PoliTalks news

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव आज 72 साल हो गए हैं. उनके 72वें जन्मदिन के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं की तरफ से 72 पाउंड का केक तैयार किया गया है जिसे उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पार्टी मुख्यालय पर काटेंगे.
राजद सुप्रीमो लालू यादव के जन्मदिन के मौके पर बिहार में अनेक कार्यक्रम राजद कार्यकर्ताओं की तरफ से आयोजित किए जा रहे हैं. इस दौरान पार्टी मुख्यालय पर राबड़ी देवी और लालू के बेटी मीसा भारती भी मौजूद होंगी. इस बात की जानकारी आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे दी है.

पिछले साल लालू के 71वें जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ताओं की तरफ से 71 पाउंड का केक तैयार कराया गया था, जिसे उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव और तेजप्रताप यादव ने काटा था. लेकिन इस बार तेजस्वी यादव मौजूद नहीं रहेंगे. लालू यादव को अब तक भ्रष्टाचार से जुड़े विभिन्न मामलों में 25 साल से ज्यादा की सजा सुनाई जा चुकी है. वो झारखंड की रांची जेल में सजा काट रहे हैं. हालांकि सेहत बिगड़ने के कारण उन्हें इन दिनों रांची के सरकारी अस्पताल रिम्स में रखा गया है.

बता दें, लालू यादव बिहार के दो बार मुख्यमंत्री रहे हैं. लालू केन्द्र सरकार में भी कई अहम विभागों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. रेल मंत्री रहने के दौरान उनके द्वारा देश में रेल सुधार के लिए किए गए कार्यों की तारीफ विदेशों में भी होती है.

Leave a Reply