्म सिटी) रखना चाहते हैं, तो उन्हें इसे रखना चाहिए, कोई भी इसे दूर नहीं करना चाहता है. यह सब प्रतियोगिता को लेकर है.

यह भी पढ़ें: फिल्म सिटी प्लान को लेकर उद्धव और योगी में रण, मनसे ने योगी को बताया ‘ठग’

वहीं यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा और कहा कि महाराष्ट्र सरकार अंडरवल्र्ड के जरिए बॉलीवुड को धमकाने में लगी है. मोहसिन रजा ने अपने जारी बयान में कहा कि अंडरवल्र्ड के दबाव में महाराष्ट्र सरकार काम कर रही है. जिस प्रकार से उद्धव ठाकरे और संजय राउत बयान दे रहे हैं, उससे साफ दिख रहा है वो दबाव में हैं. वहां पर कानून व्यवस्था नहीं है. वहां की सरकार अंडरवल्र्ड चला रहे हैं.

मंत्री रजा ने ये भी कहा कि उन्होंने कहा कि यूपी में बन रही फिल्म सिटी से लोग खुश हैं. बहुत से फिल्म निर्माता, निर्देशक व कलाकार मुंबई छोड़कर उत्तर प्रदेश आना चाहते हैं लेकिन उन्हें अंडरवल्र्ड के जरिए धमकाया जा रहा है. मोहसिन रजा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के महाराष्ट्र पहुंचने पर वहां की सरकार के लोग घबरा गए हैं. वे कह रहे हैं कि हमारे यहां मैग्नेटिक पावर है पर जिस तरह से कलाकार मुख्यमंत्री योगी पर भरोसा जता रहे हैं, उससे तो यही लगता है कि मैग्नेटिक पावर तो योगी में है.

इससे पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में फिल्मी सितारों से मुलाकात की. उसके बाद योगी आदित्यनाथ ने फिल्म जगत की हस्तियों से कहा है कि हम नोएडा में सिर्फ उत्तर प्रदेश के लिए नहीं, पूरी दुनिया के लिए फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं. यह फिल्म सिटी आपकी होगी और आपकी जरूरतों के अनुसार होगी, आप सुझाव दें. उसी के अनुसार अपने वादे के अनुरूप, नोएडा में देश ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं.

इस दौरान फिल्मी हस्तियों ने अपने कीमती सुझाव दिए और कुछ ने अपने प्रोजेक्ट और फिल्म को लेकर व्यक्तिगत रूप से मिलने की इच्छा भी जाहिर की. कई कलाकारों ने नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की सीएम योगी की पहल का मुक्त कंठ से सराहना की. अपने उपर उठते सवाल का जवाब देते हुए योगी ने कहा कि हम बॉलीवुड को कहीं ले जा रहे, बस एक बेहतर विकल्प दे रहे हैं. ये केवल कॉम्पिटिशन है.

यह भी पढ़ें: शिवसेना के ‘अज़ान’ प्रेम पर बीजेपी ने लगाए सेक्युलरिज्म के आरोप, ‘हिंदुत्व’ को लेकर छिड़ी जंग

योगी आदित्यनाथ के फिल्म सिटी बनाने के ऐलान के बाद फिल्म अभिनेत्री-सांसद हेमा मालिनी और उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने ब्रज में फिल्म सिटी बनाने का मौखिक प्रस्ताव मुख्यमंत्री को दिया है. फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी योगी आदित्यनाथ के इस प्रस्ताव को सराहा है. अक्षय कुमार ने भी मंगलवार को योगी से मुलाकात कर अपनी सकारात्मक राय इस बारे में रखी है.

योगी के मुंबई दौरे ने महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार की बेचैनी बढ़ा दी है. उनके मुंबई दौरे पर महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र कॉम्पिटिशन से नहीं डरता है लेकिन कोई जबरन यहां से बिजनेस लेकर नहीं जा सकता. सीएम ठाकरे ने कहा कि हम किसी की प्रगति से ईष्र्या में नहीं हैं, लेकिन यह फेयर कॉम्पिटिशन के जरिए होना चाहिए. उद्धव ने कहा कि निवेशकों को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल किया गया कीवर्ड मैग्नेटिक महाराष्ट्र काफी शक्तिशाली है. महाराष्ट्र का संस्कृति और संस्था इसकी मजबूती है. महाराष्ट्र की मैग्नेटिक मजबूती काफी शक्तिशाली है जो चीजों को यहां से जाने से रोकेगी.

Leave a Reply