बिहार में बिछ चुकी विधानसभा चुनाव की बिसात, नीतीश कुमार 6 सितम्बर को फूंकेंगे चुनावी बिगुल

वर्चुअल रैली के जरिए एक लाख लोगों को संबोधित करने का दावा कर रही जदयू, 2 सितम्बर को करेंगे ऐप का शुभारंभ, पिछले 5 सालों में किए गए तमाम कार्यों का दिया जाएगा ब्यौरा

Nitish Kumar Bihar Cm
Nitish Kumar Bihar Cm

Politalks.news/Bihar. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी 6 सितम्बर को प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगे. वे निश्चित तिथि को वर्चुअल रैली के जरिए लोगों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ये चुनावी वर्चुअल रैली ‘जनता दल यूनाइटेड लाइव’ नाम के एक ऐप के जरिए होगी. आगामी बिहार विधानसभा चुनावों को देखते हुए जेडीयू प्रमुख और सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ये पहली चुनावी रैली होगी. माना जा रहा है कि इस ऐप के जरिए नीतीश कुमार बिहार में एक लाख लोगों के साथ सीधा जुड़ेंगे. बिहार विधानसभा चुनाव में वर्चुअल रैली करने के लिए जनता दल यूनाइटेड ने अपना यह ऐप बनाया है. पार्टी के नेताओं के मुताबिक, 2 सितंबर को नीतीश कुमार जनता दल यूनाइटेड लाइव नाम के इस ऐप का उद्घाटन करेंगे.

इस संबंध में बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि पिछले 15 सालों में नीतीश कुमार ने बिहार की जनता के लिए क्या काम किया है, इसका पूरा ब्यौरा वर्चुअल रैली में दिया जाएगा. 2 सितंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ऐप का उद्घाटन करेंगे और फिर 6 सितंबर को वर्चुअल रैली होगी.

इधर, नीतीश सरकार में मंत्री संजय झा ने जानकारी दी कि कुछ दिनों में वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिए नीतीश कुमार कार्यकर्ताओं से लगातार मिल रहे थे. अब 6 सितंबर को जनता के बीच उनकी वर्चुअल चुनावी रैली होगी. जनता दल यूनाइटेड लाइव के नाम से पार्टी का नया डिजिटल प्लेटफॉर्म तैयार हो गया है. बिहार के ही बच्चों ने पार्टी के लिए लॉकडाउन के दौरान ये ऐप तैयार किया है. फिलहाल एक लाख लोग इस वर्चुअल रैली में जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें: ससुर पर भड़के तेजू भईया, बोले- ‘कौन हैं चंद्रिका राय, औकात नहीं है उनका, है तो हमारे गेट पर आएं’

बता दें, अक्टूबर-नवंबर में बिहार में 243 सीटों पर विधानसभा चुनाव होंगे. आगामी चुनावों के तहत बिहार में दो बड़े दल जनता दल यूनाइडेट (जदयू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अपने अपने दल का नेतृत्व करेंगे. राजद जहां ‘महागठबंधन‘ का नेतृत्व करेंगी, वहीं जदयू एनडीए खेमे में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. जितिनराम मांझी की हिंदूस्तान आवाम मोर्चा का भी करीब करीब एनडीए गठबंधन के झंडे तले चुनाव लड़ा तय है.

बिहार की तीसरे नंबर पर पार्टी कांग्रेस महागठबंधन का झंडा थमेगी. राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) इस बार एनडीए के साथ नहीं बल्कि महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी में है. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) भी महागठबंधन में है. चिराग पासवान की लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) और पप्पू यादव की जनअधिकार पार्टी (जाप) भी अन्य पार्टियों के साथ मिलकर तीसरा धड़ा बनाने की तैयारी में है.

Leave a Reply