बढ़ती रेप की घटनाओं के बाद जावड़ेकर ने लिया राहुल-प्रियंका को आड़े हाथ- अब क्यों नहीं गए राजस्थान?

प्रकाश जावड़ेकर ने 2 मार्च से 9 मार्च तक राजस्थान के अलग अलग हिस्सों में हुए रेप और महिला अत्याचार की घटनाओं से संबंधित एक लिस्ट पोस्ट करते हुए पूछा कि राहुल-प्रियंका अभी तक पीड़ित परिवारों से मिलने राजस्थान क्यों नहीं गए हैं?

प्रकाश जावड़ेकर ने लिया राहुल-प्रियंका को आड़े हाथ
प्रकाश जावड़ेकर ने लिया राहुल-प्रियंका को आड़े हाथ

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे महिला अत्याचार और खास तौर पर बलात्कार व गैंगरेप से जुड़े मामलों में अप्रत्याशित रूप से बढ़ गए हैं. इसको लेकर गुरुवार को केंद्रिय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट के जरिए गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को आड़े हाथ लिया है. प्रकाश जावड़ेकर ने 2 मार्च से 9 मार्च तक राजस्थान के अलग अलग हिस्सों में हुए रेप और महिला अत्याचार की घटनाओं से संबंधित एक लिस्ट पोस्ट करते हुए पूछा कि राहुल-प्रियंका अभी तक पीड़ित परिवारों से मिलने राजस्थान क्यों नहीं गए हैं?

आपको बता दें, 2 मार्च को अलवर के खेड़ली थाने में पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने आई महिला के साथ तीन दिन तक थाने में रेप की घटना के बाद राज्य में हंगामा मचा हुआ है. इसके अलावा 5 मार्च को हनुमानगढ़ में बेल पर रिहा हुए बलात्कार के आरोपी ने घर में घुसकर केरोसिन डालकर पीड़िता को जिंदा जला दिया. इस मामले में भी पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में है. इसके लावा कोटा में गैंगरेप, अजमेर में महिला के साथ रेप और 9 मार्च को टोंक में मां-बेटी को निर्वस्त्र कर पीटने का शर्मनाक मामला भी सामने आया है. इन सभी धटनाओं को प्रकाश जावड़ेकर ने उत्तरप्रदेश के उन्नाव में हुई गैंगरेप की घटना से जोड़कर राहुल-प्रियंका पर निशाना साधा है. याद दिला दें, उन्नाव की घटना के बाद राहुल और प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से मिलने की कोशिश की थी और योगी सरकार पर सवाल भी खड़े किए थे.

यह भी पढ़ें: मीणा ने लगाए अपनी ही सरकार और स्पीकर पर आरोप, जोशी बोले- दूसरा स्पीकर चुन लीजिए, खुशी होगी

गुरुवार को एक के बाद एक दो ट्वीट करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लिखा- राजस्थान सरकार का मार्च कैलेंडर:

2 मार्च: अलवर में महिला से पुलिस स्टेशन में बलात्कार
5 मार्च: हनुमानगढ़ में बेल पर रिहा हुए बलात्कार के आरोपी ने पीड़िता को ज़िंदा जला डाला
6 मार्च: कोटा में गैंग रेप
8 मार्च- अजमेर में महिला दिवस के दिन बलात्कार की शर्मसार घटना
9 मार्च: टोंक में माँ-बेटी को निर्वस्त्र कर पीटा गया

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अब तक राजस्थान क्यों नही गए?

गौरतलब है कि अलवर के खेड़ली में शिकायत दर्ज करवाने आई महिला के साथ तीन दिन तक थाने में रेप के मामले में बीते दिन विधानसभा में भी हंगामा हुआ था. वहीं इस मामले में अब तक कई पुलिसवालों को सस्पेंड किया जा चुका है. मुख्य आरोपी सब इंस्पेक्टर भरत सिंह, एसएचओ हनुमान सहाय और एचएम प्रकाशचंद्र को सस्पेंड किया गया है जबकि भरत सिंह को रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था.

Leave a Reply