owaisi
owaisi

Telangana Election: तेलंगाना की 119 सदस्यों वाली विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान 30 नवंबर को पड़ने हैं. लेकिन राज्य में राजनीतिक बयानबाजी तीखी हो चली है. इसी कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस के एक नेता के ‘खाकी निकर’ वाले बयान का जवाब देते हुए कहा है कि अब वो हमारी दाढ़ी और कपड़ों पर सवाल उठाने लगते हैं. ओवैसी ने इस तरह की बयानबाजी को ओछी राजनीति बताया.

असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी के हमले का जवाब दिया है. ओवैसी ने पलटवार में कहा कि उनकी तो खाकी निकर दिखने लगी है, जब वो हमसे नहीं जीत पाते हैं तब वह हमारे कपड़ों पर और हमारी दाढ़ी पर सवाल उठाने लगते हैं. एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी में कोई अंतर नहीं है, ये ओछी राजनीती है. रेवंत रेड्डी ने एबीवीपी से अपनी राजनीति की शुरुआत की थी, उसके बाद वो टीडीपी के सदस्य रहे और फिर कांग्रेस को ज्वाईन कर लिया, एक तरह से देखा जाए तो वो आरएसएस के पपेट हैं.

https://x.com/ANI/status/1724261236941172820?s=20

दरअसल, तेलंगाना प्रमुख रेवंत रेड्डी ने असदुद्दीन ओवैसी को टारगेट पर लेते हुए कहा था कि ओवैसी शेरवानी के नीचे आरएसएस की निकर पहनते हैं. इस पर ओवैसी ने कहा कि रेवंत का यह बयान वैसा ही है जैसा CAA (नागरिकता संशोधन अधिनियम) विरोध प्रदर्शन के दौरान पीएम मोदी ने दिया था. पीएम मोदी ने कहा था कि प्रदर्शनकारियों को उनके पहनावे से पहचाना जा सकता है.

ओवैसी ने कहा कि अगर तुम कपड़ों को निशाना बना रहे हो तो तुमको मालूम हो कि तुम उन लोगों से नफरत करते हो जो शेरवानी और टोपी पहनते हैं. इसी चुनाव में आरएसएस के इस अन्ना को टोपी-शेरवानी पहनने वाले लोग बता देंगे कि जो हमारे कपड़ों पर हमला करता है वो हमसे नफरत करता है. तुम्हारे इन बयानों से हम पर हमले शुरू हो जाते. ये हिंदुत्व का एजेंडा है और यह ऐसे नहीं चल सकता.

गौरतलब है कि 119 सीटों वाली तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 30 नवंबर को होने हैं. 3 दिसंबर को मतगणना होगी और इसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply