भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि हिंदू शरणार्थियों को बंगाल नहीं छोड़ना पड़ेगा. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में NRC जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने ये बात कही. उन्होंने कहा कि हम NRC ला रहे हैं. उसके बाद हिंदुस्तान में एक भी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे और उन्हें चुन-चुनकर बाहर करेंगे. शाह ने बताया कि बीजेपी सरकार एनआरसी के पहले सिटिजन अमेंडमेंट बिल लाने वाली है. इस बिल के तहत भारत में जितने भी हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई शरणार्थी आए हैं, उन्हें हमेशा के लिए भारत की नागरिकता दी जाएगी. हालांकि उन्होंने मुस्लिमों पर कोई टिप्पणी नहीं की.

आगामी चुनाव में बनेगी भाजपा सरकार: शाह

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि बंगाल की जनता का योगदान बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें दिलाने में है. 2014 में हमने केवल दो सीटें जीती थी लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव में 18 सीटों पर कब्जा जमाया. यहां की ढाई करोड़ जनता ने कमल के निशान पर वोट किया है. यहां हमारे कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है लेकिन इसके बाद भी आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा की बहुमत की सरकार बनेगी.

यह भी पढ़ें: NRC या फिर राजीव कुमार, क्या है ममता बनर्जी की मोदी-शाह से मिलने की असल वजह?

370 हटाने की पहली आवाज बंगाल से आयी: गृहमंत्री

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने की पहली आवाज पश्चिम बंगाल से ही उठी थी. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने यहीं से एक देश एक संविधान का नारा दिया. शाह ने ‘जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है’ का नारा लगाते हुए कहा कि श्यामा प्रसाद की शहादत के बाद कांग्रेस को लगा कि मामला अब समाप्त हो गया लेकिन उन्हें पता नहीं कि हम बीजेपी वाले हैं. किसी चीज को पकड़ते हैं तो फिर उसे छोड़ते नहीं हैं. बंगाल की जनता ने इस बार केंद्र में भाजपा की सरकार बनाई और हमने एक ही झटके में 370 को उखाड़कर फेंक दिया.

एनआरसी पर लोगों को बरगलाने का लगाया आरोप

अमित शाह (Amit Shah) ने इशारों-इशारों में ममता बनर्जी की TMC सरकार पर घुसपैठिए को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि NRC पर लोगों को बरगलाया जा रहा है. हिन्दू, सिख और ईसाई शरणार्थी भारत आए हैं, उन्हें देश छोड़ने के लिए मजबूर नहीं किया जा रहा लेकिन इस बारे में झूठ फैलाया जा रहा है. केवल राजनीतिक स्वार्थ के चलते ऐसा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करना ही होगा और इस दिशा में हमें एनआरसी भी लागू करना होगा. भाजपा अध्यक्ष ने कोलकाता की जनता को विश्वास दिलाया कि भारत आए हिंदू शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दी जाएगी.

Leave a Reply