सिद्धू के ‘भाईजान’ पर पंजाब कांग्रेस में दो फाड़! तिवाड़ी ने कसा तंज तो परगट ने लिया पक्ष

सिद्धू के 'भाईजान' वाले पर सियासी घमासान, कांग्रेस में भी एक मत नहीं है नेता! कांग्रेस दिग्गज तिवारी ने साधा सिद्धू पर निशाना- आईएसआई और पाकिस्तानी सेना के गठजो़ड़ का एक मोहरा हैं इमरान, तो परगट ने किया सिद्धू का समर्थन, इधर भाजपा और कैप्टन इस मुद्दे को भुनाने की तैयारी में

पंजाब कांग्रेस फिर दो फाड़!
पंजाब कांग्रेस फिर दो फाड़!

Politalks.News/Punjab. पंजाब कांग्रेस में कलह है कि खत्म ही नहीं हो रही है. पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कथित तौर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई कहा है. इस पर पंजाब कांग्रेस के दिग्गज ही दो फाड़ हो गए हैं. कांग्रेसी दिग्गज मनीष तिवारी ने इमरान खान को लेकर सिद्धू पर तंज कसा है. शनिवार को मनीष तिवारी ने सिद्धू का नाम लिए सिद्धू पर निशाना साधा है तो वहीं चन्नी सरकार के मंत्री परगट सिंह ने सिद्धू का समर्थन करते हुए कहा कि, ”जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान जाते हैं, तो वो ‘देशप्रेमी’ कहलाते हैं. वहीं, जब नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाते हैं, तो वह ‘देशद्रोही’ बन जाते हैं’. इधर भाजपा और कांग्रेस से नाराज कैप्टन भी इसको लेकर हमलावर हो गए हैं. सियासी जानकारों का मानना है कि पंजाब और अन्य राज्यों में इस बयान को लेकर कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

मनीष तिवारी का सिद्धू पर निशाना
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई कहने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू पर कटाक्ष करते हुए पार्टी नेता मनीष तिवारी ने शनिवार को कहा कि, ‘इमरान खान किसी का भी बड़ा भाई हो सकता है, लेकिन भारत के लिए वह पाकिस्तानी तंत्र का एक मोहरा हैं जो पंजाब में हथियारों और नशीले पदार्थ भेजता है और जम्मू-कश्मीर में रोजाना आतंकवादियों को भेजता है’. आनंदपुर साहिब से सांसद तिवारी ने पूछा- क्या हम इतनी जल्दी पुंछ में अपने जवानों की शहादत को भूल गए हैं’. तिवारी पहले भी सिद्धू पर निशाना साधते रहे हैं.

यह भी पढ़े: पाकिस्तान में बयान, हिंदुस्तान में सियासी घमासान, सिद्धू ने इमरान को बताया बड़ा भाई तो भड़की भाजपा

पीएम जाएं तो ‘देशप्रेमी’ सिद्धू जाएं तो ‘देशद्रोही’- परगट
नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ बताने वाले बयान पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस की आलोचना शुरू हुई, तो पंजाब सरकार के मंत्री और पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह ने उनका बचाव करते हुए ये बातें कहीं. चन्नी सरकार के मंत्री परगट सिंह ने सिद्धू का समर्थन और प्रधानमंत्री पर भी तंज कसा है. पंजाब के मंत्री ने कहा है कि,‘जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान जाते हैं, तो वो ‘देशप्रेमी’ कहलाते हैं. वहीं, जब नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाते हैं, तो वह ‘देशद्रोही’ बन जाते हैं. क्या मैं आपको भाई नहीं कह सकता. हम गुरु नानक देव जी के सिद्धांतों का पालन करने वाले हैं’. वहीं, गुरदासपुर में नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोले जाने पर प्रसन्नता जाहिर की.

सिद्धू ने इमरान को बताया बड़ा भाई
आपको बता दें कि करतारपुर में शनिवार को दर्शन के लिए पहुंचे सिद्धू का यहां पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने स्वागत किया. फूल बरसाए गए और माला पहनाई गई. करतारपुर के सीईओ ने सिद्धू का स्वागत करते हुए कहा कि, ‘इमरान खान की ओर से आपका स्वागत करता हूं’. इस पर सिद्धू ने कहा कि, ‘इमरान खान मेरा बड़ा भाई है. उसने मुझे बहुत प्यार दिया है’. सिद्धू का एक वीडियो भी सामने आया था.

यह भी पढ़े: पीएम मोदी के दांव में उलझे जयंत, सपा से गठबंधन को लेकर बढ़ा असमंजस, बोले- जल्द लेंगे फैसला

पंजाब में सिद्धू के बयान का असर पड़ना तय
आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान राजनीति में आने से पहले क्रिकेटर रहे हैं और अपने देश के लिए खेल चुके हैं. ऐसे में दोनों में दोस्ताना संबंध होना लाजिमी है, लेकिन इमरान इन दिनों भारत में आतंकवाद को बढ़ाने में व्यस्त हैं. ऐसे में उन्हें ‘बड़ा भाई’ बताना राजनीतिक मुद्दा बनना तय है. यह बयान ऐसे समय में आया है जब पंजाब में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. बीजेपी से गठबंधन करने जा रहे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर पहले ही आरोप लगाते रहे हैं कि सिद्धू के इमरान और बाजवा से करीबी रिश्ते हैं. पंजाब से लेकर यूपी तक इसको भाजपा मुद्दा बनाने की तैयारी में लग गई है.

Leave a Reply