संसद सत्र के दूसरे दिन भी सांसदों को शपथ दिलाए जाने का दौर जारी है. इसी क्रम में हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन औवेसी की शपथ के दौरान अजब वाकिया देखने को मिला. एआईएमआईएम सुप्रीमो जैसे ही शपथ लेने के लिए आए, उसी समय बीजेपी सांसदों ने जय श्री राम और वंदे मातरम के नारे लगाना शुरु कर दिया. इसके जवाब में ओवैसी ने भी दोनों हाथों को ऊपर उठाते हुए जोर से नारे लगाने का इशारा किया.

सांसद औवेसी ने अपनी शपथ समाप्त करने के बाद जय भीम, जय मीम, अल्लाह-हू-अकबर और जय हिंद के नारे लगाए. शपथ के दौरान हुई नारेबाजी पर ओवैसी ने कहा, ‘अच्छी बात है कि कम से कम मुझे देखकर इन लोगों को राम की याद तो आई. वरना ये लोग राम को सिर्फ चुनाव के दौरान ही याद करते हैं.’

हालांकि औवेसी भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरह जल्दबाजी में हस्ताक्षर करना भूल गए और शपथ पूर्ण होने के बाद जाने लगे. तभी विधानसभा के अधिकारियों ने उन्हें हस्ताक्षर करने के याद दिलाई. उसके बाद उन्होंने हस्ताक्षर किए.

बता दें, औवेसी इस बार भी अपनी परम्परागत हैदराबाद संसदीय सीट से चुनाव जीतकर आए हैं. यहां उन्होंने बीजेपी के भगवत नाथ को करीब 2.50 लाख वोटों से हराया. असदुद्दीन लगातार चौथी बार यहां से सांसद चुने गए हैं. उनसे पूर्व उनके पिता सलाउद्दीन औवेसी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे थे.

Leave a Reply