पाकिस्तान में बयान, हिंदुस्तान में सियासी घमासान, सिद्धू ने इमरान को बताया बड़ा भाई तो भड़की भाजपा

करतापुर पहुंचे सिद्धू का जोरदार स्वागत, इमरान को बताया बड़ा भाई तो मचा सियासी घमासान, भाजपा ने तुरंत लपका मुद्दा, पात्रा बोले- जिसका डर था वो ही हुआ, सिद्धू ने किया करोड़ों हिंदुस्तानियों का अपमान, पंजाब चुनाव से पहले फिर सिद्धू ने बना दिया है बड़ा मुद्दा, कैप्टन और भाजपा आगे बढ़-बढ़कर करेंगे बैटिंग

सिद्धू ने इमरान को बताया बड़ा भाई तो भड़की भाजपा
सिद्धू ने इमरान को बताया बड़ा भाई तो भड़की भाजपा

Politalks.News/Punjab. हम यह कहे कि सिद्धू और विवाद का चोली-दामन का साथ है तो ये गलत नहीं होगा. जहां सिद्धू वहां विवाद ना हो ऐसा हो सकता है क्या? करतारपुर साहिब की यात्रा पर पाकिस्तान गए नवजोत सिंह सिद्धू की बयानबाजी पर सियासत गर्मा गई है. शनिवार को सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताया है. सिद्धू ने कहा कि, ‘इमरान ने उन्हें बहुत प्यार दिया है’. सिद्धू के इस बयान को भाजपा ने तुरंत लपका है. बयान का वीडियो सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने सिद्धू को घेर लिया है. BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने निशाना साधते हुए कहा कि, ‘सिद्धू ने एक बार फिर अपना पाकिस्तान प्रेम दिखाया है. वे हमेशा पाकिस्तान का गुणगान करते रहते हैं. पात्रा ने कहा कि, ‘यह कांग्रेस की सोची-समझी साजिश है’. हालांकि सिद्धू की सफाई भी आ गई है. लेकिन इससे पहले भी पाकिस्तान में बाजवा को गले लगाने को लेकर बड़ा सियासी बवाल हुआ था. पंजाब चुनाव को देखते हुए भाजपा और खासकर कैप्टन अमरिंदर सिंह इस मुद्दे को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

इमरान मेरा भाई, मुझे बहुत प्यार दिया- सिद्धू
करतारपुर में शनिवार को दर्शन के लिए पहुंचे सिद्धू का यहां पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने स्वागत किया. फूल बरसाए गए और माला पहनाई गई. करतारपुर के सीईओ ने सिद्धू का स्वागत करते हुए कहा, ‘इमरान खाान की ओर से आपका स्वागत करता हूं’. इस पर सिद्धू ने कहा, ‘इमरान खान मेरा बड़ा भाई है. उसने मुझे बहुत प्यार दिया है’. आपको बता दें कि पिछली बार भी जब सिद्धू पाकिस्तान गए थे तो करतारपुर कॉरिडोर खोलने के मुद्दे पर पाकिस्तानी सेना के जनरल बाजवा से गले मिले थे. इसके बाद उनका कड़ा विरोध हुआ था. ऐसे में उनके आज के दौरे पर सभी की नजरें टिकी थी.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी के दांव में उलझे जयंत, सपा से गठबंधन को लेकर बढ़ा असमंजस, बोले- जल्द लेंगे फैसला

सिद्धू का बयान करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय- पात्रा
बीजेपी ने इमरान को बड़ा भाई बताने को लेकर सिद्धू को घेर लिया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘आज सिद्धू ने इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहकर संबोधित किया और कहा कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है. कांग्रेस पार्टी का ये एक प्रकार का तरीका है. सलमान खर्शीद, मणिशंकर अय्यर, राशिद अल्वी और इन सबके ऊपर राहुल गांधी, ये सभी हिंदू और हिंदुत्व को गाली देते हैं. वहीं सिद्धू पाकिस्तान के हित में बयान देते हैं. ये कोई इत्तेफाकन नहीं है’. पात्रा ने कहा कि, ‘कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धु पाकिस्तान जाएं और इमरान खान का महिमामंडन न करें, पाकिस्तान की स्तुति न करें ऐसा हो नहीं सकता’

‘सीमावर्ती राज्यों के नेताओं में होनी चाहिए परिपक्वता’
बीजेपी प्रवक्ता पात्रा ने कहा कि, ‘पंजाब एक संवेदनशील राज्य है, सीमावर्ती राज्य है. घुसपैठ की कोशिश जम्मू-कश्मीर और पंजाब जैसे राज्यों में जारी रहती है. पाकिस्तान हमेशा उपद्रव की कोशिश में लगा रहता है’. संबित पात्रा ने कहा कि, ‘सीमावर्ती राज्य के नेताओं को परिपक्व होना चाहिए. उनमें राष्ट्रप्रेम होना चाहिए. उनमें एक समझ होनी चाहिए कि हिंदुस्तान को लेकर क्या बोलना है और क्या नहीं बोलना है’.

यह भी पढ़े: प्रियंका के बाद अब वरुण का PM मोदी को पत्र- केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री को करें बर्खास्त, MSP पर बने कानून

‘राहुल गांधी के बयानों को पकिस्तान बढ़ा रहा है आगे’- पात्रा
नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर पलटवार करते हुए संबित पात्र ने राहुल गांधी को भी आड़े हाथ लिया. पात्रा ने आगे कहा कि ‘हाल ही में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने हिंदुत्व को वैश्विक खतरा बताया था, उनका यह बयान राहुल गांधी के हिंदुत्व पर दिए गए बयान के बाद आया था.’ पात्रा ने आगे कहा कि ‘पिछले दिनों राहुल गांधी के ही बयानों को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया था. असल में राहुल गांधी के बयानों को पाकिस्तान आगे बढ़ा रहा है, यह एक साजिश के तहत हो रहा है.’ पात्रा ने आगे कहा कि पिछले दिनों सिद्धू पाकिस्तान के जनरल बाजवा के गले लगे थे, जब मीडिया ने उनसे इसका कारण पूछा तो उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी उनके कप्तान हैं, वह उनके ही कहने पर सबकुछ करते हैं.

बात का बतंगड़ बनाना है तो कोई भी बना सकता है- सिद्धू
इधर, नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान खान को भाई बताने वाले वीडियो को लेकर विवाद पर कहा है कि, ‘भारतीय जनता पार्टी जो भी आरोप लगाना चाहे, लगा ले. मेरी न तो कोई दुकान है और ना ही रेत की खान. मेरा कुछ भी नहीं है’. सिद्धू ने कहा कि, ‘आज ही गुरुद्वारे में नतमस्तक होकर आया हूं. पिछली बार भी यही बात की थी. मुद्दों को भटकाने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए. अगर बात का बतंगड़ बनाना है तो कोई भी बना सकता है’. नवजोत सिंह सिद्धू ने भारत और पाकिस्तान के कलाकारों की का उदाहरण देते हुए कहा कि, ‘चाहे नुसरत फतेह अली खान हो या फिर भारत के किशोर कुमार, यह सब लोग एक-दूसरे को जोड़ने वाले हैं’.

यह भी पढ़े: डोटासरा-चौधरी और शर्मा की विदाई, मंत्रिपरिषद की बैठक पर सभी नजरें, शपथग्रहण समारोह की तैयारी शुरू

‘रिश्ते बिगड़ने से करोड़ों का हुआ नुकसान’
सिद्धू ने कहा कि, ‘भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट मैच होता है तो एक दूसरे को गले लगाया जाता है. सिद्धू ने भारत और पाकिस्तान के बॉर्डर को पारस बताया और कहा कि हो सकता है कि यहां से घुसपैठ भी होती हो. पंजाब में 34 महीनों के दौरान करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है और हजारों नौकरियां चली गईं. पूरी दुनिया में अमन कायम होना चाहिए. अब सारे दरवाजे और खिड़कियां खुलने चाहिए. पहले जितना भी विदेशी व्यापार होता था उसका 25 फीसदी अकेले वाघा बॉर्डर के जरिए होता था. अगर हम आगे बढ़ना चाहते हैं तो हमारे पास इसके अलावा कोई चारा नहीं है. कभी अमृतसर एशिया का सबसे बड़ा मार्केट था’.

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान राजनीति में आने से पहले क्रिकेटर रहे हैं और अपने देश के लिए खेल चुके हैं. ऐसे में दोनों में दोस्ताना संबंध होना लाजिमी है, लेकिन इमरान इन दिनों भारत में आतंकवाद को बढ़ाने में व्यस्त हैं. ऐसे में उन्हें ‘बड़ा भाई’ बताना राजनीतिक मुद्दा बनना तय है. यह बयान ऐसे समय में आया है जब पंजाब में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. बीजेपी से गठबंधन करने जा रहे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर पहले ही आरोप लगाते रहे हैं कि सिद्धू के इमरान और बाजवा से करीबी रिश्ते हैं.

Leave a Reply