सिद्धू को ‘प्रधान’ बनाने पर बोले ‘कैप्टन’ सिंह- ‘कोई विवाद नहीं, पार्टी अपना काम करेगी और हम अपना’

पंजाब कांग्रेस का क्राइसिस खत्म होने के बाद पहली बार बोले 'कैप्टन', सिंह ने कहा- 'पार्टी में नहीं है कोई विवाद, सिद्धू और मैं मिलकर चलेंगे साथ, चुनाव के लिए मिलकर करना होगा काम, यही है एक तरीका, चुनावों को लेकर बोले हमारी स्थिति बहुत अच्छी

सिद्धू को 'प्रधान' बनाने पर बोले 'कैप्टन' सिंह
सिद्धू को 'प्रधान' बनाने पर बोले 'कैप्टन' सिंह

Politalks.News/Punjab. पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से कैप्टन अमरिंदर सिंह और नए ‘प्रधान’ नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चले विवाद को खत्म माना जा रहा है. इस पूरे एपिसोड के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन ने पहला इंटरव्यू देते हुए कहा है कि, ‘पार्टी अपना काम करेगी और हम अपना काम करेंगे. पंजाब में आलाकमान ने पिछले दिनों लंबी बातचीत के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश का कांग्रेस अध्यक्ष बना दिया था.

‘पार्टी में नहीं है विवाद, साथ मिलकर चलेंगे’- अमरिंदर सिंह
‘खिलाड़ी’ नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद न्यूज चैनल ‘आजतक’ को दिए अपने पहले इंटरव्यू में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि, ‘पार्टी में किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. दोनों मिलकर साथ चलेंगे. सबको मिलकर काम करना होगा’.

‘हम साथ काम कर रहे हैं’
पंजाब का असली ‘कैप्टन’ कौन है, इस सवाल पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि, ‘मुझे लगता है कि कुछ कन्फ्यूजन है. पिछले 4 साल तक सुनील जाखड़ रहे अध्यक्ष. उनका और मेरे साथ किसी तरह को लेकर विवाद नहीं था. अब नया अध्यक्ष आने के बाद इस तरह की बात क्यों सामने आने लग गई. ऐसी बात आनी नहीं चाहिए. कुल मिलाकर हम साथ काम कर रहे हैं’.

यह भी पढ़ें- मोइली बोले- मोदी विरोधी एजेंडे से BJP के खिलाफ नहीं मिलेगी सफलता, करना होगा यह काम

‘चुनाव जीतने का एक ही तरीका, मिलकर काम करना होगा’
‘कैप्टन’ सिंह ने कहा कि, ‘पहले जब मैं अध्यक्ष बना तब अकाली की सरकार रही. 3 बार जब भी अध्यक्ष बना हम विपक्ष में रहे. मुझे नहीं लगता कि ऐसी कोई बात नहीं होनी चाहिए हमारी सरकार के साथ. इस बार सरकार भी उनकी और पार्टी भी उनकी. हमें मिलकर काम करना चाहिए’. चुनाव को लेकर कैप्टन ने कहा कि, ‘चुनाव के लिए मिलकर काम करना होगा. यही एक तरीका है’.

‘पार्टी अपना हम अपना काम करेंगे’
पंजाब की भविष्य की राजनीति के बारे में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि, ‘हमें मिलकर काम करना होगा. आज हमारी स्थिति अच्छी है. चुनाव में कुछ महीने रह गए हैं. पार्टी अपना काम करेगी और हम अपना काम करेंगे. हमारा काम और कुछ है. हमारा काम लोगों की समस्याओं को दूर करना है. जबकि उनका काम राजनीतिक स्तर पर पार्टी को आगे बढ़ाना होगा’.

यह भी पढ़े: यूपी चुनाव से पहले होने वाली BJP की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के लिए किसान आंदोलन बना बड़ी चुनौती

‘हमने अपने चुनावी वादे किए पूरे,GST बना परेशानी’ 
आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कैप्टन ने कहा कि, ‘पंजाब के लिए विकास का काम हुआ है. बहुत काम करना होगा. हमने जो मैनिफेस्टो बनाया था उसमें 93 फीसदी पूरा हो चुका है. और अब 95 फीसदी से ऊपर चले जाएंगे. 5 फीसदी तो जो रहते हैं वो जीएसटी की वजह से हैं क्योंकि जो मैनिफेस्टो बनाई थी तब यह जीएसटी नहीं थी. हमने पूरे चुनावी वादे निभाए हैं’.

इससे पहले पंजाब में बुधवार को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मुलाकात हुई. सिद्धू के कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद दोनों के बीच ये पहली आधिकारिक मुलाकात थी. सिद्धू और कैप्टन के बीच मुलाकात चंडीगढ़ स्थित सीएम ऑफिस में हुई.

Leave a Reply