खाचरियावास ने उपचुनाव में जीत का किया दावा तो पूनियां बोले- जल्दबाजी में हैं, 2 नवंबर का करें इंतजार

उपचुनाव के लिए वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न, धरियावद में करीब 69 तो वल्लभनगर में 71 % हुआ मतदान, कांग्रेस-भाजपा ने किए जीत के दावे, खाचरियावास बोले- झूठ बोलते हैं भाजपा के नेता, हम जीतेंगे दोनों सीट तो पूनियां का पलटवार- सरकार के खिलाफ हुई है वोटिंग

वोटिंग अपार, दावा बरकरार, 2 नवंबर का इंतजार
वोटिंग अपार, दावा बरकरार, 2 नवंबर का इंतजार

Politalks.News/Rajasthan. उदयपुर के वल्लभनगर और प्रतापगढ़ के धरियावद में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुका है. मतदान को लेकर जोरदार उत्साह देखने को मिला है. वल्लभनगर में 71.86 प्रतिशत तो धरियावद में 69.38 प्रतिशत मतदान हुआ है. दोनों ही सीटों पर कांग्रेस और भाजपा ने जीत का दावा ठोका है. कांग्रेस के उदयपुर प्रभारी और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दोनों सीटों पर कांग्रेस पार्टी भारी अन्तर से जीतने जा रही है. खाचरियावास ने कहा कि, ‘केन्द्र की मोदी सरकार की नीतियों से जनता परेशान है’. वहीं पलटवार करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि, ‘खाचरियावास जल्दी में हैं, उन्हें करना चाहिए 2 नवंबर तक का इंतजार’. हालांकि इधर अलवर और धौलपुर जिला प्रमुख बनाकर भाजपा को बड़ा झटका दिया है. आपको बता दें कि वल्लभनगर में चतुष्कोणीय तो धरियावद में चुनाव के अंत आते आते मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.

बीजेपी के नेता बोलते हैं झूठ- खाचरियावास
गहलोत सरकार के परिवहन मंत्री मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि, ‘बीजेपी सिर्फ जुबानी जमा खर्च करती है. बड़ी-बड़ी बातें करती है और बीजेपी के तमाम नेता झूठ बोलते हैं. राजस्थान में तो बीजेपी विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पाई है. यही कारण था कि 29 अक्टूबर को कांग्रेस अलवर और धौलपुर जिले में हुए पंचायत समितियों और जिला परिषद के चुनाव जीती और आज हुए मतदान के बाद दोनों उपचुनाव भी जीतने जा रही है’. उन्होंने कहा कि, ‘जनता का आशीर्वाद प्रदेश कांग्रेस सरकार की नीतियों और काम की अच्छाई को मिला है’.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को ‘कैप्टन’ की दो टूक, थैंक यू सोनिया जी, सुलह का समय बीता, अब पीछे नहीं हटेंगे कदम

‘मोदी सरकार से 100 गुना अच्छी हैं गहलोत सरकार की नीतियां’
जीत का दावा करते हुए खाचरियावास ने कहा कि, ‘वल्लभनगर और धरियावद चुनाव में गहलोत सरकार की जनकल्याण और विकास की नीतियों को जनता का जबरदस्त समर्थन मिला है. लोगों का रिएक्शन था कि पेट्रोल,डीजल और गैस की महंगाई से वो परेशान हैं’. उन्होने कहा कि, ‘आज एक बार फिर मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर लोगों के घावों पर नमक छिड़कने का काम किया है. जिस तरह तानाशाही और जुल्म की राजनीति बीजेपी कर रही है, जनता में उसका एक रिएक्शन है. मोदी जी ने 15 लाख रुपए लोगों के खातों में डालने, अच्छे दिन लाने, पेट्रोल-डीजल सस्ता करने के वादे किए थे. लेकिन वादे पूरे नहीं किए उल्टे महंगाई बढ़ा दी है. लोगों ने माना है कि मोदी सरकार की नीतियों से गहलोत सरकार की नीतियां 100 गुणा अच्छी है’.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में चुनावी शंखनाद कर बोले शाह- कांग्रेस राज में हाईवे रोक होती थी नमाज, ये क्या करेंगे विकास

जल्दबाजी में हैं खाचरियावास, 2 नवंबर का करें इंतजार- पूनियां
इधर, मतदान के बात बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस को 2 नवम्बर को परिणाम आने तक इंतजार करना चाहिए. ऐसा लगता है कि मंत्री खाचरियावास जल्दबाजी में हैं. जिस तरीके से राजस्थान की सरकार के खिलाफ किसान कर्जमाफी, बेरोजगारी और कानून व्यवस्था के मुद्दे उठे हैं,हमें लगता है कि मतदाताओं ने बीजेपी के पक्ष में वोटिंग की है. दोनों ही सीटों से कार्यकर्ताओं का पॉजिटिव फीडबैक मिल रहा है. खासकर धरियावद से हमें काफी उम्मीदें हैं’.

Leave a Reply