बेरोजगारों के लिए शहीद स्मारक पर 3 दिन से डटे किरोड़ी तो डोटासरा बोले- ये नौटंकी भाजपा का षड्यंत्र

किरोड़ी मीणा का बेरोजगारों के साथ धरने का तीसरा दिन, तेज बारिश के बीच भी डटे रहे मीणा, भाजपा विधायकों से की अपील तो उपेन यादव को बताया सरकार का दलाल, इधर डोटासरा ने मीणा के धरने को बताया नौटंकी, बोले रीट के सफल आयोजन से भाजपा के पेट में मरोड़, युवाओं को गुमराह कर षड्यंत्र रच रही भाजपा, दूसरी तरफ उपेन यादव ने 5 अक्टूबर तक का दिया अल्टीमेटम

डटे हैं किरोड़ी तो डोटासरा बोले- नौटंकी
डटे हैं किरोड़ी तो डोटासरा बोले- नौटंकी

Politalks.News/Rajasthan.  REET, SI और JEN भर्ती में पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच, बत्तीलाल मीणा की गिरफ्तारी और पेपर लीक पर सख्त कानून बनाने की मांग को लेकर भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा का शहीद स्मारक पर धरना तीसरे दिन भी जारी है. किरोड़ी के साथ प्रदेशभर से आए बड़ी संख्या में बेरोजगार भी धरने पर बैठे हैं. कल देर रात तक जारी रही बारिश के बीच में किरोड़ी मीणा धरने पर डटे रहे. बेरोजगारों को संबोधित करते हुए मीणा ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा और कहा कि, ‘अब तो यह स्पष्ट है. गहलोत सरकार भ्रष्ट है. पेपर लीक का मामला बहुत बड़ा घोटाला है’. मीणा ने भाजपा के सभी विधायकों से धरने में साथ देने की अपील भी की थी. किरोड़ी लाल मीणा ने उपेन यादव को सरकार का दलाल भी बता दिया. वहीं दूसरी तरफ पीसीसी चीफ डोटासरा ने किरोड़ी मीणा पर युवाओं को गुमराह करने का आरोप लगाया है साथ ही उनके धरने को नौटंकी बताया है’.

भाजपा अब आक्रामक नहीं होगी तो कब होगी- किरोड़ी लाल मीणा
किरोड़ी लाल मीणा ने भाजपा के विधायकों से युवाओं का साथ देने का आह्वान किया है. यह भी कहा कि, ‘मैं मेरी पार्टी भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया से आग्रह करता हूं कि सभी 78 विधायकों को लेकर शहीद स्मारक पर धरने पर बैठ जाओ. जब तक सरकार सीबीआई से जांच नहीं कराए और सख्त कानून बनाने का आश्वासन नहीं दे. धरना जारी रखा जाए’. किरोड़ी मीणा ने कहा कि, ‘प्रदेश के 25 लाख से अधिक युवा बेरोजगारों से जुड़े इस मुद्दे पर भी अगर पार्टी आक्रामक रूख नहीं अपनाएगी तो कब अपनाएगी इससे पहले बेरोजगारों के प्रतिनिधिमंडल की मुख्य सचिव से वार्ता हुई. इसमें कोई सहमति नहीं बन सकी’ इसके बाद मीणा ने धरना जारी रखने का ऐलान कर दिया. शाम को तेज बारिश के बावजूद मीणा बेरोजगारों के साथ धरने पर बैठे रहे.

‘उपेन यादव सरकार का दलाल’
राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि, ‘बेरोजगार संघ के नेता उपेन यादव को क्या सरकार ने परमानेंट जेल में डाल दिया क्या? वह यहां क्यों नहीं आता? वह तो सरकार का दलाल है. उसके लोग यहां भी माहौल बिगाड़ सकते हैं. इसलिए सभी को सतर्क रहना होगा. वह तो केवल नाम के लिए गिरफ्तार हुआ था. अगर हकीकत में गिरफ्तार होता तो हाईकोर्ट से भी नहीं छूटता.

यह भी पढ़ें- खादी-खाकी गठजोड़ पर बोले CJI- सत्ताधारी दल के साथ होते हैं पुलिस अधिकारी, देश की यह दुखद स्थिति

Patanjali ads

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ का प्रदर्शन 5 अक्टूबर को
दूसरी तरफ, राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने 5 अक्टूबर को प्रदर्शन की घोषणा की है. महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि, ‘अब 5 अक्टूबर को जयपुर चलो अभियान चलेगा और इस दिन रीट, एसआई में धांधली और पेपर लीक मामले को लेकर आंदोलन किया जाएगा’

युवाओं को गुमराह कर रही भाजपा, किरोड़ी का धरना नौटंकी- डोटासरा
वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा पर बड़ा प्रहार किया और उनके धरने को नौटंकी ही करार दे दिया. साथ ही भाजपा पर युवाओं के साथ षडयंत्र करने का आरोप भी लगा दिया. डोटासरा ने रीट में कथित धांधली पर डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के आंदोलन को लेकर कहा कि, ‘किरोड़ी लाल मीणा भाजपा के सांसद हैं. वो बीजेपी की 78 MLA को आंदोलन में बुला रहे हैं और 78 MLA कह रहे हैं कि इसकी बात मत सुनना यह तो ऐसे ही घूमता रहता है‘.

यह भी पढ़ें- सिद्धू के ‘मशीर’ की चुनौती- कैप्टन का बिगड़ा मानसिक संतुलन, कहीं से भी लड़ें चुनाव जब्त होगी जमानत

‘रीट की सफलता से भाजपा के पेट में मरोड़’
डोटासरा ने इससे आगे बोलते हुए कहा कि, ‘रीट एग्जाम की ऐतिहासिक सफलता के चलते बीजेपी के पेट में मरोड़े चल रहे हैं. पहली बार किसी राज्य में इतनी बड़ी परीक्षा का सफल आयोजन हुआ है’. बीजेपी पर प्रहार करते हुए डोटासरा ने कहा कि, ‘बेटे और बेटियों के सपनों को आप लोग ध्वस्त करना चाहते हैं. लेकिन हमारी गहलोत सरकार ऐसा नहीं होने देगी’. डोटासरा ने कहा कि, ‘पहली बार राजस्थान में कर्मचारियों को बर्खास्त करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही पहली बार प्राइवेट स्कूल की मान्यता समाप्त करने का निर्णय लिया गया है. पहली बार जश्न के रूप में आगे आकर लोगों ने खाना खिलाया, रहने की व्यवस्था की’.

 

Leave a Reply