नायक के अनिल कपूर बने मामा शिवराज, मंच से ही किया अधिकारियों को निलंबित करने का एलान

टीकमगढ़ और निवाड़ी के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओरछा में राम राजा के दर्शन किये और पृथ्वीपुर में जनसभा को सम्बोधित किया, प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार करने पर जेरोन नगर पंचायत के पूर्व सीएमओ और उपयंत्री को किया निलंबित

0
img 20210914 225127
img 20210914 225127
Advertisement2

Politalks.News/MadhyaPradesh. अपनी एक अलग स्टाइल और बयानों के लिए अक्सर चर्चित रहने वाले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर फ़िल्म नायक के अनिल कपूर स्टाइल में प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार करने पर जेरोन नगर पंचायत के पूर्व सीएमओ और उपयंत्री को भरी सभा में मंच से एलान करते हुए निलंबित कर दिया. सीएम शिवराज सिंह मंगलवार को टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले के दौरे पर थे. मोहनगढ़ से पृथ्वीपुर तक मुख्यमंत्री की जनदर्शन यात्रा थी. वो पहले ओरछा पहुंचे और रामराजा सरकार के दर्शन किये, उसके बाद वो मोहनगढ़ रवाना हुए और जनदर्शन यात्रा शुरू की. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लोगों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील की.

मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ और निवाड़ी के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओरछा में राम राजा के दर्शन किये और पृथ्वीपुर में जनसभा को सम्बोधित किया. दरअसल, सीएम शिवराज सिंह यहां जनदर्शन यात्रा के लिए आए थे. ओस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत उन्हें मिली थी. वो यहां सभा कर रहे थे उसी दौरान उन्होंने मंच से ही जेरोन नगर पंचायत के तत्कालीन सीएमओ उमाशंकर मिश्रा और उपयंत्री अभिषेक राजपूत तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दे दिये. बता दें, जनदर्शन यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से गांव के लोगों ने शिकायत की थी. सीएम शिवराज ने कमिश्नर को तत्काल प्रभाव से जांच करने के लिए कहा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चेतावनी देते हुए कहा- भ्रष्टाचार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. सीधा जेल भेजा जाएगा. पूरे मामले की EOW से जांच करायी जाएगी. जनता का पैसा खाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. सीएम शिवराज ने जब निलंबन का ऐलान किया तो सभा में जुटी भीड़ ने ताली बजाकर स्वागत किया.

यह भी पढ़ें: मेघवाल पर सोलंकीवार- खुद का पता नहीं अगला चुनाव किस पार्टी से लड़ेंगे और मुझसे मांग रहे हैं सफाई

हर 20 से 25 किलोमीटर पर 300 सीएम राइज स्कूल
अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणाओं का पिटारा खोलते हुए ऐलान किया कि प्रदेश में इस साल 300 सीएम राइज स्कूल खोले जाएंगे. हर 20 से 25 किलोमीटर की दूरी पर ये स्कूल होंगे जिनमें गरीब परिवार के बच्चों को बोर्डिंग स्कूलों जैसी सुविधाएं मिलेंगी. मोहनगढ़ में सीएम शिवराज सिंह ने कहा 20 से 25 किलोमीटर की दूरी पर बनाए जाने वाले इन स्कूल्स पर 18 से 24 करोड़ की लागत आएगी. मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि कहरपुरा नहर का दूसरा चरण शुरू किया जाएजा जो 11 करोड़ 41 लाख की लागत का होगा. मोहनगढ़ में निषाद राज भवन बनाया जाएगा. सीएम शिवराज ने कहा केन बेतवा लिंक परियोजना से टीकमगढ़ जिले में सिंचाई सुविधाएं बढ़ेंगी.

Leave a Reply