मासूमों के साथ दुष्कर्म के अपराधियों को सरे आम चौराहे पर फांसी देने का बनाया जाए प्रावधान- बेनीवाल

आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों के मामलों पर गहरी नाराजगी जताते हुए गहलोत सरकार को लिया आड़े हाथ, कोरोनाकाल के बाद बड़े जन-आंदोलन की कही बात

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल

Politalks.News/Rajasthan. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों के मामलों पर गहरी नाराजगी जताते हुए गहलोत सरकार को आड़े हाथ लिया है. सांसद बेनीवाल ने हाल ही में राजधानी जयपुर के एक प्राइवेट अस्पताल तथा हाइवे पर हुई दुष्कर्म की घटनाओं के साथ ही जोधपुर जिले के शेरगढ़ थाना क्षेत्र में स्कूल में शिक्षकों द्वारा छठी कक्षा की छात्रा के साथ किये गए कुकृत्य से के मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किये.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने ट्वीट्स में कहा कि
राजस्थान में शासन की कमजोर कानून व्यवस्था व पुलिस की लचर कार्यशैली के कारण महिला उत्पीड़न के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जो कि बहुत चिंताजनक है. सांसद बेनीवाल ने कहा कि जोधपुर जिले के शेरगढ़ थाना क्षेत्र में शिक्षा के मंदिर में छठी कक्षा की बालिका के साथ जो कृत्य सामने आया उससे पुरा राजस्थान पुनः शर्मसार हुआ है. प्रदेश सरकार को ऐसे मामलों में तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके विरुद्ध अत्यंत कम समय मे सभी कानूनी प्रक्रियाओं को पुरा करके बालिकाओं के साथ कुकृत्य करने वाले राक्षसों को चौराहे पर सरे आम सार्वजनिक रूप से फांसी देनी चाहिए, ताकि ऐसी गंदी मानसिकता के अपराधियो में कड़ा संदेश जाए.

यह भी पढ़ें: मेरे मरने के बाद ही होगा ऐसा संभव- जितिन प्रसाद की तरह कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर बोले कपिल सिब्बल

सांसद हनुमान बेनीवाल ने बताया कि लोकसभा सत्र के दौरान उनके द्वारा ऐसे मामलों में सरे आम फांसी देने का प्रावधान बनाने हेतु की गई मांग भी की गई है, जिसके तहत के ऐसे मामलों में अपराधियों को जब चौराहे पर फांसी देने का प्रावधान आ जायेगा और ऐसे अपराधियो को सरे आम फांसी दी जाएगी तब अपराधियो में कड़ा संदेश जायेगा साथ ही अपराधों में भी कमी आएगी. हनुमान बेनीवाल ने मांग करते हुए कहा कि सरकारों व न्यायपालिकाओं को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसे मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें पैरोल तक नही मिलनी चाहिए ताकि हार्डकोर अपराधी गवाहों को नही धमकाए व मामले को प्रभावित नही कर सकें.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने एक बार फिर दोहराया कि राजस्थान में कोरोना के संकट से सामान्य स्थिति हो जाने के बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी बढ़ते अपराधों के कारण राजस्थान की हुई हालातों को लेकर एक बड़ा जन-आंदोलन करेगी.

Leave a Reply