कांग्रेस के आरोपों पर बिफरे शिवराज बोले- सत्ता जाने के बाद अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं कमलनाथ

ये सरकार सच्चाई बर्दाश्त नहीं करती. सच बोलता हूं तो राष्ट्रद्रोही कहलाता हूं, कुछ जानकारी मांगता हूं तो एफआईआर करा दी जाती है- कमलनाथ, शिवराज ने कहा- कमलनाथ बोलते हैं भारत बदनाम है! क्या श्रीमती सोनिया गांधी कमलनाथ जी के इस बयान से सहमत हैं? क्या कांग्रेस को लज्जा और शर्म नहीं आती?, भाजपा शुरू से ही झूठ व भ्रम फैलाने में, झूठे मुद्दों को हवा देने में, वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने में माहिर है- कांग्रेस

कमलनाथ के आरोपों पर बिफरे शिवराज
कमलनाथ के आरोपों पर बिफरे शिवराज

Politalks.News/MadhyaPradesh. जहां एक ओर देश भर में कोरोना की दुसरी लहर की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई है तो वहीं देश की प्रमुख पार्टियों के नेताओं के बीच सियासी बयानबाजी अपने चरम पर है. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बार फिर प्रदेश की शिवराज सरकार पर मौतों के आंकड़ें छुपाने का आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘ये सरकार सच्चाई बर्दाश्त नहीं करती. सच बोलता हूं तो राष्ट्रद्रोही कहलाता हूं, कुछ जानकारी मांगता हूं तो एफआईआर करा दी जाती है’. बता दें कि शिवराज सरकार के खिलाफ मौतों के आंकड़े छुपाने और कोरोना को इंडियन वेरिएंट कहने पर कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिसके खिलाफ प्रदेश कांग्रेस के नेता सड़कों पर उतर गए और शिवराज सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया. वहीं कमलनाथ के बयान पर सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि ‘सत्ता जाने के बाद लगता है कमलनाथ जी ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है’. तो वहीं कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने बीजेपी पर झूठ और भ्रम फैलाने का आरोप लगाया.

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बार फिर शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘शिवराज बताएं कि पूरे प्रदेश के शमशान घाट और कब्रिस्तानों में कितनी लाशें पहुंची हैं. 1 लाख 27 हजार लाशें आई हैं, लेकिन सरकार को आंकड़े देने में परहेज है. हम तीन सप्ताह से आंकड़े मांग रहे हैं, लेकिन सरकार आंकड़े नहीं दे रही है. पंचायतें और गांवों में कोरोना से हजारों मरीजों की मौत हुई, लेकिन उसका आंकड़ा सरकार के पास नहीं है.’

यह भी पढ़ें: मोदी की मीटिंग में देरी से पहुंची दीदी कागज थमा कर निकल गईं, वहीं पटनायक ने किया केंद्र की सहायता लेने से इंकार

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले पर सवाल उठाते हुए कहा कि, ‘राज्य में नया कोविड माफिया पैदा हुआ है, लेकिन ये सरकार सच्चाई बर्दाश्त नहीं करती. सच बोलता हूं तो राष्ट्रद्रोही कहलाता हूं, कुछ जानकारी मांगता हूं तो एफआईआर करा दी जाती है. कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि चंदा लिया जाता है और बाद में चंदा देने वाला व्यक्ति कोविड माफिया निकलता है.

वहीं केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि वैक्सीन को लेकर भी राजनीति की गई. जब 5 राज्यों में चुनाव होना था तो उस समय केंद्र सरकार की ओर से घोषणा कर दी गई कि 18 + वाले युवाओं को वैक्सीन लगाई जाएगी, जबकि सरकार के पास वैक्सीन ही नहीं थी. देश में वैक्सीन नहीं थी और केंद्र सरकार ने 6 करोड़ 60 लाख वैक्सीन एक्सपोर्ट कर दी. वहीं देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर कमलनाथ ने कहा कि रोजगार के देने पर केंद्र सरकार ने सिर्फ सपने दिखाए हैं और युवा बेरोजगार बने घूम रहे हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी मिशन 2022 में जुटे दत्तात्रेय होसबोले और सुनील बंसल ने लगाई योगी सरकार में फेरबदल पर ‘मुहर’

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयानों पर पलटवार करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने कमलनाथ पर करारा निशाना साधा. शिवराज सिंह ने कहा कि, ‘कांग्रेस झूठ बोलकर मध्यप्रदेश में आग लगाना चाहती है. सत्ता जाने के बाद लगता है कमलनाथ जी ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है. कांग्रेस के मध्यप्रदेश के अध्यक्ष कह रहे हैं कि भारत बदनाम है! क्या श्रीमती सोनिया गांधी कमलनाथ जी के इस बयान से सहमत हैं? क्या कांग्रेस को लज्जा और शर्म नहीं आती?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ जी ने मानसिक संतुलन खो दिया है और यदि संतुलन नहीं खोया तो उनका दृष्टिकोण अत्यंत विकृत है! ऐसे विचार रखने वाले कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भारत के नागरिक कहलाने के हकदार ही नहीं हैं! यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है!.

वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भी कमल नाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि, सत्ता से बेदखल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मानसिक दिवालिया हो गए हैं या फिर विदेशी ताकतों के इशारे पर भारत को बदनाम कर रहे हैं. कमलनाथ के देश को बदनाम करने वाले बयान भारत विरोधी ताकतों को मजबूत करने का काम कर रहे हैं. यह जांच का विषय है कि इटली, चीन या पाकिस्तान, कमलनाथ कहां से संचालित हो रहे हैं?

यह भी पढ़े: बिहार में आया सियासी उफान, लालू की बेटी रोहिणी बोली- ‘हाफ पैंट वाले स्वार्थी चाचा कहीं नजर नहीं आ रहे’

वहीं बीजेपी नेताओं के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि भाजपा शुरू से ही झूठ व भ्रम फैलाने में, झूठे मुद्दों को हवा देने में, वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने में माहिर है, अब वो एक नया झूठ लेकर मैदान में आ गई है? एक बात को तोड़-मरोड़ कर, शब्दों को पकड़कर अधूरे रूप से प्रसारित कर, झूठ का प्रपोगेंडा फैलाने के काम में भाजपा लग गई है?

नरेंद्र सलूजा ने आगे कहा कि कमलनाथ ने पत्रकार वार्ता में भारतीय कोविड वैरियंट को लेकर कहा कि मैंने कभी भारतीय कोविड वैरियंट नाम नहीं दिया, यह नाम तो विश्व के कई देशों ने दिया है और खुद मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपने हलफनामे में यह नाम शपथ पत्र में लिखा है, फिर भी भाजपा ने जानबूझकर मुझ पर झूठे आरोप लगाए. जो लोग भारत को महान बनाने की बात करते थे, आज उनकी नीतियों, नाकारापन के कारण भारत विश्व भर में बदनाम हो रहा है.

Leave a Reply