politalks.news

पश्चिमी बंगाल में मचे सियासी बवाल के बीच झारखंड़ के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला किया है. सोमवार को उन्होंने दुमका दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ममता बनर्जी बंगाल के हालात पाकिस्तान के जैसे बनाना चाहती है. रघुवर दास का यह बयान ममता सरकार द्वारा जय श्रीराम नारे लगाने के मामले में बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के संदर्भ में दिया गया है.

मुख्यमंत्री दास ने इसी मामले में आगे कहा कि बंगाल में ममता जिस तरह से वहां के लोगों पर अत्‍याचार कर रही है, उससे वो साफ तौर पर पाकिस्तान परस्त नजर आ रही हैं. पश्चिम बंगाल में दीदी जय श्री राम कहने वालों को जेल भेज रही है. उन्होंने आगे कहा कि अब आप बताइए कि अगर हिंदू भारत में जय श्री राम का नारा नहीं लगाएगा तो क्‍या पाकिस्‍तान में लगाएगा. ममता बनर्जी ने तो यह तय कर लिया है कि वो बंगाल को पाकिस्तान बनाकर ही दम लेगी.

इसके अलावा झारखंड सीएम ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी हमेशा किसी भी मुद्दे पर स्थानीय नागरिकों के साथ नहीं खड़ी होती है. हर बार वे घुसपैठियों के साथ खड़ी नजर आती हैं. बंगाल में तुष्टिकरण की राजनीति को ममता बनर्जी ने चरम पर पहुंचा दिया है. हिंदूओं को त्यौहार मनाने के लिए भी ममता के आदेश का इंतजार करना पड़ता है, लेकिन ममता के इस तानाशाही रवैये खिलाफ अब बंगाल के लोग एकजुट होने लगे है.

पश्चिम बंगाल की जनता अब दीदी के अमानवीय व्यवहार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने लगी है. इसका नमूना हमें लोकसभा चुनाव में देखने को मिला है. सम्पूर्ण बंगाल ने तय कर लिया है कि वो अगले विधानसभा चुनाव में सरकार जय श्री राम के नारे लगाने वालों की लाएगी न कि नारे लगाने पर गिरफ्तार करने वालों की.

वही सीएम रघुवर दास के बाद ममता के खिलाफ मोर्चा केन्द्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी ने संभाला. उन्होंने कहा कि ममता जय श्रीराम के नारों का इसलिए विरोध कर रही है ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में उसे बंगाल के मुस्लिम वोट एक-मुश्त मिल जाएं. मुस्लिमों के वोट के चक्कर में वो हिंदूओं की भावनाओं से लगातार खिलवाड़ कर रही हैं. चौधरी ने आगे कहा कि ममता तुष्टिकरण की राजनीति की पराकाष्ठा को पार कर गई हैं.

उन्होंने आगे कहा कि अब दीदी अपने इरादों में कभी सफल नहीं हो पाएगी, क्योंकि जनता अब पूरी तरह से मोदीजी के साथ है और मोदीजी और गृह मंत्री अमित शाह लगातार बंगाल के हालातों पर नजर बनाए हुए हैं. अब ममता बंगाल के लोगों के साथ दोहरा रवैया नहीं अपना पाएगी.

(लेटेस्ट अपडेट्स के लिए फ़ेसबुक, ट्वीटर और यूट्यूब पर पॉलिटॉक्स से जुड़ें)

Leave a Reply