जिन कौमों के नाम से सेना में बनी है रेजिमेंट, उन पर भी केंद्र सरकार की विचारधारा नहीं है सही- बेनीवाल

RLP सुप्रिमो हनुमान बेनीवाल ने जोधपुर में होने वाली युवा हुंकार महारैली को लेकर जोधपुर में किया जनसम्पर्क, बोले- केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई ये ठेका पद्धति किसी भी दृष्टि से नहीं है उचित, हम देश और प्रदेश के युवाओं के साथ मिलकर करेंगे प्रदर्शन, ठेका पद्धति पर सेना भर्ती करना युवाओं के साथ है भद्दा मजाक

बेनीवाल के निशाने पर केंद्र सरकार
बेनीवाल के निशाने पर केंद्र सरकार

Politalks.News/HanumanBeniwal. केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती को लेकर निकाली गई योजना अग्निपथ को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं नागौर सांसद एवं RLP विधायक हनुमान बेनीवाल 27 जून को जोधपुर में केंद्र की इस अग्निपथ योजना के विरोध में विशाल जन सभा का आयोजन करने वाली है. इसी सिलसिले में हनुमान बेनीवाल ने जहां गुरूवार को नागौर जिले के मेड़ता, डेगाना, बागोट, बोरावड़, कुचामन आदि स्थानों का दौरा किया तो वहीं आज शुक्रवार को उन्होंने जोधपुर में कई गांवों में आम सभा को संबोधित किया और युवाओं को इस योजना के खिलाफ जागरक किया. इस दौरान सांसद बेनीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि, ‘केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई ये ठेका पद्धति किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है. हम देश और प्रदेश के युवाओं के साथ मिलकर प्रदर्शन करेंगे और केंद्र को झुकाकर रहेंगे.’

गुरुवार को जोधपुर जिले में कई स्थानों पर दौरा कर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने आगामी 27 जून को जोधपुर मुख्यालय पर केंद्र सरकार द्वारा सेना में लाई गई संविदा भर्ती योजना के विरुद्ध होने वाली युवा हुंकार महारैली को सफल बनाने का आव्हान किया. इस दौरान सांसद बेनीवाल ने जोधपुर शहर में रावण चबूतरा मैदान में आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘सेना जैसे संस्थान में संविदा आधारित भर्ती करना और मात्र चार वर्ष के लिए सेना में युवाओं को भर्ती करना देश के युवाओं के साथ भद्दा मजाक है. इस प्रकार ठेका पद्धति सेना के लिए भी किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है. सांसद बेनीवाल का ये बोलना हुआ और वहां मौजूद युवाओं ने सांसद के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए.

यह भी पढ़े: गुजरात दंगो को लेकर PM मोदी को मिली SIT की क्लीन चिट पर SC की मुहर, जाफ़री की याचिका ख़ारिज

इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने युवाओं को शांत कराया और कहा कि, ‘जिन कौमों ने देश की आजादी के लिए और आजादी के बाद देश की रक्षा के लिए बलिदान दिया उनके नाम से सेना के नाम पर बनी रेजिमेंट पर भी केंद्र सरकार की विचारधारा सही प्रतीत नहीं होती है. केंद्र सरकार ने पहले किसानों को काले कानून लाकर तंग किया और अब युवाओं को तंग किया जा रहा है जिसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा. सांसद बेनीवाल ने कहा कि, ‘लोकतांत्रिक रूप से विरोध करके हम केंद्र को झुकाकर रहेंगे और केंद्र को टीओडी जैसा निर्णय बदलना पड़ेगा.’ वहीं सांसद बेनीवाल ने बावड़ी व मथानिया में ट्रेक्टर भी चलाया और कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा के विधानसभा क्षेत्र ओसियां में आरएलपी ने वाहन रैली निकाली.

सभा को संबोधित करते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने बिना नाम लिए दिव्या मदेरणा पर भी निशाना साधा और कहा कि, ‘मारवाड़ के नेताओ ने निजी स्वार्थ के लिए समाज को दाव पर लगाकर सत्ता का आनंद लिया लेकिन आज सत्ता में रहने के बावजूद उन्होंने जनता के साथ छल किया नहीं तो आज ओसियां सहित मारवाड़ विकास के मामले में आगे होता.’ अपने संबोधन के दौरान सांसद बेनीवाल ने उन्होंने जोधपुर के बहुचर्चित भंवरी देवी अपहरण और हत्या के प्रकरण का भी जिक्र किया.

यह भी पढ़े: जब शिंदे का बेटा सांसद है तो फिर मेरे बेटे पर सवाल क्यों? मुझे नहीं है सत्ता का मोह- ठाकरे का बड़ा बयान

सांसद बेनीवाल ने शुक्रवार को जोधपुर जिले के खेड़ापा, बावड़ी, ओसियां, बापिनी, आऊ, नेवरा रोड लोहावट, चामू, कलाऊ आदि स्थानों पर जन संपर्क एवं सभाओं को संबोधित किया. वहीं दर्जनों स्थानों पर उनका भव्य स्वागत हुआ. इस दौरान सांसद बेनीवाल के साथ RLP के प्रदेश अध्यक्ष व भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, प्रदेश उपाध्यक्ष व बावड़ी प्रधान प्रतिनिधि राजूराम खोजा, प्रदेश उपाध्यक्ष भागीरथ नैण, पूर्व प्रधान भोमाराम चौधरी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉक्टर श्रवण चौधरी, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रेम सिंह बैरड़ सहित कई जन प्रतिनिधि व सैकड़ों गाड़ियों का काफिला साथ रहा.

Leave a Reply