22 महीने बचे चुनाव में, कार्यकर्ताओं को अब मिलना चाहिए सम्मान- राजनीतिक नियुक्तियों पर बोले पायलट

सचिन पायलट आज रहे अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक के दौरे पर, इस दौरान पायलट ने टोंक को दी 23 करोड रूपये के विकास कार्यो की सौगात, राजनीतिक नियुक्तियों, उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव, अलवर कांड को लेकर मीडिया से की खुलकर बात

पायलट ने टोंक को दी बड़ी सौगात
पायलट ने टोंक को दी बड़ी सौगात

Politalks.News/Rajasthan. टोंक विधायक एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान सचिन पायलट ने टोंक पहुंचकर 19.33 करोड रूपये की स्वीकृत राशि से तैयार अतिरिक्त भवन/वृहद सुदृढीकरण, 75.47 लाख रूपये की लागत से तैयार, 15 बैडेड टर्की बेसिस कोविड आई.सी.यू., 53.50 लाख रूपये की अनुमानित लागत से तैयार 250 एल.पी.एम. क्षमता वाले ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट और 25 लाख रूपये की लागत से तैयार 10 बैडेड पिडियाट्रिक कोविड आई.सी.यू. का लोकार्पण किया. इस दौरान सचिन पायलट ने राजनीतिक नियुक्तियों, उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव, अलवर कांड और किसानों की जमीन नीलामी सहित कई मुद्दों पर खुलकर मीडिया से बात की.

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट आज अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक के दौरे पर रहे जहां जिला सआदत चिकित्सालय में लगभग 23 करोड रूपये के विकास कार्यो का लोकार्पण किया. पायलट ने कहा कि, ‘आज टोंक के अंदर जो ऑक्सीजन प्लांट लगाया है उससे हमें लगता है जो व्यवस्था है उसको और मजबूती मिलेगी. गनीमत है कि तीसरी लहर में बहुत ज्यादा लोगों को अस्पताल जाना नहीं पड़ रहा है औऱ जल्द ठीक हो रहे हैं लेकिन फिर भी हमें एहतियात बरतने की जरुरत है. कोरोना से बचाव के जितने भी प्रोटक्शन हैं उसको लेना चाहिए.’ इस मौके पर टोंक निवर्तमान जिला अध्यक्ष लक्ष्मण गाता जी,नगर परिषद सभापति अली अहमद जी,टोंक जिला कलेक्टर एवं टोंक चिकित्सा विभाग के समस्त अधिकारीगण मौजूद रहे. लोकार्पण समारोह के बाद सचिन पायलट ने मीडिया से कई मुद्दों पर खुलकर बात भी की.

यह भी पढ़े: देश में व्यापत हिंसा का माहौल होना चाहिए ख़त्म- PM मोदी की मौजूदगी में गहलोत का भाषण बना चर्चा का विषय

इस दौरान प्रदेश में बहुप्रतीक्षित राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर पूछे गए सवाल पर सचिन पायलट ने खुलकर जवाब दिया. सचिन पायलट ने कहा कि, ‘काफी चर्चा हो चुकी है AICC और प्रदेश सरकार की भी बहुत चर्चा हो चुकी है. कैबिनेट का विस्तार हो चूका है, 22 महीने बाद चुनाव भी हैं ऐसे मुझे नहीं लगता की अब और देरी होनी चाहिए. बहुत जल्द जो हमारे सक्रीय कार्यकर्त्ता रहे हैं. जिन्होंने पार्टी के लिए काम किया है उन सभी को पद ना मिले लेकिन भागीदारी, मान सम्मान और महत्व देने का काम हमारी सरकार करेगी और पार्टी करेगी.’

वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भी सचिन पायलट ने कहा कि, ‘भारतीय जनता पार्टी लगातार कहती है कि हमारी डबल इंजन की सरकार है. केंद्र और यूपी में अगर भाजपा सरकार इतनी ही मजबूत है और इतना ही उनके अंदर आत्मविश्वास है तो फिर वर्तमान मंत्री और विधायक जो हैं वो भाजपा छोड़कर भाग क्यों रहे हैं. एक के बाद एक इस तरह से नेताओं का पार्टी से मोहभंग का कुछ तो कारण जरूर होगा.’ सचिन पायलट ने आगे कहा कि, ‘शोषित और वंचित कहते हैं उनकी कैबिनेट के मंत्री और विधायक लोग पलायन कर रहे हैं. ऐसे में आप समझ लीजिए कि भाजपा की उत्तर प्रदेश में जमीन खिसक रही है. प्रधानमंत्री जी को लगातार वहां रैलियां करनी पड़ रही है और भाजपा का अंतर्विरोध उत्तर प्रदेश में जगजाहिर है.

यह भी पढ़े: आम बजट बनेगा ब्रह्मास्त्र! 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा के पास चौका लगाने का मौका!

सचिन पायलट ने आगे कहा कि, कांग्रेस भले ही पिछले तीन दशक से उत्तरप्रदेश की सत्ता में नहीं है लेकिन सपा, बसपा और बीजेपी का शाशन जनता देख चुकी है. प्रदेश की जनता उन सरकारों को नकार चुकी है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी उत्तरप्रदेश में एक बेहतर विकल्प बनकर उभर रही है.’ वहीं राजस्थान के दौसा और थानागाजी में कर्ज नहीं चुकाने पर किसानों की जमीन नीलामी के मुद्दे पर सचिन पायलट ने कहा कि, ‘किसानों की जमीन को इस तरह नीलाम नहीं होने दिया जाएगा. यह आदेश पहले जारी हो चूका है और आज दोबारा किया है. हम सब हमारी सरकार और कांग्रेस पार्टी किसानों की हितेषी है. किसानों की मुश्किलों को ख़त्म करना हमारी जिम्मेदारी है.’ वहीं अलवर में मूक बधिर बलिका के साथ हुए कथित गैंग रेप जैसी घटना पर भी सचिन पायलट ने सवाल उठाये और अपराधियों के जल्द से जल्द गिरफ्तार होने की बात कही.

Leave a Reply