थप्पड़ पर गरमाई सियासत: पूर्व सांसद बोलीं शराब पीकर उत्पात मचाना बीजेपी की पूर्व मंत्री की पुरानी आदत

पूर्व मंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा द्वारा पुलिस कांस्टेबल को थप्पड़ मारने के मुद्दे पर गरमाई भरतपुर राजघराने की आंतरिक सियासत, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और पूर्व महारानी दिव्या सिंह ने थप्पड़ मारने को तो गलत बताया ही, साथ ही बड़े गम्भीर आरोप कृष्णेन्द्र कौर पर लगाये, दिव्या सिंह के बयान को देखा जा रहा कृष्णेन्द्र कौर दीपा के सामने चुनाव लड़ने की तैयारी के रूप में भी

Divya Singh on Krishnendra Kaur Deepa
Divya Singh on Krishnendra Kaur Deepa

Divya Singh on Krishnendra Kaur Deepa. भाजपा सरकार में पूर्व मंत्री रहीं और भरतपुर राजपरिवार की पूर्व सदस्य राजा मान सिंह की बेटी कृष्णनेन्द्र कौर दीपा द्वारा पुलिस कांस्टेबल को थप्पड़ मारने के मुद्दे पर भरतपुर राजघराने की आंतरिक सियासत गरमा गई है. मामले में अपनों के निशाने पर आई कृष्णेन्द्र कौर दीपा को लेकर अब भरतपुर से पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और पूर्व महारानी दिव्या सिंह ने बड़ा बयान दिया है. वर्तमान गहलोत सरकार में पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह की पत्नी दिव्या सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कांस्टेबल को थप्पड़ मारने को तो गलत बताया ही, साथ ही बड़े गम्भीर आरोप पूर्व मंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा पर लगाये हैं. हालांकि चुनावी साल से पहले दिव्या सिंह की इस बयान बयानबाज़ी को नदबई विधानसभा से कृष्णेन्द्र कौर दीपा के सामने चुनाव लड़ने की तैयारी के रूप में भी देखा जा रहा है.

आपको बता दें कि भरतपुर जिले में 2 दिसंबर को शाम 5 बजे से 10 बजे तक नाकाबंदी चल रही थी और भरतपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के अखड्ड के पास एमईएस तिराहे के पास आरएसी और पुलिस के कांस्टेबल भी नाकाबंदी में लगे हुए थे. नाकाबंदी के दौरान बीजेपी नेता व पूर्व मंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा अपनी गाड़ी से आईं और पुलिस वालों से बदतमीजी करने लगीं, क्योंकि पूर्व मंत्री ने शराब पी हुई थी, इस दौरान कृष्णेन्द्र कौर दीपा ने 6 RAC कम्पनी के कांस्टेबल को थप्पड़ जड़ दिया और उसके साथ गली गलौज भी की. इस घटना को लेकर आरएसी कांस्टेबल गजराज सिंह ने बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा के खिलाफ थाना कोतवाली में राजकीय कार्य में बाधा डालने का मामला भी दर्ज कराया है. लेकिन बीजेपी की पूर्व मंत्री और राजघराने से जुड़ी सदस्य होने के कारण इस घटना को लेकर भरतपुर राजघराने की दबी हुई आपसी अदावत एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है.

यह भी पढ़ें: जन आक्रोश रैली का ‘फ्लॉप शो’ बना गले की फांस, बीजेपी के कुछ नेताओं की अटक रही सांस

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पूर्व महारानी दिव्या सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि, ‘आज के दौर में आप किसी को फिजिकल असॉल्ट नही कर सकते हो वह भी गवर्मेंट सर्वेंट को, जो कि गलत है. आज सोशल मीडिया है उसके जरिये आप अपनी बात रख सकते हो या उच्च अधिकारियों से शिकायत कर सकते हो, लेकिन इस तरह शराब पीकर थप्पड़ मारना बहुत गलत है. मैं इसको सही नहीं मानती हूं लेकिन इनके साथ शराब पीकर उत्पात मचाना कुछ नई बात नहीं है. इससे पहले भी कृष्णेन्द्र कौर दीपा कई बार ऐसा कर चुकी हैं.

साल 1995 की घटना का जिक्र कर बताया

इस दौरान पूर्व महारानी दिव्या सिंह ने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि, ‘वर्ष 1995 में जब भरतपुर के अंतिम शासक सवाई महाराजा बृजेन्द्र सिंह का निधन हुआ तो उनकी तेरहवीं के दिन कृष्णेन्द्र कौर दीपा शराब पीकर उनके महल में उनके कुछ रिश्तेदारों को लेकर घुस गईं और उन्होंने रिश्तेदारों को अपना हिस्सा मांगने के लिये जमकर उकसाया. यही नहीं उन्होंने धमकी दिलवाई कि उन्हें अगर हिस्सा नहीं मिला तो वह तेरहवीं नहीं होने देंगे. इसके बाद उनके पति महाराजा विशवेंद्र सिंह ने वकीलों से बात कर मसला सुलझाया. हालांकि जो तेरहवीं का कार्यक्रम में भव्य तरीके से होना था वह नहीं हो सका और खाना और प्रसाद तक फेंकना पड़ा.

दिव्या सिंह ने आगे कहा कि, ‘उस दिन जो पीड़ा उनको और उनके पति महाराजा विशवेंद्र सिंह को पहुंची वह दोनों उसे आजतक नहीं भूले हैं. यही नहीं पूर्व महारानी दिव्या सिंह ने कहा कि उस दिन का जो फाइनेंशियल नुकसान और मानसिक उत्पीड़न मेरे पति विशवेंद्र सिंह और मैंने झेला उसे हम जिंदगी भर नहीं भूल पायेंगे और ना ही उससे कभी उभर पायेंगे.’ दिव्या सिंह ने बताया कि उस समय यह घटना मीडिया में इसलिये नहीं आ सकी की मीडिया उस समय इतना पावरफुल नहीं था और यह उस समय सांसद थी और मेरे पति विश्वेन्द्र सिंह नदबई से विधायक थे. इस घटना के बाद ही मेरे पति ने ठाकुर साहब तत्कालीन मुख्यमंत्री भैरों सिंह जी से कहकर मुझको इनका टिकिट कटवाकर एमपी का टिकट दिलवाया और मैं तब वर्ष 1996 में भाजपा से सांसद चुनी गई.

यह भी पढ़ें: राजे के गढ़ पहुंची भारत जोड़ो यात्रा में राहुल ने गहलोत-पायलट को साथ डांस करवाकर दिया बड़ा संदेश

यहां आपको बता दें कि कृष्णेद्र कौर दीपा भरतपुर जहां पूर्व राजपरिवार की बेटी हैं या कहें पूर्व राजकुमारी हैं तो वहीं दिव्या सिंह पूर्व महारानी है और बहू हैं. उनके पति विश्वेन्द्र सिंह वर्तमान में राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री है और पर्यटन व सिविल एविशियन विभाग का जिम्मा संभाल रहे हैं.

ऐसे में पूर्व महारानी दिव्या सिंह का भरतपुर राज परिवार की ही बेटी कृष्णेद्र कौर दीपा के खिलाफ यह बयानबाजी अब इस और भी इशारा कर रही है कि दिव्या सिंह नदबई विधानसभा से उनके सामने ही चुनाव लड़ सकती हैं. हालांकि दिव्या सिंह किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगी यह भविष्य में पता चलेगा लेकिन उनके रिश्ते कांग्रेस व भाजपा दोनों में ही हैं. उनके पति कांग्रेस सरकार के मंत्री हैं तो वह खुद सचिन पायलट को अपना भाई मानती हैं. जबकि भाजपा से उनके पुराने रिश्ते हैं. ऐसे में देखना होगा कि उनके बयान के बाद कृष्णेन्द्र कौर दीपा की क्या प्रतिक्रिया आती है.

Leave a Reply