PoliTalks News

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की राजनीतिक पार्टी टीएमसी और बीजेपी के बीच अदावत ​किसी से छिपी हुई नहीं है. बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और बीजेपी नेताओं के बीच शब्दों के तीखे हमले इस बात को साफ तौर पर बयां करते हैं. हाल में ममता सरकार ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हेलीकॉप्टर को लैंड नहीं करने दिया था. साथ ही रैली से ऐन वक्त पहले परमिशन देने से मना कर दिया था. अब फिर से अमित की जनसभा पर कोलकत्ता पुलिस ने अडंगा लगा दिया है.

यूं कुछ यूं कि आज शाम अमित शाह का कोलकाता में एक रोड शो और उसके बाद रैली का आयोजन है. उससे पहले ही यहां बवाल हो गया. कोलकाता पुलिस रैली स्थल पर पहुंची और वहां रैली के परमिशन के कागज मांगे. पेपर न देने पर पुलिस ने मंच को तोड़ने को कहा है जिसे लेकर सभा स्थल पर विवाद बढ़ गया है.

इस मामले में बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा कि अमित शाह जी की रैली में अड़ंगेबाजी, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने भाजपा को परेशान करने के लिए प्रशासन को खुला छोड़ रखा है. अमित शाह जी की रैली में अड़चन डालने के लिए लाऊडस्पीकर को पुलिस ने मुद्दा बना लिया है. ये चुनाव आचार संहिता है या ममता सरकार की हठधर्मी?

कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट में एक विडियो भी जारी किया है. इसमें वो पुलिस अधिकारी के साथ चर्चा करते नजर आ रहे है. जिसमें पुलिस अधिकारी कैलाश से कह रहे है कि वो आचार संहिता का पालन कर रहे है. बता दें कि सोमवार को भी पश्चिम बंगाल में अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की कुछ रैलियों को रद्द कर दिया गया था.

बता दें, पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच चुनावी नोकझोंक जोर पकड़ती जा रही है. एक ओर जहां ममता पर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने जमकर तलवार खिंची है तो ममता बनर्जी ने बीजेपी सहित पीएम मोदी पर हवाई फायर किए हैं. अमित शाह की जनसभा से पहले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली भी यहां ममता सरकार ने रद्द करा दी थी.

Leave a Reply