politalks.news

लोकसभा चुनाव में दिल्ली की संसदीय सीटों पर करारी मात मिलने के बाद अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिर चर्चा में हैं. दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर मानहानि का मुकदमा किया है. विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल ने उनकी छवि खराब करने वाला बयान दिया है. गौर करने लायक बात है कि कल ही रोजा इफ्तार के दौरान दोनों केजरीवाल-गुप्ता एक साथ थे और इस दौरान दोनों ने ही खजूर खिलाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाया था.

इस दौरान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे. आज इस मुकदमे के बाद केजरीवाल-सिसोदिया को जरूर झटका लगा होगा. बीजेपी नेता विजेंद्र गुुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने उनको बदनाम करने के लिए बयान दिया कि विजेंद्र गुप्ता केजरीवाल की हत्या करने की साजिश में शामिल हैं. इस संबध में उनको कानूनी नोटिस देकर एक सप्ताह में माफी मांगने को कहा था लेकिन उनकी और से कोई पहल नहीं की गई. जिसके बाद आखिरकार आज उन्हें दोनों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करवाना पड़ा है. बता दें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई 6 जून तय की है.

विजेंद्र गुप्ता ने जानकारी दी कि जब सात दिन बाद भी नोटिस का जवाब नहीं मिला तो आज दोनों नेताओं पर पटियाला हाउस कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया. बता दें कि विजेंद्र गुप्ता और केजरीवाल-सिसोदिया सोमवार को ही एक रोजा इफ्तार पार्टी में मिले थे जहां गुप्ता ने खजूर खिलाकर केजरीवाल का मुंह मीठा कराया था. अब एक दिन बाद ही दोनों पर मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया. जिसके बाद गुप्ता के साथ-साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री भी सुर्खियों में बने हुए हैं.

(लेटेस्ट अपडेट्स के लिए  फ़ेसबुक ट्वीटर और  यूट्यूब पर पॉलिटॉक्स से जुड़ें)

Leave a Reply