बिहार के लिट्टी चोखा में पीएम मोदी ने डाली सियासी चटनी

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

पॉलिटॉक्स न्यूज़. राजनीतिज्ञों की हर अदा में राजनीति होती है, इस बात में कोई संशय नहीं. अगर बात हो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तो उन पर तो ये बात 100 फीसदी सटीक बैठती है. फिर चाहें बात करें अमेरिका जाकर हाउडी मोदी में शामिल होने की या फिर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत बुलाने की. हाल में पीएम मोदी अचानक हुनर हाट पहुंचे और बिहार का व्यंजन लिट्टी चोखा खाया. उसी देसी अंदाज में जो गांवों में आमतौर पर देखा जाता है. खाट पर बैठकर हाथों से खाना और मिट्टी के कुल्हड़ में चाय की चुस्की लगाना.

अब उनके इसी खास अंदाज वाले ‘लिट्टी चोखा’ प्रेम पर राजनीति शुरु हो गई है और सोशल मीडिया पर बिहार में बन रही सियासी चटनी के चटखारे भी शुरु हो गए हैं. बिहार के एक नेता ने तो इसे बिहार चुनाव अभियान की शुरुआत बताया है. वहीं किसी ने कहा कि ‘लिट्टी चोखा’ क्या खाया, बिहार में कुछ लोगों के पेट में दर्द होने लगा.

बिहार गठबंधन में शामिल हिंदूस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने ट्वीट करते हुए सबसे पहले पीएम को बिहारी डिश पसंद करने के लिए धन्यवाद दिया. बाद में पूछा, ‘क्या लिट्टी चोखा भोजन बिहार चुनाव की घोषणा मानी जाए?’

उन्हीं के अंदाज में एक सोशल मीडिया यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा कि दिल्ली चुनाव में करारी हार के बाद पीएम मोदी ने आगामी बिहार चुनाव के लिए प्रमोशन शुरु कर दिया है.

https://twitter.com/mdiq4u/status/1230471866516680706?s=20

राजद के मुख्यमंत्री चेहरे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी भी कहां पीछे रहने वाले हैं. उन्होंने लिट्टी चोखा में तीखी चटनी मिक्स करते हुए ट्वीटर पर लिखा, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का मशहूर बिहारी खाना पसंद करने के लिए धन्यवाद. बिहार के मुख्यमंत्री मांग नहीं सकते इसलिए मैं आपका ध्यान बिहार के हिस्से के लिए जरूरी मुद्दों पर खींचना चाहता हूं जो हैं- विशेष दर्जा, स्पेशल पैकेेज के लिए फंड, बाढ़ राहत कोष और आयुष्मान भारत के लिए फंड’.

वहीं नीतीश कुमार की जदयू के नेता संजय कुमार झा ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी की तारीफ में जमकर पुल बांधे. ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लिट्टी चोखा बिहार के लाखों लोगों के लिए सादगी, विनम्रता और जमीन से जुड़े रहने का प्रतीक है. मोदी जी आपको इंडिया गेट के हुनर हाट में लिट्टी चोखा का आनंद लेते देख बहुत अच्छा लगा. यह हमारी पाक परंपरा का हिस्सा है और हमारा गौरव भी’.

वहीं बिहार के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘प्रधानमंत्री ने लिट्टी चोखा और अनरसा खाकर इस व्यंजन का ही नहीं बल्कि किसानों और मजदूरों का भी मान बढ़ाया. ऐसा करने पर बिहार में कुछ लोगों के पेट में दर्द होने लगा है.

लालू प्रसाद यादव के बड़े सुपुत्र और राजद विधायक तेज प्रताप भी इस दौड़ में कहां पीछे रहने वाले थे. तेज प्रताप ने भोजपुरी में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘कतनो खईबऽ लिट्टी चोखा, बिहार ना भुली राउर धोखा..!’

बिहार की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आपको बिहार की याद आई इसके लिए सहर्ष आभार! उम्मीद है कि बिहार आने से पूर्व बकाया भुगतान कर देंगे क्योंकि नीतीश कुमार कुछ न मानेंगे’.

वहीं एक यूजर ने मजाक करते हुए एक एडिटेड फोटो शेयर करते राहुल गांधी को हुनर हाट में खड़ा कर दिया.

https://twitter.com/RameshReddyBjp/status/1230444396455321600?s=20

Leave a Reply