हम हिंदू थे, हिंदू हैं और हिंदू ही रहेंगे, MLA रामकेश मीणा को गिरफ्तार करे सरकार- डॉ किरोड़ी लाल मीणा

विधायक रामकेश मीणा राज्य के सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ रहे हैं, इसलिए राज्य सरकार को उन्हें तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए, समाज के ऐसे लोग जो खुद को हिन्दू नहीं मानते हैं, ऐसे लोगों को मिलने वाले आरक्षण और सरकारी सुविधा को हिन्दू मीणाओं के लिए छोड़ दें, सरकार धर्मान्तरण करने वाले लोगों की आरक्षण की सुविधा समाप्त करें- डॉ किरोडी मीणा

हम हिंदू थे, हिंदू हैं और हिंदू ही रहेंगे- डॉ किरोड़ी लाल मीणा
हम हिंदू थे, हिंदू हैं और हिंदू ही रहेंगे- डॉ किरोड़ी लाल मीणा

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश की राजधानी में आमागढ़ पहाड़ी स्थित शिवमन्दिर से भगवा ध्वज फाड़ने व तोड़फोड़ के मामले में भाजपा से राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा कि रामकेश मीणा समाज को बांटने में लगे हैं, विधायक रामकेश मीणा राज्य के सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ रहे हैं, इसलिए राज्य सरकार को उन्हें तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए.

बीते दिन गुरुवार को डॉ किरोड़ीलाल मीणा अपने समर्थकों के साथ दोपहर करीब ढाई बजे सचिवालय पहुंचे. वहां मुख्य सचिव निरंजन आर्य से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा. जिसमें आमागढ़ मामले की जांच NIA से करवाने की मांग करते हुए गंगापुर सिटी से कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया. इस दौरान मुख्य सचिव आर्य से संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सांसद किरोड़ी मीणा सचिवालय स्थित महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने कुछ देर के लिए सांकेतिक धरने पर बैठ गए, जिससे एक बार तो जबरदस्त जबरदस्त खलबली मच गई. हालांकि बाद में पुलिस के समझाने के बाद धरना समाप्त कर दिया.

यह भी पढ़ें: विधायकों से बोले गहलोत- आप मांगते-मांगते थक जाओगे, मैं देते-देते नहीं थकूंगा, माकन ने भी की तारीफ

मुख्य सचिव को ज्ञापन देने के बाद सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मुख्य सचिव से पुजारी हत्याकांड के हुए समझौते की पालना करवाने और आमागढ़ किले से भगवा ध्वज हटाने के दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की है. भाजपा सांसद मीणा ने कहा कि किले से भगवा ध्वज हटाने को लेकर सत्ताधारी दल से जुड़े गंगापुर के विधायक रामकेश मीणा अपने निजी स्वार्थों के लिए सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने में लगे हुए है. वे आदिवासी मीणा समाज के कुछ लोगों को भ्रमित कर हिन्दू धर्म के खिलाफ भड़का रहे हैं. सांसद मीणा ने कहा कि राज्य में शांति और सद्भावना बनी रहे इसलिए राज्य सरकार को इस मामले पर एक्शन लेना चाहिए.

सांसद किरोडी लाल मीणा ने कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा की प्रॉपर्टी की जांच की मांग करते हुए कहा कि रामकेश मीणा जिस संगठन के अध्यक्ष होने का दावा कर रहे हैं, वह उसके अध्यक्ष नहीं है. डॉ किरोड़ी मीणा ने कहा कि आमागढ़ किले की जांच राष्ट्रीय एजेंसी एनआईए से करवानी चाहिए, यह अंतरराष्ट्रीय साजिश है और हिंदुओं को आपस में लड़ाया जा रहा है. इसके साथ ही पिछले दिनों विधायक रामकेश मीणा व अन्य नेताओं के खुद को हिंदू नहीं मानने के बयानों पर पलटवार करते हुए सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि समाज के ऐसे लोग जो खुद को हिन्दू नहीं मानते हैं, ऐसे लोगों को मिलने वाले आरक्षण और सरकारी सुविधा को हिन्दू मीणाओं के लिए छोड़ दें. सरकार धर्मान्तरण करने वाले लोगों की आरक्षण की सुविधा समाप्त करे. किरोड़ीलाल ने कहा कि आदिवासी होने के साथ-साथ हमारे रीति रिवाज, पहनावा, धर्म और संस्कृति के आधार पर मीणा हिन्दू थे, हिन्दू है और हिन्दू ही रहेंगे.

यह भी पढ़ें- ‘रायशुमारी’ पर BJP दिग्गजों का कटाक्ष- ‘विधानसभा को बनाया अस्थाई दफ्तर, फिर बाड़ाबंदी की आशंका’

डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने यह भी कहा कि हम मीणा आदिवासी है, इसलिए हिन्दू मैरिज एक्ट (विवाह विच्छेद) के प्रावधान मीणों पर लागू नहीं होते. लेकिन जन्म से लेकर मरण तक सारे काम आदिवासी मीणा समाज हिन्दू परम्परा से करवाये जाते हैं. मुट्ठी भर लोग भावनाओं को भड़का कर पूरे समाज की आस्था एवं धार्मिक भावनाओं को आहत कर रहे हैं, यह एक अंतरराष्ट्रीय साजिश है.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट बनाए जा सकते हैं मुख्यमंत्री- सियासी संग्राम के बीच गल्फ न्यूज के लेख ने बढ़ाई हलचल

मुख्य सचिव को दिए ज्ञापन में सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि आमागढ़ के मीणा शासक ने जिस शिव पंचायत का निर्माण कराया था. जिसे समाज विशेष के लोगों ने ध्वस्त कर दिया. उसमें छह लोगों की गिरफ्तारी भी हुई. लेकिन कई आरोपी फरार है. सरकार पता करवाए कि मूर्ति तुड़वाने के पीछे किसका हाथ है. मीणा ने कहा कि कई ऐतिहासिक धरोहरों पर असामाजिक तत्व कब्जा कर रहे है. इनमें आमेर के पन्ना मीणा कुंड सहित प्रदेश में कई जगहों पर नाम बदल दिये गए.

Leave a Reply