अब केजरीवाल ने दी अमित शाह को बहस की चुनौती, सवालों की लगाई झड़ी, आज 1 बजे तक बीजेपी नहीं कर पाई सीएम चेहरा घोषित

दिल्ली की जनता आप को वोट देगी तो अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है, लेकिन बीजेपी में जनता किस को दे वोट? अमित शाह को दी खुली चुनौती, कहा- हर मुद्दे पर बहस करने को तैयार

दिल्ली की जनता
दिल्ली की जनता

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को फिर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी के दिल्ली में सीएम चेहरा घोषित न करने को लेकर तंज कसा. केजरीवाल ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी का मेनिफेस्टो जारी करते हुए बीजेपी को बुधवार एक बजे तक सीएम चेहरा घोषित करने की चुनौती दी थी. हालांकि बीजेपी की ओर से इस बारे में कोई बयान नहीं आया. बुधवार को केजरीवाल ने कहा कि मेरी ओर से दी गई चुनौती को बीजेपी ने पूरा नहीं किया. ऐसे में मैं अमित शाह को दिल्ली चुनाव के मुद्दों पर बहस करने के लिए आमंत्रित करता हूं. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता अपने सवालों के जवाब चाहती है और मैं हर मुद्दों पर अमित शाह से बहस करने को तैयार हूं.

बड़ी खबर: दिल्ली में बीजेपी ‘शाहीन बाग’ तो केजरीवाल ‘आतंकवाद’ पर अड़े, बचाव में उतरी बेटी हर्षिता तो संबित पात्रा ने कसा तंज

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता जानना चाहती है कि वे किसी वोट दें. अगर जनता आप पार्टी को वोट देती है तो वो निश्चित तौर पर केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है लेकिन बीजेपी को देती है तो वो वोट किसी को नहीं तो गड्डे में ही जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि अमित शाह ने दिल्ली की जनता से कहा है कि वे उन्हें ही वोट दें, बाद में सीएम का चुनाव किया जाएगा. अगर सच में ऐसा है वे ही डिबेट करने आएं. शालीनता से डिबेट होगी जिस भी समय और जिस भी जगह वे चाहें, मैं हर तरह की हर मुद्दे पर डिबेट करने को तैयार हूं. केजरीवाल ने तंज कसते हुए ये भी कहा कि अगर शाह जी ने किसी ऐरे गैरे नथ्थू खेरे या किसी अनपढ़ को सीएम बना दिया तो ये दिल्ली की जनता के साथ धोखा होगा.

अरविंद केजरीवाल ने सवालों की झडी लगाते हुए बीजेपी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता बीजेपी और देश के गृहमंत्री से कई सवालों के जवाब जानना चाहती है और उन्हें चाहिए कि वे जनता को उनके सवालों के जवाब दे. इस दौरान केजरीवाल ने शाहीन बाग का मुद्दा उठाते हुए कहा कि वो सड़क इसलिए नहीं खुलवा रही क्योंकि वो इसी मुद्दे से बीेजेपी दिल्ली की सत्ता हथियाना चाहते हैं. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी से दिल्ली का कूडा करकट तक साफ नहीं होता.

अरविंद केजरीवाल ने सवालों के रूख को फिर से घुमाते हुए कहा, ‘चलिए आप सीएम कैंडिडेट मत बताइए लेकिन संभावित दावेदार तो बता दीजिए‘. केजरीवाल ने इस लिस्ट में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी, विजय गोयल, हरदीप पुरी, हर्षवर्धन सिंह, स्मृति ईरानी के नाम लिया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली की चुनावी फिंजा में धीरे-धीरे घुल रहा है नफरत का जहर, आने वाले भारत की नई राजनीतिक तस्वीर बनाएगा यह चुनाव

उन्होंने फिर से अमित शाह को डिबेट में आने का न्यौता देते हुए कहा कि डिबेट करें और दिल्ली की जनता के सवालों का जवाब दें. एक एंकर आपका और एक हमारा होगा. खुले दिल से डिबेट होगी और हर मुद्दे पर आपका सामना करने के लिए मैं तैयार हूं. उन्होंने कहा कि जनतंत्र में बहस अच्छी है, खुली बहस हो तो अच्छा है. उन्होंने फिर से चुटकी लेते हुए कहा, ‘ये मत कहिएगा कि हमारा कोई भी कार्यकर्ता केजरीवाल से डिबेट करने को तैयार है क्योंकि ये मैदान छोड़कर भागने वाली बात है’. केजरीवाल ने कहा कि जब आप कहते हो कि मुझे वोट दो, मैं सीएम बनाउंगा तो आपको आगे आकर डिबेट भी करनी चाहिए.

अरविंद केजरीवाल ने इन सवालों का मांगा जवाब

  • जनता जानना चाहती है कि दिल्ली की जनता बीजेपी को वोट क्यों दे?
  • दिल्ली की जनता जानना चाहती है कि क्यों आप दिल्ली में सभी फ्री सुविधाओं को बंद करना चाहते हो?
  • दिल्ली के लोग देश के गृहमंत्री से ये जानना चाहते हैं कि आप शाहीन बाग की सड़क क्यों नहीं खुलवा पा रहे और उस पर गंदी राजनीति क्यों कर रहे हो?
  • केजरीवाल ने चुटकी लेते हुए कहा कि दिल्ली की जनता ये भी जानना चाहती है कि मेरे जैसे छोटे से आदमी को हराने के लिए आपने इतनी भारी भरकम फौज क्यों खड़ी की है जिसमें 200 सांसद, 10 सीएम, 70 मंत्री शामिल हैं?
  • दिल्ली के लोग जानना चाहते हैं कि दिल्ली का बेटा आतंकी कैसे है?
  • दिल्ली की जनता जानना चाहती है कि पिछले 15 सालों में नगर निगम में आपने क्या काम किया? आपने दिल्ली को कूडा कूडा क्यों बनाया?
  • दिल्ली के लोग जानना चाहते हैं कि आपने नगर निगम के स्कूल और अस्पतालों का क्या किया?

Leave a Reply