मुख्यमंत्री गहलोत की तारीफ कर निशाने पर आए लाहोटी, कांग्रेस ने कहा- ये लाहोटी के दिल से निकली सच्चाई, अन्तर्मन की आवाज है

बीजेपी के विधायक सीएम गहलोत के राज में भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस अब सार्वजनिक रूप से स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन दिखावे के लिए विधानसभा में सरकार पर आरोप लगाते हैं- कांग्रेस, मैंने तो जीरो टॉलरेन्स पर किया था कटाक्ष- लाहोटी

अशोक लाहोटी द्वारा CM अशोक गहलोत की तारीफ
अशोक लाहोटी द्वारा CM अशोक गहलोत की तारीफ

पॉलिटॉक्स न्यूज़. राजस्थान आवासन मंडल के कार्यक्रम में सांगानेर से बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी द्वारा सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ करने की राजनीतिक हलकों में जबरदस्त चर्चा है. वहीं तीन दिन के अवकाश के बाद सोमवार को शुरू हुई विधानसभा में भी इस मामले को लेकर कांग्रेस ने लाहोटी के बहाने बीजेपी को घेरा. कांग्रेस विधायकों ने अशोक लाहोटी के बयान को उनकी अंतरात्मा की आवाज बताया तो लाहोटी ने अपना बचाव करते हुए कहा कि तो मैंने जीरो टॉलरेंस पर कटाक्ष किया था.

दरअसल, आवासन मडंल के स्वर्ण जयंती समारोह के तहत शनिवार को आवासन मंडल के संस्थापक अध्यक्ष स्व. द्वारका दास पुरोहित की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की मंच पर मौजूदगी में स्थानीय बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी ने अपने संबोधन की शुरूआत में मुख्यमंत्री गहलोत के नाम के आगे संवेदनशील और मंत्री धारीवाल के नाम के आगे विश्वकर्मा लगा कर की. इसके साथ ही लाहोटी ने कहा जब लोग कहते है कि भ्रष्टाचार के मामले में सीएम गहलोत जीरो टॉलरेंस है तो ये सुनकर सीना गर्व से चौडा हो जाता है. वहीं सोमवार को पत्रकारों के सवाल पर लाहोटी ने अपने बयान के बचाव पर कहा कि मेरे बयान पर राजनीति हो रही, मैंने तो जीरो टॉलरेंस पर कटाक्ष किया था. मैंने यह कहा था कि जीरो टॉलरेंस कागजों में दफन ना हो जाये.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत ने माना जेडीए में है भ्रष्टाचार, अजयपाल की ली चुटकी तो धारीवाल ने की गहलोत को चौथी बार मुख्यमंत्री बनाने की अपील

विधानसभा में अशोक लाहोटी के बयान पर परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी विधायक ने कहा था सीएम गहलोत को देखकर हमारा सीना गर्व से चौडा होता है, क्योंकि सीएम गहलोत भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस के आधार पर काम करते है. लाहौटी ने मुख्यमंत्री की तारीफ की है क्योंकि सच्चाई उनके दिल से निकली है. मैं हमेशा बीजेपी कांग्रेस के सभी लोगों से कहता हूं कि व्यक्तिगत आरोप से बचना चाहिए. एक ओर लाहोटी मुख्यमंत्री की तारीफ के पुल बांध रहे थे. वहीं दूसरी ओर विधानसभा में झूठ बोल रहे थे. इसलिए मैं अशोक लाहोटी से कहना चाहूंगा कि यदि वे बाहर सरकार की तारीफ कर रहे है तो सदन में भी तारीफ करनी चाहिए.

उर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा, लाहोटी ने मुख्यमंत्री गहलोत की तारीफ में जो कहा वह उनकी अंतरात्मा की आवाज थी. सीएम गहलोत के राज में भ्रष्टाचार के लिए जीरो टॉलरेंस है, बीजेपी के विधायक भी अब सार्वजनिक रूप से इस बात को स्वीकार कर रहे हैं. लेकिन दिखावे के लिए विधानसभा में सरकार पर आरोप लगाते हैं.

उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा, ये लाहोटी की अंतरात्मा की आवाज थी. बीजेपी नेताओं को भी आम जनता के बीच स्वीकार करना पड रहा है, मुख्यमंत्री गहलोत की सरकार में भ्रष्टाचार के लिए जीरो टॉलरेंस है. अभी सार्वजतिक रूप से लाहोटी ने स्वीकारा है, जल्द ही अन्य बीजेपी के विधायक भी इस तथ्य को स्वीकार करेंगे.

यह भी पढ़ें: ऐसी योजनाएं बनाएं जिससे आम आदमी को सस्ती दर पर मिल सके मकान- सीएम गहलोत, लाहोटी बोले- यह हमारी भी सरकार

वहीं बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी के बयान पर बीजेपी विधायक कालीचरण सराफ ने पत्रकारों से कहा, लाहोटी ने यह बात क्यों कही ये उन्हीं से पूछें उन्होंने क्यों और कैसे कही ये बात, मैं कैसे बता सकता हूं, लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है. वहीं बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने कहा, लाहोटी ने ये बात व्यंग्यात्मक रूप में कही होगी. उस कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ता वहां गहलोत का स्वागत करने नहीं, उन्हें काले झंडे दिखाने गए होंगे.