पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर ‘जय श्री राम’ के नारे का राजनीतिक इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें किसी नारे से परहेज नहीं है. ममता बनर्जी ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि बीजेपी धार्मिक नारे, जय श्रीराम को विकृत रूप से अपने पार्टी के नारे के रूप में काम में लगा रही है और इसके माध्यम से धर्म और राजनीति को एक साथ मिला रही है.

ममता बनर्जी ने लिखा, ‘मुझे किसी भी राजनीतिक दल की रैली तथा उनके दल के मतलब के लिए बनाए गए नारों से कोई समस्या नहीं है. प्रत्येक राजनीतिक पार्टी का अपना नारा होता है. मेरी पार्टी का नारा जय हिन्द, वन्दे मातरम है. वाम पार्टियों का नारा इंकलाब जिंदाबाद है. इसी प्रकार दूसरों के अलग-अलग नारे हैं. हम एक दूसरे का सम्मान करते हैं. जय सिया राम, जय राम जी की, राम नाम सत्य है आदि नारों का धार्मिक और सामाजिक अर्थ है. हम इन मनोभावों का आदर करते हैं.’

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में इन दिनों ‘जय श्री राम’ को लेकर राजनीति गरमाई हुई है. सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं. इन वीडियों में कुछ लोग ममता बनर्जी को देखकर जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर देते हैं. जिसके बाद ममता इन पर भड़क उठती हैं, और कार से उतर कर इन्हें फटकार लगाने लगती हैं.

Leave a Reply