वसुंधरा राजे ने खुद को और पुत्र दुष्यंत को करवाया आइसोलेट, सम्पर्क में आने वाले अन्य नेताओं में मचा हड़कंप

दुष्यंतसिंह तो लोकसभा की कार्यवाही में भाग लेने संसद भवन और राष्ट्रपति भवन भी गए, स्पीकर ओम बिरला ने पूरी संसद को क्लीन कराने का काम करवाया शुरू, लेकिन जो-जो भी नेता वसुंधरा राजे और दुष्यंत से मिले, उन सबमें चिंता बन गई है और क्या अब सबकी होगी कोराना जांच?

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके पुत्र और झालावाड़ सांसद दुष्यंतसिंह
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके पुत्र और झालावाड़ सांसद दुष्यंतसिंह

पाॅलिटाॅक्स न्यूज/लखनऊ-यूपी. कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते कहर से पूरी दुनिया जूझ रही है. इस बीच एक समाचार से देश के सांसदों में हड़कंप मच गया है. सिंगर कनिका कपूर के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके पुत्र और झालावाड़ सांसद दुष्यंतसिंह ने अपने आपको आइसोलेट करवाया है. ऐसे में हड़कम्प इस बात को लेकर है कि कनिका कपूर की पार्टी में कौन-कौन लोग गए थे और उसके बाद सांसद दुष्यंत सिंह ने न सिर्फ लोकसभा की कार्यवाही में भाग लिया बल्कि राष्ट्रपति भवन भी गए थे. फिर सवाल यह भी उठता है कि ये सभी लोग यानी कनिका कपूर, वसुंधरा राजे और दुष्यंत सिंह तब से अब तक कितने लोगों के सम्पर्क में आ चुके है वो सब कौन-कौन हैं और कहां हैं. इस बीच ऐतिहात के चलते कनिका की लखनऊ स्थित 700 फ्लैट्स वाली पूरी सोसाइटी को प्रशासन द्वारा आइसोलेशन में ले लिया गया है.

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट कर बताया कि, “लखनऊ में रहते हुए मैंने अपने बेटे दुष्यंत और उसके ससुराल वालों के साथ रात्रि भोज में भाग लिया, कनिका जो कि दुर्भाग्यवश कोरोना वायरस पॉजिटिव पायी गयी है, वह भी उस कार्यक्रम में गेस्ट थी, सावधानी के रूप में मेरे बेटे और मैंने तुरंत आत्म-पुष्टि के लिए खुद को आइसोलेट किया है और हम सभी आवश्यक सावधानी बरत रहे हैं.”

बता दें, मशहूर गायिका कनिका कपूर कोरोना संक्रमित हैं और वो 9 मार्च को ही ब्रिटेन से भारत आई थीं. इसके बाद से कनिका ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया. ऐसा ही एक कार्यक्रम लखनऊ में भी आयोजित हुआ था. इसी कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके पुत्र सांसद दुष्यंतसिंह ने भी भाग लिया था. इसके अलावा इस पार्टी में और भी कई मंत्रीगण और माननीय सहित 200 से अधिक लोग मौजूद थे. यह पार्टी 15 मार्च को आयोजित की गई थी.

यह भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते मुख्यमंत्री गहलोत ने दिए सरकारी कार्यालयों में शटडाउन सहित कई महत्वपूर्ण निर्देश

पार्टी के बाद वसुंधरा राजे और उनके पुत्र दुष्यंतसिंह कई लोगों से मिल चके हैं. इनमें ज्यादातर देश के सांसद हैं, क्योंकि इसके बाद दुष्यंतसिंह तो लोकसभा की कार्यवाही में भाग लेने संसद भवन और राष्ट्रपति भवन भी गए थे. हालांकि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने पूरी संसद को क्लीन कराने का काम शुरू करवा दिया है. लेकिन जो-जो भी सांसद वसुंधरा राजे और दुष्यंत से मिले है, उन सबमें चिंता बन गई है और अब सबकी जल्द ही कोराना जांच होगी.

गौरतलब है कि सिंगर कनिका कपूर के मामा का परिवार लखनउ की एक सोसायटी में रहता है. इस सोसायटी में कनिका कपूर का एक पड़ोसी भी करोना पाॅजिटिव पाया गया है. लखनउ प्रशासन ने पूरी सोसायटी को आइसोलेट कर दिया है. लेकिन इससे वसुंधरा राजे और दुष्यंतसिंह की चिंता कम नहीं होगी. खास बात यह है कि कनिका कपूर होटल ताज में भी एक कार्यक्रम में गई थी जहां कुछ मंत्रियों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया था.

चूंकि नेेता आम तौर पर लोगों से घिरे रहते हैं इसलिए चिकित्सा टीम के लिए बड़ी चुनौती की बात हो गई है. पूर्व सीएम वसुंधर राजे और दुष्यंतसिंह कनिका से मिलने के बाद किन-किन सांसदों या नेताओं से मिले हैं, उन सबकी भी स्क्रीनिंग होगी. इसके बाद वो सांसद या नेता किन-किन लोगों के संपर्क में आए हैं, उन्हें भी जांच के दायरे में लिया जाएगा. ऐसे में अगर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे या उनके पुत्र सांसद दुष्यंत कोरोना पाॅजिटिव पाए गए तो यह समाचार उन नेताओं और सांसदों के लिए बहुत खराब होगा जो पिछले दिनों इन दोनों नेताओं के संपर्क में आए हैं.

Leave a Reply