अमित शाह का बंगाल दौरा
अमित शाह का बंगाल दौरा

Politalks.News/WestBengal. अगले साल अप्रेल-मई में होने वाले बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है. चुनाव से पहले जहां एक ओर सत्तारूढ़ टीएमसी को जबरदस्त झटके लग रहे हैं वहीं बीजेपी अपने बढ़ते जनाधार से जबरदस्त उत्साहित है. इस बीच दो दिन बंगाल के दौरे पर रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है. दौरे के पहले दिन शनिवार को अमित शाह ने टीएमसी छोड़कर आए शुभेंदु अधिकारी जैसे दिग्गज नेताओं को बीजेपी में शामिल कराया तो रैली को संबोधित करते हुए ‘जय श्रीराम‘ के नारे के साथ टीएमसी को उखाड़ फेंकने का प्रण लिया. वहीं दौरे के दूसरे दिन रविवार को अमित शाह ने बंगाल में चुनाव के समय बीजेपी की दिखाई जाने वाली फिल्म का ट्रेलर दिखाया. बोलपुर में हुए अमित शाह के रोड शो में भारी जनसैलाब उमड़ा तो रोड शो के दौरान शंखनाद के साथ ‘जय श्रीराम’ के नारे गूंजे. यहां तक कि अमित शाह ने कहा कि मैंने आजतक इतना बड़ा रोड-शो नहीं देखा.

बंगाल चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का यह दौरा काफी बीजेपी कार्यकर्ताओं में एक जबरदस्त जोश भर गया. अपने दो दिन दिवसीय बंगाल दौरे पर रहे अमित शाह ने बंगाल फ़तेह करने का मूल मंत्र भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया. अमित शाह ने गत दिनों बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले की जबरदस्त निंदा की और कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने तय किया है कि, हम हिंसा का जवाब लोकतांत्रिक तरीके से देंगे. गृह मंत्री अमित शाह ने ममता सरकार को चेतावनी दी कि टीएमसी के लोग ग़लतफ़हमी में ना रहें कि इस तरह के हमलों से बीजेपी की गति और बीजेपी का कार्यकर्त्ता रुकेगा. इसके साथ ही अमित शाह ने बंगाल में CAA कब लागू होगा इसको लेकर भी अपनी स्थिति साफ़ की.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के गले की फांस बना कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का राष्ट्रव्यापी आंदोलन

बीजेपी के राष्ट्रिय अध्य्क्ष जेपी नड्डा के दौरे के बाद बंगाल पहुंचे अमित शाह ने ममता सरकार को झटका तो दिया ही साथ ही ममता बनर्जी पर परिवार वाद का आरोप लगाते हुए कहा कि ममता बनर्जी को बंगाल की 10 करोड़ जनता की फ़िक्र नहीं है, उन्हें तो बस अपने भतीजे की चिंता है. बोलपुर में स्टेडियम रोड स्थित हनुमान मंदिर से बोलपुर सर्कल तक निकले जबरदस्त रोड शो के बाद अमित शाह ने एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित किया. अमित शाह ने कहा टीएमसी के लोग गलतफहमी ने न रहें कि इस तरह के हमलों से बीजेपी की गति, बीजेपी का कार्यकर्ता रुकेगा. जितना इस प्रकार की हिंसा का वातावरण बनाएंगे, बीजेपी और मजबूती के साथ बंगाल में खुद को मजबूत करने का काम करेगी. हिंसा का जवाब हम लोकतांत्रिक तरीकों से देंगे और आने वाले चुनाव में देंगे.

पत्रकार वार्ता के दौरान जब अमित शाह से पूछा गया कि, बंगाल में सीएए कब लागू होगा? तो उन्होंने कहा कि, सीएए के नियम बनने बाकी हैं. कोरोना वायरस संकट के चलते कई काम रुक गए हैं. वैक्सीन आने के बाद सीएए लागू करने को लेकर विचार किया जाएगा. इस संबंध में आगे की सूचना दी जाएगी.

यह भी पढ़ें:- ‘राजनीति में जो दिखता है वो होता नहीं जो होता है वो दिखता नहीं’- सोनिया से बैठक के बाद बोले गहलोत

बीजेपी के रोड शो के दौरान उमड़ी भीड़ को लेकर उत्साहित अमित शाह ने कहा कि, मैं पहली बार बंगाल में ऐसी भीड़ देख रहा हूं. बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है. ममता बनर्जी पर परिवारवाद का आरोप लगते हुए अमित शाह ने कहा कि ममता सरकार को 10 करोड़ जनता की चिंता नहीं है. उन्हें बस अपने भतीजे की चिंता है.

गत दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं अन्य बीजेपी नेताओं पर हुए हमले की निंदा की और कहा कि, कुछ दिन पहले हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष के बंगाल दौरे के दौरान उन पर TMC के कार्यकर्ताओं ने जिस तरह से हमला किया था, उसकी बीजेपी निंदा करती है और मैं व्यक्तिगत रूप से भी इसकी निंदा करता हूं. बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने तय किया है कि हम हिंसा का जवाब लोकतांत्रिक तरीके से देंगे और आने वाले चुनाव में इस सरकार को हराकर दिखाएंगे. शाह ने कहा कि बीजेपी यहां से जीतती है तो बंगाल की मिट्टी से ही अगला मुख्यमंत्री होगा.

यह भी पढ़ें:- सुवेंदु को साथ ले टीएमसी को बंगाल से उखाड़ फेंकने का प्रण लिया अमित शाह ने, जय श्री राम के लगे नारे

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर है, 300 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है. उनकी जांच में तनिक भी प्रगति नहीं हुई है. भ्रष्टाचार भी चरम सीमा पर है. तूफान के वक्त जो पैसे मिले, उसमें भ्रष्टाचार हुआ. मोदी जी ने गरीबों को खाने के लिए जो भेजा, उसका पूरा का पूरा पैसा गायब हो गया. सीएजी ऑडिट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट क्यों भागा जा रहा है, इसलिए भागा जा रहा है कि भ्रष्टाचार हुआ है. अपनों ने किया है इसलिए पकड़ने की हिम्मत नहीं होती.

अमित शाह ने आगे कहा कि टीएमसी और कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी जॉइन की है. सुवेंदु अधिकारी भी शामिल हुए, मैं उनका स्वागत करता हूं. अन्याय के खिलाफ जहां भी अच्छे कार्यकर्ता आवाज उठाने के लिए बीजेपी को प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं, उन्हें आना चाहिए. उन्होंने कहा कि कल हमारे सभी पोस्टर फाड़ दिए गए लेकिन आज जो जनसैलाब उमड़ा है, वह आंखें खोलने वाला है. मैं यहां की जनता का दिल से आभार करता हूं.’

बता दें, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे के बाद रविवार शाम दुर्गापुर के काज़ी नजरुल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए.

Leave a Reply