देश को दीमक की तरह खोखला कर रहा है RSS, ऊपर से दिखाई नहीं देते ये- दिग्गी राजा का संघ पर हमला

दिग्गी राजा ने फिर दिया मधुमक्खी के छत्ते में हाथ! पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के निशाने पर RSS, दीमक से की संघ की तुलना, बोले- संघ ऊपर से नहीं दिखता लेकिन नीचे करता है काम, इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कर रहे थे संबोधित, RSS से पूछा कहां है आपका संगठन? बोले- 'ये लोग सेकते हैं राजनीतिक रोटियां और लेते हैं राजनीतिक पद'

दिग्गी राजा का संघ पर हमला
दिग्गी राजा का संघ पर हमला

Politalks.News/Madhyapradesh. कांग्रेस (congress) के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर बहुत तीखा हमला बोला है. दिग्विजय सिंह ने इंदौर में युवा कांग्रेस के कार्यक्रम में संघ की तुलना दीमक (Deemak) से कर दी. दिग्गी राजा ने कहा कि, ‘आप ऐसे संगठन से लड़ रहे हैं, जो ऊपर से नहीं दिखता, जिस तरह दीमक किसी वस्तु या घर को खोखला करती है, उसी तरह आरएसएस काम करता है.’ यही नहीं दिग्गी ने यह भी कहा कि ऐसा बोलकर मैं सबसे ज्यादा गाली भी खाने वाला हूं. दिग्विजय ने संघ पर टिप्‍पणी करते हुए कहा कि, ‘RSS देश को दीमक की तरह खोखला कर रही है. आपके सामने इससे मुकाबला करने की चुनौती है’. सियासी जानकारों का कहना है कि दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर मधुमक्खी के छत्ते में हाथ दे दिया है. दिग्गी के बोल पर आने वाले समय में बीजेपी के दिग्गज बवाल खड़ा कर सकते हैं.

दिग्गी राजा ने दीमक से की RSS की तुलना
इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की तुलना दीमक से की है. दिग्गी राजा ने कहा कि, ‘जिस तरह दीमक ऊपर नहीं दिखती नीचे काम करती है, उसी तरह आरएसएस भी नीचे काम करती है. जिस तरह किसी के घर या वस्तु में दीमक लगती है, उसी तरह संघ काम करता है’.

यह भी पढ़ें- अखिलेश-मायावती की सरकारों में हुआ जमकर जातिवाद, डराने वाले अब डरे हुए- उमा भारती का तंज

RSS के लोग मुझ से बहस करें, बताएं कि आपका संगठन है कहां?

दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘आप ऐसे संगठन से लड़ रहे हैं जो ऊपर नहीं दिखता है बल्कि नीचे है’. दिग्गी राजा ने कहा कि, ‘आरएसएस के लोग मुझ से बहस करें और बताएं कि आपका संगठन है कहां? उसका अस्तित्व नहीं है. संघ रजिस्टर्ड संस्था नहीं है. संघ गुपचुप तरीके से छिपकर काम करता है. ये लोग केवल कानाफूसी करते हैं और गलत भावना फैलाते हैं. कभी आंदोलन नहीं करते, आम जनता या किसान की समस्या पर नहीं लड़ेंगे’.

‘…ये लोग ऐसे फैलाते हैं विचारधारा’

दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘RSS वाले कभी ऊपर से नहीं आएंगे. वो हमेशा आपके घर में आएंगे. आपसे कहेंगे- भाई साहब, आपने बहुत दिन से चाय नहीं पिलाई है, चाय तो पिलाइए, भोजन करा दीजिए. यह लोग ऐसे ही विचारधारा को फैलाते हैं.

यह भी पढ़े:राजभर की हुंकार- 10 मार्च को होगा बम-बम, हम दलित हनुमान बनकर जलाएंगे भाजपा की लंका

‘हिंदू धर्म को कभी नहीं रहा खतरा’

दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘हिंदू धर्म को कभी खतरा नहीं रहा. ईसाई धर्म पहले भारत में आया फिर पश्चिम में गया. ईसा मसीह के 40 साल बाद ही आ गया था. तब खतरा नहीं हुआ’. सिंह ने कहा कि, ‘मुसलमान आठवीं सदी में आ गए थे और 500 साल शासन किया मगर तब हिंदू धर्म को खतरा नहीं हुआ’.

‘राजनीतिक रोटियां सेकते हैं और राजनीतिक पद हैं लेते’

दिग्विजय सिंह ने संघ को घेरते हुए आरोप लगाया है कि, ‘हिंदू धर्म को खतरा बताया जाता है और उसी से ये राजनीतिक रोटियां सेंकते हैं और राजनीतिक पद लेते हैं. आज जब राष्ट्रपति से लेकर नीचे तक के पदों पर हिंदू हैं तो फिर धर्म को खतरा किससे है’.

Leave a Reply