आयरन लेडी को याद कर CM गहलोत ने भाजपा-मोदी सरकार पर बोला बड़ा हमला, दिया ये बड़ा बयान

आज जो आधुनिक भारत और राजस्थान दिखाई देता है वो कांग्रेस की देन है, दुर्भाग्य से ऐसे लोग सत्ता में आ गए हैं जो पूछते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया है? देश जब आजाद हुआ था तब देश में लोग जानते नहीं थे कि बिजली क्या होती है? न स्कूल थे और न कॉलेज और न ही मेडिकल सुविधाएं थीं- सीएम अशोक गहलोत

screenshot 20211031 131017
screenshot 20211031 131017

Politalks.News/Rajasthan. आयरन लेडी के नाम से जाने जानी वाली देश की प्रथम पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज पुण्यतिथि है. इस मौके पर आयोजित ‘इंदिरा रन फ़ॉर वीमेन‘ रैली के रवानगी कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा पर जमकर हमला बोला. सीएम गहलोत ने कहा कि आज जो आधुनिक भारत और आधुनिक राजस्थान दिखाई देता है वो कांग्रेस की देन है.

आपको बता दें, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर आज सुबह जयपुर के जलेब चौक से निकाली गई ‘इंदिरा रन फॉर वूमन’ और बाइल रैली को सीएमआर से वर्चुअली हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया. इस रन में 2000 महिलाओं,गर्ल्स और स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया. इस मौके पर सीएम गहलोत ने बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि दुर्भाग्य से ऐसे लोग सत्ता में आ गए हैं जो पूछते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया है? सीएम गहलोत ने कहा कि देश जब आजाद हुआ था तब देश में लोग जानते नहीं थे कि बिजली क्या होती है? न स्कूल थे और न कॉलेज और न ही मेडिकल सुविधाएं थीं. आज जो आधुनिक भारत है, आधुनिक राजस्थान है यह सब कांग्रेस पार्टी की देन है. कांग्रेस के महान नेताओं ने इस देश को एकजुट और अखंड रखने के लिए अपनी जान की आहुति दी है.

यह भी पढ़ें: खाचरियावास ने उपचुनाव में जीत का किया दावा तो पूनियां बोले- जल्दबाजी में हैं, 2 नवंबर का करें इंतजार

मेरी जान चली जाए लेकिन खालिस्तान के मंसूबे होंगे कामयाब
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि देश की एकता और अखंडता के लिए इंदिरा गांधी शहीद हो गईं लेकिन उन्होंने खालिस्तान के मंसूबे कामयाब नहीं होने दिए. सीएम गहलोत ने कहा कि अपनी मृत्यु से 1 दिन पहले ही इंदिरा गांधी को आभास हो गया था इसीलिए उन्होंने उड़ीसा में कहा था कि अगर मेरी जान भी चली जाए तो मैं परवाह नहीं करूंगी. मेरे खून का एक-एक कतरा इस देश को मजबूती और एकता प्रदान करेगा. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े करके एक अलग देश बांग्लादेश बना दिया. उस वक्त एक करोड़ों लोग शरणार्थी के रूप में भारत आ गए थे, शरणार्थी कैंपों में उन्हें भी काम करने का मौका मिला था.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को ‘कैप्टन’ की दो टूक, थैंक यू सोनिया जी, सुलह का समय बीता, अब पीछे नहीं हटेंगे कदम

सभी को साथ लेकर चलने वाली कांग्रेस की विचारधारा ही देश की विचारधारा
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि कांग्रेस के महान नेताओं पंडित नेहरू, सरदार पटेल, इंदिरा गांधी, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जैसे नेताओं ने इस देश को संविधान के जरिए बराबरी का हक दिया. जहां पर सभी धर्मों, जातियों और अनेक बोली बोलने वाले लोग रहते हैं, बावजूद इसके भारत अनेकता में एकता वाला देश है. सीएम गहलोत में कहा कि यह हमारे नाम महान नेताओं की वजह से संभव हो पाया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जो विचारधारा कांग्रेस पार्टी की है, वहीं विचारधारा इस देश की है, सभी को साथ लेकर चलना है. मुख्यमंत्री ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और प्रतिभागियों से आह्वान किया कि वे इंदिरा गांधी के बताए रास्ते पर चलें और देश को मजबूत और एक रखने का संकल्प लें.

Leave a Reply