‘सेकुलरिज्म का पाठ पढ़ाने वाले अब चुप क्यों हो गए’

सोशल मीडिया की हलचल

Kangana Ranaut 02
Kangana Ranaut 02

पॉलिटॉक्स न्यूज. बीते साल जब देश के गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर में धारा 370 और 35ए खत्म की थी, माना जाने लगा था कि अब कश्मीरी पंड़ितों के साथ न्याय होगा. हालांकि वैसा हुआ कुछ नहीं. कुछ दिनों पहले कश्मीर में जब से आतंकियों ने सरपंच अजय पंडिता की हत्या की, घाटी में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. इस एक घटना के चलते देश में फिर कश्मीरी पंडितों के मुद्दे ने भी जोर पकड़ना शुरू कर दिया है, जिसे लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने बॉलीवुड को आड़े हाथों लिया है और उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया है. इसे लेकर कंगना ने एक वीडियो पोस्ट किया है जो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में कंगना ने पीएम मोदी से भी कुछ अनुरोध किया है.

यह भी पढ़ें: ‘फेयरनेस क्रीम को सपोर्ट करना बंद करेंगे?’

कंगना ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर बॉलीवुड पर तीखा हमला बोला और बॉलीवुड की चुप्पी पर सवाल खड़े किए. साथ ही कश्मीरी पंड़ित अजय पंडिता की हत्या पर नाराजगी व्यक्त की है. कंगना के अनुसार, ‘सेकुलरिज्म का पाठ पढ़ाने वाले अब चुप हो गए हैं’. कंगना ने एक प्लेकॉर्ड के जरिए बॉलीवुड की सलेक्टिव अप्रोच पर भी गुस्सा जाहिर किया है. एक्ट्रेस के मुताबिक कुछ सितारे सड़कों पर मोमबत्ती और पेट्रोल बम लेकर निकलते हैं देश को जलाने के लिए, लेकिन ऐसे मुद्दों पर चुप्पी साध लेते हैं. बता दें, जनवरी में कुछ बॉलीवुड स्टार्स अभिव्यक्ति के नाम पर सीएए का विरोध करने सड़कों पर उतर आए थे.

कंगना रनौत ने वीडियो के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कश्मीरी पंडितों की फिर घाटी में वापसी की गुहार लगाई है. एक्ट्रेस के अनुसार, ‘सभी कश्मीरी पंडितों को अपनी जमीन फिर मिलनी चाहिए और घाटी में हिंदू धर्म की स्थापना होनी चाहिए.’

वैसे कंगना रनौत ने इससे पहले भी कई मुद्दों पर बॉलीवुड पर निशाना साध चुकी है. इससे पहले कंगना ने पालघर साधुओं की लिंचिंग के मामले का हवाला देते हुए पूछा है कि आखिर ये सब लोग उस समय चुप क्यों थे? एक इंटरव्यू में कंगना ने इस मामले में हैरानी जताते हुए कहा कि #blacklivesmatter अभियान में जिस तरह से बॉलीवुड सेलेब्स की प्रतिक्रिया आ रही है. मुमकिन है ये सब आजादी से पहले की गुलाम सोच वाले जीन के कारण हो.

View this post on Instagram

Talking about lynching of sadhus in Mumbai !!!

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on

कंगना ने कहा कि बॉलीवुड के लोगों को शर्म आनी चाहिए कि पालघर का किस्सा जो महाराष्ट्र का ही था, जहां पूरा बॉलीवुड का कुनबा रहता है, उस बारे में किसी ने बात नहीं की और न ही एक शब्द बोला.

Leave a Reply