देशभर में कोरोना का महाकोहराम जारी, ज्यादातर अस्पतालों में बची कुछ घण्टों की ऑक्सीजन ने डराया

गुरुवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में भारत में 332,503 नए कोरोना संक्रमित मिले, 2256 कोरोना मरीजों की मौत हो गई, भारत में कोरोना के मामलों ने दुनियाभर का रिकॉर्ड तोड़ दिया, वहीं देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी ने हाहाकार मचा दिया

देशभर में कोरोना का महाकोहराम जारी
देशभर में कोरोना का महाकोहराम जारी

Politalks.News/Bharat. भारत में खतरनाक तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने सबको हिला कर रख दिया है. कोरोना की दूसरी लहर का कहर दिन प्रतिदिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. देश में लगातार दूसरे दिन गुरुवार को तीन लाख से ज्यादा और अब तक के सर्वाधिक नए कोरोना संक्रमित मिले. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में भारत में 332,503 नए कोरोना संक्रमित मिले. इस दौरान 2256 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. बता दें कि भारत में कोरोना के मामलों ने दुनियाभर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वहीं देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी ने हाहाकार मचा दिया है.

देश की राजधानी दिल्ली इस वक्त ऑक्सीजन की भारी किल्लत से जूझ रही है. कई अस्पतालों में कुछ घंटों का ऑक्सीजन स्टॉक है, जबकि कुछ जगह पर अंतिम वक्त में ऑक्सीजन पहुंचा है. दिल्ली के कई अस्पतालों द्वारा सरकार के सामने जल्द से जल्द ऑक्सीजन पहुंचाने की गुहार लगाई जा रही है. दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल का कहना है कि पिछले 24 घंटे में उनके अस्पताल में 25 गंभीर मरीजों की मौत हो गई है. हमारे पास कुछ घंटों का ऑक्सीजन बचा है. वेंटिलेटर भी सही काम नहीं कर रहे हैं. हमें तुरंत एयरलिफ्ट की मदद से ऑक्सीजन चाहिए, क्योंकि अन्य 60 मरीजों की जान खतरे में हैं. हालांकि सुबह करीब दस बजे गंगाराम अस्पताल को भी ऑक्सीजन की सप्लाई मिल गई है.

यह भी पढ़ें: आखिर वैक्सीन की कीमतों पर क्या है ‘संशय’? क्यों विपक्ष के निशाने पर है मोदी सरकार? जानिए पूरी बात

आपको बता दें, ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की मौत की खबरें लगातार चारों तरफ से आ रही हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन गैस की किल्लत होने से अस्पतालों में मरीजों को इसके लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इस स्थिति को देखते हुए कई राज्यों से संपर्क किया है और एक दर्जन से अधिक राज्यों को तत्काल अधिक मात्रा में ऑक्सीजन सप्लाई करने का निर्णय लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि केंद्र सरकार की 12 राज्यों के साथ बैठक के बाद राज्यों की जरूरतों के हिसाब से अलग-अलग राज्यों को 6,177 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी.

वहीं देशभर में महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में कोरोना संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या का वैश्विक रिकॉर्ड भारत 3.14 लाख नए संक्रमितों के साथ बुधवार को ही तोड़ चुका है. लगातार सात दिनों से प्रतिदिन होने वाली कोरोना मरीजों की मौत की संख्या भी रिकॉर्ड तोड़ रही है. देश में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,86,927 हो गई है. अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,62,57,164 हो गई है. देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 24,21,970 पर पहुंच गई. यह कुल संक्रमितों की संख्या का 14.9 फीसदी है.

यह भी पढ़ें: यात्री अपने सामान यानी जान की रक्षा स्वयं करें- मोदी के भाषण पर विपक्ष ने लगाए पल्ला झाड़ने के आरोप

आपको बता दें, कोरोना संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर गिरकर 83.9 प्रतिशत रह गई है. आंकड़ों के मुताबिक इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,36,41,572 हो गई है. कोरोना से राष्ट्रीय स्तर पर मृत्यु दर गिरकर 1.1 प्रतिशत हो गई है.

 

 

Leave a Reply