परब ने सोमैया पर ठोका 100 करोड़ मानहानि का मुकदमा, मंत्री पर लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप

सोमैया पर 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा, परब ने 'दुर्भावनापूर्ण, अपमानजनक और मानहानिकारक' बयान देने का लगाया आरोप, बॉम्बे हाईकोर्ट में मुकदमा दर्ज, माफी मांगने की रखी मांग, सोमैया ने ठाकरे सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार उजागर करने का छेड़ रखा है अभियान, हालही में कोल्हापुर में हुए थे गिरफ्तार भी

माफी मांगों वरना दो इस्तीफा !
माफी मांगों वरना दो इस्तीफा !

Politalks.News/Maharashtra. महाराष्ट्र की ‘महाविकास अघाड़ी’ सरकार में शिवसेना कोटे से मंत्री अनिल परब ने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर बीजेपी नेता किरीट सोमैया को मानहानि का नोटिस भेजा है. नोटिस में परब ने लिखित में माफी मांगने, आगे ऐसे आरोप नहीं लगाने और उनके खिलाफ आरोप लगाने वाले सभी ट्वीट्स को हटाने की मांग की है. उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्री अनिल परब ने कथित रूप से ‘दुर्भावनापूर्ण, अपमानजनक और मानहानिकारक’ बयान देने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया  के खिलाफ मंगलवार को बॉम्बे उच्च न्यायालय में मानहानि का मुकदमा दायर किया और 100 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की है. शिवसेना नेता परब ने अपने वाद में सोमैया को बिना शर्त माफी मांगने का निर्देश दिए जाने का भी अनुरोध किया है.

भ्रष्टाचार के लगाए झूठे आरोप- परब  
मंत्री परब की ओर से दायर वाद में कहा गया है कि, ‘सोमैया ने सुर्खियों में बने रहने के लिए उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है. राज्य के परिवहन मंत्री ने सोमैया के खिलाफ भविष्य में उनके खिलाफ ऐसा कोई बयान देने या प्रकाशित करने पर स्थायी रोक लगाने की भी मांग की है’. याचिका में कहा गया है कि, ‘सोमैया झूठे बयान दे रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि परब आपराधिक और भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त हैं’. याचिका पर आगामी दिनों में सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें- गहलोत-पायलट समर्थकों में शुरू हुई जुबानी जंग, सचिन को मुख्यमंत्री बनाने की मांग पर दिया यह जवाब

पिछले हफ्ते परब ने सोमैया को भेजा था कानूनी नोटिस
मंत्री अनिल परब ने पिछले हफ्ते अपनी वकील सुषमा सिंह के जरिए भाजपा के पूर्व सांसद सोमैया को कानूनी नोटिस भेजा था. वाद में मंत्री ने कहा कि, ‘सोमैया ने नोटिस का जवाब नहीं दिया इसलिए उन्हें उच्च न्यायालय का रुख करने के लिए मजबूर होना पड़ा’. याचिका में कहा गया है कि, ‘सोमैया मई 2021 से रत्नागिरि जिले के दापोली में एक रिसॉर्ट के निर्माण के संबंध में परब की संलिप्तता का आरोप लगाकर सोशल मीडिया पर बदनाम करने के अभियान में लिप्त थे’.

यह भी पढ़ें- CM गहलोत-सोनिया की मुलाकात का निकला मुहूर्त, पायलट को मिलेगी मरुधरा-गुर्जर प्रदेश की कमान!

सौमेया ने ठाकरे के खिलाफ छेड़ रखा है अभियान
भाजपा नेता किरीट सोमैया पिछले कुछ महीनों से महाविकास आघाड़ी नेताओं के विरुद्ध आर्थिक अनियमितताओं के आरोप लगाते आ रहे हैं. ऐसे ही आरोप सोमैया ने परिवहन मंत्री अनिल परब और ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रिफ पर लगाए थे. सोमवार को हसन मुश्रिफ के विरुद्ध कुछ और आरोप लगाने के लिए उनके गृहक्षेत्र कोल्हापुर जा रहे सोमैया को रास्ते में ही ट्रेन से उतार लिया गया था.

Leave a Reply