ओवैसी का ‘मिशन यूपी’, मॉब लिंचिंग-तीन तलाक पर की BJP की घेराबंदी, मुसलमानों को ‘टटोला’

अपने यूपी दौरे के आखिरी दिन खुल कर बोले ओवैसी, 'मुसलामानों को अब होना चाहिए जागरूक, किसी के पीछे चलने के बजाय खुद को नेता के रूप में करें स्थापित, वोट के बल पर अपने लोगों को जमीन और कुर्सी पर बैठाने की करिए जुर्रत, आप ताकतवर बन जाएंगे तो लोग आपके कदमों में गिड़गिड़ाएंगे

ओवैसी का ‘मिशन उत्तरप्रदेश’
ओवैसी का ‘मिशन उत्तरप्रदेश’

Politalks.News/UttarPradesh. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तरप्रदेश पहुंचे AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के तीन दिवसीय दौरे का आज समापन हो गया. अपने दौरे से पहले पार्टी की ओर से जारी किये गए पोस्टर को लेकर ओवैसी ख़ासा सुर्खियों में आ गये थे. अपने चुनावी दौरे की शुरुआत ओवैसी ने अयोध्या से की. इस दौरान ओवैसी ने सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के साथ सपा, बसपा और कांग्रेस को जमकर आड़े हाथ लिया और कहा कि, ‘अब हमें खैरात नहीं चाहिए, अब सिर्फ बराबरी पर बात होगी, हमें अपनी हिस्सेदारी चाहिए’. अपने यूपी दौरे के अंतिम दिन असदुद्दीन ओवैसी ने बाराबंकी में हूंकार भरी. इस दौरान ट्रिपल तलाक, मॉब लिंचिंग जैसे कई मुद्दों पर बीजेपी के साथ साथ तमाम राजनीतिक दलों को आड़े हाथ लिया. ओवैसी ने ट्रिपल तलाक कानून का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘यह कानून लेकर मोदी सरकार ने मर्दों को और भी ज्यादा मजबूत कर दिया है’.

मुसलमानों को अब होना होगा जागरूक- ओवैसी
गुरूवार को बाराबंकी के शहर के कटरा मोहल्ले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि, ‘हम केवल 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी नहीं कर रहे. हम उत्तर प्रदेश में एक मजबूत पार्टी के तौर पर उभर कर सामने आएंगे’. इस दौरान ओवैसी ने कहा कि, ‘मुसलामानों को अब जागरूक होना चाहिए और किसी के पीछे चलने के बजाय खुद को नेता के रूप में स्थापित करने की कोशिश करनी चाहिए’. तीन तलाक कानून का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा कि, ‘सपा, बसपा और कांग्रेस इन तीनों पार्टियों ने कभी भी मुसलमानों के हक के लिए आवाज नहीं उठाई. इन तीनों पार्टियों ने सिर्फ मुसलमानों का वोट ले लिया है लेकिन उनकी कभी परवाह नहीं की. इन लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून और तीन तलाक का भी विरोध नहीं किया’.

यह भी पढ़े: बाहूबली को ‘हाथी’ से उतारने की तैयारी, साइकिल पर ‘सवारी’ की ताक में बैठे अंसारी की छुट्टी करेंगी बहनजी!

मोदी सरकार के तीन तलाक कानून से मर्द हुए और भी मजबूत- ओवैसी
इस दौरान ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बनाए गए ट्रिपल तलाक कानून पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘ट्रिपल तलाक कानून लाकर मोदी सरकार ने आज मर्दों को और मजबूत कर दिया है. मैं मोदी सरकार से गुजारिश करना चाहता हूँ कि सरकार उनलोगों के खिलाफ कानून लाये, जो अपनी बीवियों को अपने साथ नहीं रखते, आज उनकी बीवियां दर-दर की ठोकरें खा रही हैं. लेकिन ये सरकार ऐसा कोई भी कानून क्यों लाएगी’. इस दौरान ओवैसी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘अगर ये कानून आता है तो फिर वह बताएं कि गुजरात की भाभी का क्या होगा’.

अब हमें जंजीर में बांधकर रहने की नहीं है जरुरत- ओवैसी
अपने संबोधन के दौरान ओवैसी ने सीएए कानून को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि, ‘यह सरकार केवल भ्रम फैलाने का काम कर रही है’. इस दौरान ओवैसी ने प्रदेश के सभी मुसलामानों को एकजुट होने की सलाह दी और कहा कि, ‘अब तक मुस्लिम केवल सेकुलरिज्म के नाम पर सपा और बसपा को वोट डालते आए हैं. लेकिन क्या ये लोग कभी मुसलमानों का नाम लेते हैं इसलिए मैं आज आप सभी से कहना चाहूंगा की आप मेरे साथ आएं, मैं आपकी आवाज को और मजबूत करूंगा’. ओवैसी ने कहा कि, ‘जैसा कि सामने है कि अब चुनाव पास आ चुके हैं इसलिए अब ये सभी लोग मुसलमानों से मीठी-मीठी बातें करेंगे. लेकिन मेरा मानना यह है कि अब मुसलमानों के नेता बनने का समय आ गया है. अब मुसलमानों को जंजीर में बंधकर रहने की जरूरत नहीं. मुसलमान अब खुद सामने आएं और अपनी ताकत का एहसास कराएं’.

यह भी पढ़े: भूखी शेरनी के सामने कौन बने ‘बलि का बकरा’, भवानीपुर में ममता के सामने BJP का ‘टाबर’ दांव

आप ताकतवर बनेंगे तो लोग आपके कदमों में गिड़गिड़ाएंगे- ओवैसी
इस दौरान ओवैसी ने इमोसनल कार्ड खेलते हुए कहा कि, ‘आज जिस जाति का नुमाइंदा सरकार में नहीं होगा, तो किसी भी सरकार में उसकी नहीं सुनी जाएगी. मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आप अपना नुमाइंदा चुनिए और मजलिस में अपनी ताकत को मजबूत करिए’. ओवैसी ने कहा कि, ‘वोट के बल पर अपने लोगों को जमीन और कुर्सी पर बैठाने की जुर्रत करिए. आप ताकतवर बन जाएंगे तो लोग आपके कदमों में गिड़गिड़ाएंगे’.

मॉब लिंचिंग ले नाम पर सिर्फ मुसलामानों को मारा जा रहा है- ओवैसी
योगी सरकार पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि, ‘देश में 2014 से मॉब लिंचिंग के नाम पर केवल मुसलमानों को मारा जा रहा है. आज उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में अगर कोई मुसलमानों पर जुल्म करता है तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार जरूर करती है लेकिन अगले 24 घंटे में उन्हें जमानत मिल जाती है. क्योंकि जुल्म करने वालों को यह पता है कि बीजेपी की सरकार उनके साथ है, और वह उन्हें किसी भी हालत में बचा लेगी. ये लोग सिर्फ हमारी कौम का वोट लेकर सरकार बनाते हैं और हमारी कौम के बच्चों को जेल में डालकर सड़ाने का काम करती हैं’.

यह भी पढ़े: ओवैसी का यूपी में चुनावी आगाज, कहा- 21% मुस्लिम और यादव 9%, अब हमें खैरात नहीं, चाहिए हिस्सेदारी

अजान के वक़्त जब ओवैसी ने रोका अपना भाषण
असदुद्दीन ओवैसी अपने अंदाज में बाराबंकी की चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. अपने जोशीले भाषणों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले ओवैसी के भाषण पर वहां मौजूद लोगों ने भी तालियां बजाकर उनका हौसला बढ़ाया. इस दौरान अचानक दोपहर की अजान शुरू हो गई. अजान ओवैसी के कानों में पड़ी तो उन्होंने माइक रख दिया और मंच पर बैठ गए. अजान खत्म होने के बाद फिर से लोगों को संबोधित करना शुरू कर दिया.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी प्रदेश की तीन दिन की यात्रा पर मंगलवार को लखनऊ पहुंचे थे. मंगलवार को उन्होंने लखनऊ में पत्रकार वार्ता के बाद अयोध्या के रूदौली कस्बे में अपना चुनावी बिगुल फूंका. तो वहीं, बुधवार को ओवैसी ने सुल्तानपुर जिले में चुनावी सभा को संबोधित किया और तमाम राजनीतिक दलों को आड़े हाथ लिया. गुरूवार को अपनी चुनावी यात्रा के अंतिम दिन ओवैसी ने बाराबंकी में हूंकार भरी. हालांकि पहले प्रसाशन ने ओवैसी के कार्यक्रम को अनुमति नहीं दी थी बुधवार देर रात उन्हें प्रशासन की ओर से हरी झंडी मिल गई. ओवैसी पहले ही 2022 में होने वाले प्रदेश के विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं.

Leave a Reply