डॉ किरोड़ी लाल मीणा की गिरफ्तारी पर भड़के हनुमान बेनीवाल, कहा- गिरफ्तार करने का हक़ नहीं पुलिस को

राज्यसभा चल रही है ऐसे में सांसद को गिरफ्तार करने का हक राजस्थान की पुलिस को नहीं- बेनीवाल, रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र में बने "ट्री हाउस" रिसोर्ट के बाहर धरने पर बैठे सांसद मीना और उनके समर्थकों को शनिवार देर रात पुलिस ने किया गिरफ्तार

Img 20200316 014857
Img 20200316 014857

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. शनिवार देर रात प्रशासन के हाथ पैर इस समय फूल गए जब अचानक राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा जयपुर के रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र में किये अतिक्रमण का मुद्दा जोर शोर से उठाते हुए अपने समर्थकों के साथ अतिक्रमण क्षेत्र में बने “ट्री हाउस” रिसोर्ट के बाहर धरने पर बैठ गए. बता दें, इसी रिसोर्ट में मध्यप्रदेश कांग्रेस के कुछ विधायक भी पिछले 3 दिन से रुके हुए थे. सांसद किरोडी मीणा ने पहले ट्वीट करते हुए प्रशासन और सरकार को चेतावनी दी कि अभी तुरंत रिसोर्ट को खाली नहीं कराया गया तो में जनता के साथ वहां धरना दूंगा. ट्वीट करने के कुछ समय बाद ही सांसद डॉ मीणा आधी रात को ‘ट्री हाउस’ रिसोर्ट के बाहर अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए नारेबाजी करने लगे. इस पर पुलिस ने सांसद किरोड़ी लाल मीणा को समर्थकों सहित देर रात लगभग 1.30 बजे गिरफ्तार कर लिया.

रविवार सुबह सामोद थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए डॉ किरोड़ी लाल मीणा और उनके समर्थकों को मुचलके पर जमानत देने की बात कही तो डॉ मीणा इस पर नाराज हो गए और अपने समर्थकों के साथ थाना परिसर में ही धरने पर बैठ गए. इस दौरान थाने में धरने पर बैठे सांसद किरोड़ी लाल मीणा कहा की हम मुचलके भर कर जमानत नहीं लेंगे, हमने कोई अपराध नहीं किया है. न्यायालय का आदेश है रामगढ़ बाँध के बहाव क्षेत्र में किसी भी प्रकार का निर्माण नहीं हो सकता. मीणा ने कहा राज्य सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन और माननीय न्यायलय के आदेशों की अवहेलना कर रही है. इस दौरान चौमूं विधायक रामलाल शर्मा भी सांसद मीणा के साथ धरने पर बैठे रहे.

यह भी पढ़ें: मंत्री पुत्र ने किया पिता के प्रोटोकॉल का दुरुपयोग, सेवा में जुटे सरकारी अधिकारी, सतीश पूनियां ने किया कटाक्ष

डॉ किरोडी लाल मीणा ने बताया की हाइकोर्ट ने राज्य सरकार को रामगढ़ बाँध के बहाव एवं भराव क्षेत्र से अतिक्रमण हटाए जाने के निर्देश दे रखे है. रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र में अवैध ट्री हाउस रिसोर्ट में मध्यप्रदेश के ठहरे विधायकों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का वहां जाना यह दर्शाता है कि राजस्थान सरकार उच्च न्यायालय द्वारा अवैध निर्माण के संदर्भ में दिए गए आदेशों की अवहेलना कर रही है. मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के नुमाइंदों के अवैध रिसोर्ट में उपस्थिति का लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने पर हम लोगों को गिरफ्तार कर सामोद थाना चौमूं में रात भर रखना सरकार की दमनकारी नीति को दर्शाती है.

डॉ किरोडी मीणा ने आगे कहा की बहाव क्षेत्र में बने अवैध निर्माणों के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा. बता दें, इस संबंध में पूर्व में भी डॉ मीणा आंदोलन कर चुके हैं और उस समय राज्य सरकार ने आश्वासन दिया था कि हाइकोर्ट द्वारा दिए गए आदेशों के अनुसार क्षेत्र के निर्माण को चिन्हित कर हटाया जाएगा.

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को सामोद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कल देर रात रामगढ़ बांध बहाव क्षेत्र में अवैध रूप से बनाए गए ट्री हाउस रिसोर्ट के बाहर प्रदेश के वरिष्ठ जन नेता व राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल जी मीणा द्वारा बांध के संरक्षण हेतु अवैध रूप से बनाए गए रिसोर्ट को हटाने के लिए किए गए शांतिपूर्वक प्रदर्शन के बावजूद पुलिस ने सत्ता में बैठे लोगों के इशारे पर डॉक्टर साहब को गिरफ्तार किया, जो अत्यंत निंदनीय व लोकतांत्रिक सिद्धांतों के खिलाफ है.

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि चूंकि अभी राज्यसभा चल रही है ऐसे में सांसद को गिरफ्तार करने का हक राजस्थान की पुलिस को नहीं है जबकि इस पूरे मामले में राजस्थान के उच्च न्यायालय ने भी समय-समय पर निर्देश देते हुए बांध के संरक्षण व बांध के बहाव क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण को हटाने के निर्देश भी सरकार को दिए, परंतु अशोक गहलोत सरकार में सरकार की खिलाफत करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की आवाज को दबाने के लिए अंग्रेजी हुकूमत में अपनाए गए कारनामों को दोहराया जा रहा है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हनुमान बेनीवाल ने बताया कि कुछ माह पूर्व दौसा में भी मेरे तथा डॉक्टर साहब के खिलाफ पुलिस ने एक आंदोलन के दौरान सरकार के इशारे पर झूठा मुकदमा दर्ज किया था.

Leave a Reply