किसान आंदोलन को लेकर दिए विवादित बयान के बाद कांग्रेस के निशाने पर आए मदन दिलावर

किसानों के लिए आतंकवादी, लुटेरे जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना शर्मनाक है, जिस अन्नदाता ने आपके पेट में अन्न पहुंचाया उनके आंदोलन को पिकनिक और बर्ड फ्लू के लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है, मदन दिलावर का यह बयान भाजपा की सोच दर्शाता है और देश की जनता इस मामले में उन्हें कभी माफ नहीं करेगी- डोटासरा

विवादित बयान के बाद कांग्रेस के निशाने पर आए मदन दिलावर
विवादित बयान के बाद कांग्रेस के निशाने पर आए मदन दिलावर

Politalks.News/Rajasthan. किसानों को लेकर बेहद आपत्तिजनक बयान देने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं विधायक मदन दिलावर कांग्रेस व अन्य नेताओं के निशाने पर आ गए हैं. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने दिलावर के बयान को बेहद शर्मनाक बताते हुए कहा है कि इससे भाजपा की सोच लोगों के सामने आ गई है. डोटासरा ने कहा कि किसानों के लिए आतंकवादी, लुटेरे जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना शर्मनाक है. जिस अन्नदाता ने आपके पेट में अन्न पहुंचाया उनके आंदोलन को पिकनिक और बर्ड फ्लू के लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है. डोटासरा ने कहा दिलावर का यह बयान भाजपा की सोच दर्शाता है और देश की जनता इस मामले में उन्हें कभी माफ नहीं करेगी.

वहीं किसानों को लेकर मदन दिलावर के बयान को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने भी शर्मनाक बताते हुए इसे सुनिश्चित रणनीति करार दिया है. चौधरी ने कहा कि यह किसानों को दबाने एवं भड़काने का प्रयास हैं. कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है और वह मरते दम तक किसानों के साथ खड़ी मिलेगी. इसके साथ ही कांग्रेस विधायक रफीक खान ने भी बीजेपी विधायक मदन दिलावर के बयान को असंवेदनशील बताते हुए कहा कि उन्हें शर्म आनी चाहिए कि वह किसानों के खाने पर इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे किसानों के लिए यह कहना कि वे मौज मस्ती कर रहे हैं, यह बड़ी शर्म की बात है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी में गुटबाजी का खेल खुलकर आया सामने, वसुंधरा राजे समर्थकों ने कई जिलों में बनाई अपनी टीमें

यह कहा था मदन दिलावर ने

भाजपा के विधायक मदन दिलावर ने एक वीडियो बयान जारी करते हुए कहा कि, ‘तथाकथित किसानों को देश की चिंता नहीं है, वहां आन्दोलन नहीं पिकनिक मनाई जा रही है. आन्दोलन स्थल पर चिकन-मुर्गे और काजू-बादाम खाए जा रहे हैं, सब तरह के ऐशो आराम हो रहे हैं.’ दिलावर ने आरोप लगाया कि आंदोलन स्थल पर लोग वेश बदल-बदल कर पहुँच रहे हैं. इनमें आतंकवादी, चोर-लुटेरे और किसानों के दुश्मन भी हो सकते हैं. ये सब देश को बर्बाद करने पर तुले हैं.

मदन दिलावर ने आगे कहा कि, ‘पड़ाव स्थल पर चिकन-मुर्गे खाकर बर्ड फ़्लू फैलाने का षड़यंत्र भी हो रहा है. सरकार ने इसे नियंत्रित नहीं किया, तो बर्ड फ़्लू का प्रकोप बड़ा रूप ले सकता है. आंदोलनकारियों को जल्द हटाया जाए ताकि बर्ड फ़्लू के प्रकोप से भी बचा जा सके.’ दिलावर ने कहा कि सरकार पहले निवेदन, अनुनय-विनय और प्रेम से आंदोलनकारियों को हटाने की कोशिश करे, यदि तब भी नहीं मानें तो सख्ती से उन्हें हटाया जाए.

Leave a Reply