मंत्रिमंडल पुनर्गठन-राजनीतिक नियुक्तियों पर फिर बोले पायलट- उपचुनाव भी हुए, अब नहीं बचा कोई कारण

मंत्रिमंडल पुनर्गठन और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर सरगर्मियां! उपचुनाव रहा है कांग्रेस के पक्ष में, सचिन पायलट ने जताई उम्मीद! उपचुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत पर जताई खुशी, तो भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर किए प्रहार, पायलट आज हैं मारवाड़ के दौरे पर, माधोसिंह दीवान के पुत्र और कांग्रेस कार्यकर्ता निंबोल के घर जाकर अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि

मंत्रिमंडल पुनर्गठन-राजनीतिक नियुक्तियों पर बोले पायलट
मंत्रिमंडल पुनर्गठन-राजनीतिक नियुक्तियों पर बोले पायलट

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में बहुप्रतीक्षित गहलोत मंत्रिमंडल पुनर्गठन और राजनीतिक नियुक्तियों पर लम्बी चुप्पी के बाद एक बार फिर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सियासत को गरमा दिया है. पायलट ने कहा कि, ‘उपचुनाव संपन्न हुए हैं समय रहते सभी काम होंगे, प्रभारी अजय माकन ने कहा है जल्द पूरा होगा. उपचुनाव का रिजल्ट आने के बाद अब प्रदेश में मंत्रिमंडल पुनर्गठन और राजनीतिक नियुक्तियां नहीं हों, इसका कोई कारण नहीं बचा है.’ आपको याद दिला दे, प्रदेश में इससे पहले हुए उपचुनाव के बाद भी सचिन पायलट ने इसी तरह का बयान दिया था और तब भी प्रभारी अजय माकन ने आश्वासन दिया था, लेकिन हुआ कुछ नहीं.

दरअसल, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज रक बार फिर मारवाड़ के दौरे पर हैं. पायलट आज जोधपुर के बिलाड़ा जाएंगे और सीरवी समाज के धर्मगुरु और गहलोत सरकार के पूर्व मंत्री माधव सिंह दीवान के बड़े बेटे लक्ष्मण सिंह के निधन पर शोक जताएंगे साथ ही पाली के जैतारण में राजस्थान युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव मोहब्बत सिंह के घर जाकर उनके निधन पर शोक जताएंगे. पायलट परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाएंगे. पायलट जयपुर से जोधपुर जाते समय अजमेर कुछ देर के लिए रूके इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की. पायलट ने उपचुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को शानदार बताया है तो भाजपा पर जमकर प्रहार किए. मंत्रिमंडल पुनर्गठन और राजनीतिक नियुक्तियों के लिए पायलट ने कहा कि, ‘उपचुनाव संपन्न हुए हैं समय रहते सभी काम होंगे, प्रभारी अजय माकन ने कहा है जल्द पूरा होगा. उपचुनाव का रिजल्ट आने के बाद अब प्रदेश में मंत्रिमंडल पुनर्गठन और राजनीतिक नियुक्तियां नहीं हो इसका कोई कारण नहीं बचा है.

यह भी पढ़ें- उपचुनाव में चला CM गहलोत का ‘जादू’ तो BJP को गलत नीतियों व सियासी गुटबाजी ने दिलाई करारी हार

मोदी सरकार की नीतियों के विरोध में पड़ा वोट- पायलट
टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि, ‘देशभर में जो उपचुनाव के परिणाम आए हैं, इस बात से स्पष्ट है कि देशभर में जो महंगाई की मार पड़ रही है. पेट्रोल डीजल महंगे हो रहे हैं. किसानों के खिलाफ जो तीन काले कानून बनाए हैं. खाद मिल नहीं रहा है इससे लोग नाराज है और जो व्यवस्था को चौपट करने का काम केंद्र सरकार ने किया है और मोदी सरकार के नीतियों के विरोध में वोट पड़ा है’.

‘बड़ी बात यह है कि राजस्थान में जब्त हुई भाजपा की जमानत’
पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कांग्रेस के प्रदर्शन को सराहते हुए भाजपा पर जमकर प्रहार किए. पायलट ने कहा कि, ‘कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है राजस्थान में दोनों उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी जीती है. लेकिन इससे महत्वपूर्ण बात यह है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी तीसरे नंबर पर है कई चौथे नंबर पर है कई वल्लभनगर में तो भाजपा की जमानत जब्त हो गई है’. आपको बता दें की वल्लभनगर सीट से भाजपा के प्रत्याशी हिम्मत सिंह झाला की जमानत जब्त हो गई है. जो कि हाल के चुनावों में भाजपा की करारी हार के एक बड़ा उदाहरण है.

यह भी पढ़े: सियासी गूंज- ‘नेताजी लाख मंत्री बनना चाहें तो क्या होगा, वो ही होगा जो मंजूर-ए-गहलोत होगा…!’

‘भाजपा शासन और विपक्ष की भूमिका निभाने के लायक भी नहीं’
भाजपा पर प्रहार करते हुए पायलट ने कहा कि, ‘भारतीय जनता पार्टी जब शासन में थी तब शासन चलाने लायक पार्टी नहीं थी. दुर्भाग्य से आज भाजपा विपक्षी लायक पार्टी भी नहीं बची है. भाजपा को लोगों ने पूरी तरह से नकार दिया है. दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की इस शानदार जीत हुई है वह कांग्रेस पार्टी को मजबूत करेगी. सोनिया जी और राहुल जी के नेतृत्व में जो हमने आगे बढ़ने का काम किया है उसको जनता ने स्वीकार किया है. चाहे कर्नाटक हो चाह हिमाचल हो जाए राजस्थान हो सब जगह कांग्रेस पार्टी का शानदार प्रदर्शन रहा है और जनता अब भाजपा से थक चुकी है और बदलाव चाहती है और भाजपा के शासन से बहुत परेशान है यह बात साबित हो चुकी है’.

‘उपचुनाव हुए, समय रहते होगा मंत्रिमंडल पुनर्गठन और राजनीतिक नियुक्तियां’
मंत्रिमंडल पुनर्गठन और राजनीति नियुक्तियों को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि, ‘समय रहते सभी काम होंगे, अभी उपचुनाव हुए हैं जो अजय माकन ने कहा है वह सभी काम पूरे होंगे सरकार और संगठन सभी मजबूत होंगे. अब चुनाव में मात्र 24 महीने रह गए हैं’. पायलट ने कहा कि, ‘जो प्रदेश में पहले परिपाटी रही है कि 5 साल कांग्रेस की सरकार 5 साल भाजपा की सरकार अब उस पर हमें विराम लगाना होगा हम लोग मजबूती से आगे बढ़ेंगे और हम समझते हैं की कांग्रेस पार्टी एक इकलौती पार्टी है जो राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को हरा सकती है बाकी दल का सहयोग भी हम लेंगे. लेकिन कांग्रेस पार्टी है जिसका वजूद है इसकी उपस्थिति है इसके कार्यकर्ता मजबूत है और भाजपा को हराने का कोई जिम्मा ले सकता है तो शायद कांग्रेसी ले सकती है’.

 

Leave a Reply