मोदी ने लालू यादव पर जेल से विधायक तोड़ने का लगाया आरोप तो RJD ने बताया ‘अफवाह मियां का भंडूलपन’

लालू यादव रांची से एनडीए के विधायकों को फोन कर मंत्री पद देने का कर रहे हैं वादा, जब मैंने 8051216302 पर रिंग किया तो लालू ने सीधे फोन उठाया, मैंने लालू यादव से कहा कि जेल से यह गंदा खेल न खेलें- मोदी के आरोप पर आरजेडी ने किया जबरदस्त पलटवार

Img 20201125 Wa0071
Img 20201125 Wa0071

Politalks.News/Bihar/SushilModi/LaluYadav. बिहार विधानसभा में स्पीकर पद के लिए होने वाले चुनाव से ठीक एक दिन पहले यानि मंगलवार रात को बीजेपी नेता पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव पर गम्भीर आरोप लगाया कि वे बिहार में एनडीए की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं. मोदी ने मंगलवार देर शाम ट्वीट करते हुए लिखा कि,’ लालू यादव रांची से एनडीए के विधायकों को फोन कर रहे हैं और उन्हें मंत्री पद देने का वादा कर रहे हैं. जब उन्‍होंने 8051216302 पर रिंग किया तो लालू ने सीधे फोन उठाया. उन्होंने (सुशील मोदी) लालू यादव से कहा कि जेल से यह गंदा खेल न खेलें, आप कामयाब नहीं होंगे.’ सुशील मोदी के आरोपों के बाद आरजेडी ने पलटवार किया है.

सुशील मोदी का यह खुलासा बेहद सनसनीखेज है क्योंकि बुधवार को बिहार विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होना है. एनडीए खेमे से बीजेपी विधायक विजय कुमार सिन्हा और महागठबंधन के तरफ से आरजेडी विधायक अवध बिहारी सिंह स्पीकर पद के लिए मैदान में हैं. ऐसे में लालू प्रसाद के तरफ से एनडीए विधायकों को तोड़ने की साजिश का आरोप बेहद गंभीर है.

अब यह समझिए कि सुशील मोदी द्वारा लगाया गया आरोप क्यूं गंभीर है और अगर यह सच हुआ तो क्या है सकता है? दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम को देखा जाए तो एनडीए को 125 सीटें मिली हैं, जबकि महागठबंधन के पास 110 सीट है. ऐसे में महागठबंधन को सरकार बनाने को लिए मजह 12 सीट की जरूरत है. इस परिस्थिति में अगर सुशील मोद का आरोप सही निकला और एनडीए विधायकों में टूट हुई तो सरकार गठन के बाद भी परिणाम पलट सकता है और महागठबंधन सरकार बना सकती है.

यह भी पढ़ें: ममता का शाह पर बड़ा आरोप- आदिवासी के घर खाना खाने का किया दिखावा, 5स्टार होटल से आया था खाना

मोदी के आरोपों पर आरजेडी ने किया जोरदार पलटवार

आरजेडी के प्रवक्‍ता और तेजस्‍वी यादव के करीबी माने जाने वाले शक्ति सिंह यादव ने सुशील कुमार मोदी पर पलटवार किया है. शक्ति सिंह ने ट्वीट किया, ‘ सुशील मोदी अपनी डूबती राजनीति आभा से आहत हैं. भाजपा भाव नहीं दे रही है, इसलिए लालू प्रसाद प्रसाद का नाम लेकर भाजपा में पैठ बनाना चाहते हैं, ताकि राजनीति की वैतरणी पार लग सके! अफवाह मियां के भंडूलपन से बिहार और पार्टियां अवगत हैं.

सुशील मोदी के आरोप पर आरजेडी विधायक भाई विरेन्द्र का बयान

आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक भाई विरेन्द्र ने कहा कि, ‘सुशील कुमार मोदी अफवाही नेता है उनका काम है अफवाह फैलाना. आदरणीय लालू प्रसाद यादव कभी ऐसा कोई काम नहीं करते हैं. एनडीए की सरकार रेत के ढेर की तरह है यह सरकार खुद ब खुद कभी भी ढह जाएगी लालू प्रसाद यादव को गिराने की जरूरत नहीं सुशील कुमार मोदी बेवजह अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

अब इस बयानबाजी में कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ ये तो जांच का विषय है लेकिन एक बात तो साफ है कि सुशील मोदी का लालू परिवार पर हमला करने और खुलासा करने का पुराना रिकॉर्ड रहा है. मालूम हो कि यब पहली बार नहीं है इससे पहले भी सुशील मोदी लालू यादव पर जेल में रहते हुए जेल मैनुअल का उल्लंघन करने का आरोप लगा चुके है.

गौरतलब है कि, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं और इन दिनों सजा काट रहे है. तबीयत खराब होने की वजह से पहले उन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड में रखा गया था, बाद में कोरोना के खतरे को देखते हुए रिम्स डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है. ऐसे में मौजूदा समय में वो वहीं रह रहे हैं.

Leave a Reply