निशाने पर नमो की ‘न्यू टीम’, राहुल बोले-‘क्या विस्तार से वैक्सीन की कमी होगी पूरी’ मायावती भी बरसीं

मंत्रिमंडल विस्तार पर राहुल गांधी का तंज, तो वहीं केंद्रीय मंत्रिमण्डल के लंबे-चौड़े विस्तार और फेरबदल को मायावती का निशाना केंद्र सरकार अब तक की अपनी गलत नीतियों, कार्यकलापों और अन्य कमियों आदि पर पर्दा डालने का कर रही है काम, तो सुरजेवाला ने कहा खराबी इंजन में है और बदले डिब्बे जा रहे है !

निशाने पर नमो की 'न्यू टीम'
निशाने पर नमो की 'न्यू टीम'

Politalks.news/Delhi.उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव और बीते कुछ समय में मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी की छवि को हुए नुकसान की भरपाई के तौर पर देखा जा रहा केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार अब लगातार विपक्ष के निशाने पर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमण्डल विस्तार बुधवार को हुआ जिसमे 43 मंत्रियों ने शपथ ली और इससे पहले मोदी कैबिनेट से कई दिग्गजों के इस्तीफे ने सभी को चौका दिया. देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस मोदी मंत्रिमंडल विस्तार पर सियासी तंज कस रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा की क्या इस विस्तार से वैक्सीन की कमी पूरी होगी? तो वहीं उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मोदी मंत्रिमंडल विस्तार को बीजेपी की गलत नीतियों, कार्यकलापों और अन्य कमियों को छुपाने के लिए पर्दा डालने वाला बताया.

मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस से वायनाड सांसद एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंत्रिमंडल पर ट्वीट करते हुए तंज कसा. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि क्या इस विस्तार का यह मतलब है कि अब वैक्सीन की कमी नहीं होगी? आपको बता दें कि इससे पहले बढ़ती महंगाई और पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि आपकी गाड़ी चाहे पेट्रोल पे चलती हो या डीज़ल पे, मोदी सरकार टैक्स वसूली पे चलती है!.

यह भी पढ़े: चुनाव में पिटे नेताओं को ‘सत्ता-सुख’ देने का फॉर्मूला है विधानपरिषद, 40 साल से कई राज्य कर रहे इंतजार

वहीं केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार और मंत्रालयों में बदलाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘केंद्रीय मंत्रिमण्डल में कल किए गए लंबे-चौड़े विस्तार और फेरबदल सरकार की अब तक की रही गलत नीतियों, कार्यकलापों और अन्य कमियों आदि पर पर्दा नहीं डाल सकते. न ही उस पर से लोगों का ध्यान बांट सकते हैं. जनता व देश की बदहाल स्थिति सही समय पर परिवर्तन की राह देख रही है.’

अपने अगले ट्वीट में मायावती ने लिखा कि  ‘यूपी की भाजपा सरकार भी यहां जनहित और जनकल्याण के सभी मोर्चे पर अधिकांश विफल ही रही है और कोरोना प्रकोप में तो इनकी नीति व कार्यशैली तथा इनके अन्य हवा-हवाई वादों व घोषणाओं आदि से यहां की समस्त जनता काफी दुःखी है.’

यह भी पढ़े: एक्शन-सस्पेंस से भरे मोदी मंत्रिमंडल विस्तार के दो घण्टे बाद ही विभागों के बंटवारे ने दिया झटके पर झटका

वहीं मोदी मंत्री मंडल विस्तार की तुलना रेल के ख़राब इंजन से करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि खराबी इंजन में है और बदले डिब्बे जा रहे है !. यही तो है “दुर्दशाजीवी मोदी मंत्रिमंडल” के विस्तार की सच्चाई !.

बता दें कि मोदी मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब योगी कैबिनेट के विस्तार की चर्चाएं जोर पकड़ने लगी है. पहले कहा जा रहा था कि योगी सरकार के कैबिनेट विस्तार के बाद मोदी मंत्रीमंडल विस्तार होगा. इसी बीच मोदी शाह ने पार्टी की कम होती साख को फिर से संभालने का जिम्मा उठाते हुए नए मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार किया और युवा चेहरों को कैबिनेट में जगह दी. यह कैबिनेट विस्तार आने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा  चुनाव के नजरिये से भी महत्वपूर्ण माना जार रहा है. इस बार मोदी कैबिनेट में यूपी के 7 नए मंत्रियों को जगह दी गई है. इन सभी को राज्यमंत्री ही बनाया गया है.

खीरी से सांसद अजय मिश्र टेनी और राज्य सभा सांसद बीएल वर्मा को गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी टीम में शामिल किया है. अजय मिश्र को गृह राज्य मंत्री बनाया गया है, जबकि बीएल वर्मा दो दिन पहले ही बनी सहकारिता मंत्रालय में राज्यमंत्री होंगे. ये मंत्रालय भी अमित शाह के पास ही है. इसी तरह पंकज चौधरी को वित्त राज्य मंत्री और अनुप्रिया पटेल को कॉमर्स और इंडस्ट्री की जिम्मेदारी दी गई है.

Leave a Reply