कांग्रेस ने जारी की अंतिम सूची, 66 उम्मीदवार उतारे, शेष चार सीटों पर लड़ेंगे राजद प्रत्याशी

दिल्ली में कांग्रेस के साथ मिलकर पहली बार चुनाव लड़ रही है राजद, कुल 70 सीटों पर मिलकर चुनावी जंग लड़ रही दोनों पार्टियां, इससे पहले झारखंड वि.स.चुनाव में भी रहे गठबंधन साथी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपनी अंतिम सूची जारी कर दी. इससे पहले जारी दो लिस्ट में कांग्रेस 61 नामों की घोषणा कर चुकी है. तीसरी सूची में 5 उम्मीदवारों के नाम हैं. कुल मिलाकर कांग्रेस अब तक अपने कोटे के 66 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है. शेष चार सीटें कांग्रेस ने अपनी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के लिए छोड़ी हैं. दोनों पार्टियां झारखंड विधानसभा चुनाव में भी एक होकर लड़ी थी.

कांग्रेस की जारी तीसरी सूची के अनुसार, मादीपुर सीट से जय प्रकाश पवार और विकासपुरी से मुकेश शर्मा को टिकट मिला है. इसी प्रकार बिजवासन वि.स. सीट से प्रवीन राना और महरावली से मोहिंदर चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है. दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से कांग्रेस ने परवेज हाशमी को प्रत्याशी बनाया.

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस और बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल तो बीजेपी ने सुनील यादव को उतारा केजरीवाल के सामने

वहीं राजद ने भी सोमवार देर रात अपनी सूची जारी कर दी. राजद की जारी लिस्ट के अनुसार, बुराड़ी विधानसभा सीट से प्रमोद त्यागी को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं किराड़ी सीट पर डॉ. रियाजुद्दीन खान, उत्तम नगर से शक्ति कुमार बिश्नोई और पालम से निर्मल कुमार सिंह को टिकट मिला है.

इससे पहले कांग्रेस और बीजेपी ने देर रात अपनी दूसरी लिस्ट जारी की. कांग्रेस ने सात तो बीजेपी ने 10 उम्मीदवारों के नाम जारी किए. बीजेपी ने 67 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. तीन सीटें अपनी सहयोगी जदयू के लिए छोड़ी हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल तो बीजेपी ने सुनील यादव को नई दिल्ली सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.

Leave a Reply