सिंधिया ने बघेल पर निकाली पुरानी भड़ास, ‘टिकाऊ’ और ‘बिकाऊ’ पर छिड़ा ‘संग्राम’

पुराने कांग्रेसी और नए भाजपाई में ट्विटर वार, 'महाराजा' ने सरकार के पैसे के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए बता दी टिकाऊ और बिकाऊ की परिभाषा, इशारों-इशारों में साधा निशाना, तो आदिवासी बहुल्य राज्य के खांटी कांग्रेसी सीएम ने दिया करारा जवाब , पहले भी बता चुके हैं 'बिकाऊ'

'टिकाऊ' और 'बिकाऊ' पर छिड़ा 'संग्राम'
'टिकाऊ' और 'बिकाऊ' पर छिड़ा 'संग्राम'

Politalks.News/Chattisghad. छत्तीसगढ़ में चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण के मामले में राजनीति गर्माई हुई है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा है. सिंधिया ने बघेल सरकार पर सरकारी कोष के दुरूपयोग का आरोप लगाया है. सिंधिया ने कहा था कि सीएम बघेल अपने दामाद का मेडिकल कॉलेज बचाने के लिए उसे सरकारी पैसे से खरीद रहे हैं. साथ ही टिकाऊ और बिकाऊ की परिभाषा भी सिखा गए. तो दूसरी ओर सीएमबघेल ने केंद्रीय मंत्री को आरोपों को सिरे से नकार दिया है. बघेल ने सिंधिया को चुनौती देते हुए कटाक्ष किया है कि वे मोदी सरकार की तरह जनता की संपत्ति को बेच नहीं रहे हैं. नए
भाजपाई और पुरानी खांटी कांग्रेसी की बयानबाजी दिलचस्प होती जा रही है. वैसे बता दे कि सरकार जिस मेडिकल कॉलेज को लेने की तैयारी कर रही है वो सीएम साहब के समधी के बताए जा रहे हैं.

‘कौन बिकाऊ है और कौन टिकाऊ, इसकी परिभाषा अब साफ है’- सिंधिया
केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा कि, ‘भूपेश बघेल अपने दामाद का निजी महाविद्यालय बचाने के लिए उसे सरकारी कोष से खरीदने की कोशिश में हैं. प्रदेश की राशि का उपयोग अपने दामाद के लिए, वो भी एक ऐसा मेडिकल कॉलेज जिस पर धोखाधड़ी के आरोप मडिकल कौंसिल ऑफ़ इंडिया द्वारा लगाए गए थे. कौन बिकाऊ है और कौन टिकाऊ, इसकी परिभाषा अब साफ है!’

यह भी पढ़ें- यूपी के साथ ही गुजरात में भी चुनाव करवाने के संकेत, ‘एक तीर से दो निशाने’ मारने की फिराक में BJP !

अपने ट्वीट के साथ भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए बिकाऊ और टिकाऊ में अंतर को भी बताने की कोशिश की है. दरअसल, मोदी मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया है. इसके बाद भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए सिंधिया को ‘बिकाऊ’ कहा था.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने किया पलटवार
केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के आरोपों को सीएम भूपेश बघेल से सिरे से खारिज कर दिया है. बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज पर प्रकाशित एक समाचार पर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. वे सब निराधार है. यह प्रदेश के एक मेडिकल कॉलेज और सैकड़ों छात्रों के भविष्य को बचाने का प्रयास है. इससे एक नया मेडिकल कॉलेज बनाने का समय बचेगा व हर साल प्रदेश को डेढ़ सौ डॉक्टर मिलेंगे.’ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, ‘जहां तक रिश्तेदारी और निहित स्वार्थ का सवाल है तो मैं अपने प्रदेश की जनता को यह बताना चाहता हूं कि भूपेश बघेल उसके प्रति उत्तरदायी है और उसने हमेशा पारदर्शिता के साथ राजनीति की है. सरकार में भी हमेशा पारदर्शिता ही होगी. सौदा होगा तो सब कुछ साफ हो जाएगा’. चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज को लेकर चल रही खबरों पर उन्होंने कहा कि, ‘यह खबर कल्पनाशीलता की पराकाष्ठा से उपजा विवाद है जिसे मैं चुनौती देता हूं. अगर जनहित का सवाल होगा तो सरकार निजी मेडिकल कॉलेज भी ख़रीदेगी और नगरनार का संयंत्र भी. हम सार्वजनिक क्षेत्र के पक्षधर लोग हैं और रहेंगे. हम उनकी तरह जनता की संपत्ति बेच नहीं रहे हैं.

यह भी पढ़े: अमरिंदर के बाद अब मुख्यमंत्री गहलोत भी बोले- सोनिया गांधी जो फैसला करेगी, उसके लिए वे तैयार हैं

बघेल ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया था ‘बिकाऊ’
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने पर तंज कसते हुए कहा था कि, ‘मोदी सरकार एयर इंडिया को बेचने जा रही है और उस मंत्रालय की कमान ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाथों में दी गई है. एयर इंडिया का लोगो ‘महाराजा’ है. ज्योतिरादित्य सिंधिया और एयर इंडिया दोनों ही बिकाऊ हैं’.

किस मेडिकल कॉलेज को लेकर है गर्माया है विवाद
बता दें, चंदूलाल चंद्राकर पुराने कांग्रेसी नेता थे और दुर्ग से पांच बार सांसद रह चुके थे. 1995 में उनकी मृत्यु के बाद दो साल बाद दुर्ग में स्थित चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज मेडिकल कॉलेज की शुरुआत हुई थी. 2017 में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी थी. प्रदेश सरकार अब एक कानून के जरिए इसका अधिग्रहण करने की तैयारी कर रही है. इसी को लेकर पूरा विवाद गरमाया हुआ है.

आपको बता दें कि यह मेडिकल कॉलेज जिस परिवार का है, उस परिवार में बघेल की बेटी की शादी हुई है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसको लेकर सीएम बघेल पर निशाना साधा है. अब सिंधिया और बघेल के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप की कड़ी में अब देखना होगा कि सिंधिया की क्या प्रतिक्रिया आती है?

 

Leave a Reply