राजे के गढ़ पहुंची भारत जोड़ो यात्रा में राहुल ने गहलोत-पायलट को साथ डांस करवाकर दिया बड़ा संदेश

भारत जोड़ो यात्रा में​ दिखी दिखी सुखद तस्वीर, गहलोत-पायलट की सियासी केमेस्ट्री की नई झलक आई नजर, गहलोत ने मध्यप्रदेश सेज्यादा भव्य यात्रा निकालने का दिलाया विश्वास, भाजपा-आरएसएस के लोगों के दिल से डर निकालना चाहता हूं- राहुल गांधी

ashok gehlot with rahul gandhi in bharat jodo yatra
ashok gehlot with rahul gandhi in bharat jodo yatra

Bharat Jodo Yatra of Rahul Gandhi entered in Rajasthan. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा रविवार शाम को मध्यप्रदेश से निकल कर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के गढ़ झालावाड़ जिले से होते हुए राजस्थान में प्रवेश कर गई है. झालावाड़ भाजपा का गढ़ माना जाता है और वसुंधरा राजे झालावाड़ के झालरापाटन से विधायक हैं. यहां राजस्थान के प्रमुख नेताओं ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत किया. सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित सरकार के कई मंत्री और बड़े नेताओं ने एमपी बॉर्डर स्थित चंवली चौराहे पर राहुल गांधी की अगवानी की. इस दौरान ससे पहले मध्यप्रदेश के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने यात्रा का ध्वज राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को सौंपा.

यात्रा की वेलकम सभा में राहुल (Rahul Gandhi) सहित अन्य नेताओं ने सहरिया नृत्य का आनंद लिया. इस मौके पर एक सुखद तस्वीर सामने आई जिसमें राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट और मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ एक दूसरे का हाथ पकड़ नृत्य करते दिखाई दिए. यहां सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) की आपसी केमेस्ट्री भी देखने को मिली और एक-दूसरे का हाथ पकड़कर साथ में डांस किया. इस तरह राहुल गांधी ने राजस्थान में अपनी यात्रा की शुरुआत में ही दे दिया एकजुटता का संदेश. आपको बता दें, आज राजस्थान में यात्रा चंवली चौराहे पर ही रुक जाएगी. यात्रा का रात्रि विश्राम यहीं पर होगा.

कल यानी सोमवार को सुबह छह बजे से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत राजस्थान में झालावाड़ के काली तलाई से होगी. यात्रा 10 बजे बालीबोरड़ा चौराहा पहुंचेगी. इसके बाद 3:30 बजे नाहरड़ील और शाम 6:30 बजे झालरापाटन के चंद्रभागा चौराहा पहुंचेगी. यहां पर राहुल गांधी नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे. करीब करीब सभी बड़े नेता इस दौरान राहुल गांधी के साथ नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: जन आक्रोश रैली का ‘फ्लॉप शो’ बना गले की फांस, बीजेपी के कुछ नेताओं की अटक रही सांस

किसान से हाथ मिलाने पर समझ आता है हिन्दुस्तान
लाखों लोगों की अगुवाई में आयोजन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश को छोड़कर दुख हो रहा है, लेकिन राजस्थान में आकर खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि हवाई जहाज से हिंदुस्तान समझ नहीं आता, फटे हुए हाथ वाले किसान से हाथ मिलाने पर समझ आता है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि हर राज्य, हर शहर, हर गांव ने यात्रा को खूब मदद की. लोगों को एक पैसा नहीं देना पड़ा, लोगों ने लेने से मना कर दिया. हिंदुस्तान की जनता ने यात्रा को खूब प्यार दिया है.

राहुल गांधी ने बीजेपी-आरएसएस का जिक्र करते हुए कहा कि मैं भाजपा-आरएसएस के लोगों के दिल से डर निकालना चाहता हूं. मैं उनसे नफरत नहीं करता हूं, लेकिन मैं उन्हें देश में नफरत और डर फैलाने नहीं दूंगा.

लोग कहते थे कि हिंदी बेल्ट में यात्रा फेल हाेगी लेकिन…
राहुल गांधी ने कहा कि हमने यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू की, 2300 किमी से ज्यादा हम और हमारे यात्री चल चुके हैं. लोग हमें कहते थे कि हिंदी बेल्ट में यात्रा फेल हाेगी. मप्र में अब तक की सबसे भव्य यात्रा निकली है. मैंने कमल नाथजी को चैलेंज दिया था कि आप महाराष्ट्र को नहीं हरा सकते. कमल नाथजी ने कहा कि मेरे पास स्पेशल टेक्नोलॉजी है, उन्हाेंने महाराष्ट्र को हरा दिया. अब उन्होंने राजस्थान को चैलेंज दिया है. उम्मीद है कि यहां राजस्थान मप्र को हरा देगा.

देश में पनप रहे डर को खत्म करने के लिए निकाली जा रही यात्रा – गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में पनप रहे डर को खत्म करने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है. इस बीच मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) ने गहलोत को चैलेंज देते हुए कहा कि राजस्थान में गहलोतजी आपकी सरकार है, लेकिन मध्यप्रदेश जितना प्यार यात्रा को नहीं दे पाएंगे. कमलनाथ ने यात्रा को मप्र से भव्य बनाने का चैलेंज दिया तो अशोक गहलोत ने भी कहा कि इसे सबसे भव्य रूप राजस्थान में मिलेगा. सीएम गहलोत ने राहुल गांधी को विश्वास दिलाते हुए कहा कि यात्रा मप्र से भी भव्य निकलेगी.

यह भी पढ़ें: CSC की पहली ही बैठक में दिखे ‘सख्त खड़गे’, दो टूक संदेश के साथ नए लोगों को मौका देने के दिए संकेत

इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि अब तक 2500 किलोमीटर की यात्रा पूरी हो चुकी है. 1100 किलोमीटर की यात्रा बची है. इनमें से आधा हिस्सा राजस्थान का है.

किसान कर्जमाफी को लेकर पूनियां ने सरकार को घेरा
वहीं दूसरी तरफ बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ.सतीश पूनियां ने किसान कर्जमाफी को लेकर गहलोत सरकार को घेरा. सोशल मीडिया पर पूनियां ने कहा, ‘राहुल गांधी जी आज पावणों की धरती राजस्थान में पधार रहे है, उनसे मेरा पहला सवाल है कि राजस्थान के किसानों की कर्जा माफी का क्या हुआ?

Leave a Reply